जुमे के दिन तिरंगे से रंगी नज़र आई लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह, मुल्क से मोहब्बत का दिया पैग़ाम
Advertisement

जुमे के दिन तिरंगे से रंगी नज़र आई लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह, मुल्क से मोहब्बत का दिया पैग़ाम

Lucknow News: जुमा के दिन लखनऊ की ऐशबाग ईदागाह को तिरंगे से सजाया गया. इसके साथ जुमा की नमाज के बाद तिरंगा यात्रा भी निकाली गई. इस दौरान मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली और दूसरे रहनुमा मौजूद करे. 

जुमे के दिन तिरंगे से रंगी नज़र आई लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह, मुल्क से मोहब्बत का दिया पैग़ाम

Lucknow News: हिंदुस्तान आजादी का 75 वां जश्न मनाने जा रहा है. जिसमें मुसलमानों का जोशो खरोश किसी से कम नही नज़र आ रहा है. ऐसा ही एक खूबसूरत नजारा लखनऊ की ऐशबाग ईदगाह में भी देखने को मिला. जहां मदरसे की बिल्डिंग समेत इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया की पूरी बिल्डिंग को तिरंगे से सजाया गया.

सभी ईमारतों को तिरंगे से सजाया गया

इसके अलावा जुमे की नमाज से पहले मदरसे के बच्चो के साथ मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली की सरपरस्ती में एक बड़ी तिरंगा यात्रा भी निकाली गई. आजादी का अमृत महोत्सव सप्ताह के तहत मुल्क भर जश्न का माहौल देखा जा रहा है. तमाम इमारतों को तिरंगे झंडे से सजाया गया है. जिसमें लखनऊ का बड़ा और ऐतिहासिक धार्मिक स्थल ऐशबाग ईदगाह भी तिरंगे से सजी हुई बेहद खूबसूरत नजर आ रही है.

fallback

जुमे की नमाज़ से पहले निकली तिरंगा यात्रा

लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह में जुमे की नमाज से पहले एक भव्य तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया जिसकी सरपरस्ती दारुल उलूम फरंगी महल के सरपरस्त और वरिष्ठ मुस्लिम धर्मगुरु हजरत मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने की इस मौके पर मदरसे और शाहीन अकादमी के सैकड़ों छात्रों ने हाथों में तिरंगा झंडा लेकर हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारे बलन्द किए और मुल्क से अपनी मोहब्बत का इज़हार किया.

fallback

ईदगाह में लगेगा आज़ादी मेला

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत लखनऊ की ऐतिहासिक ऐशबाग ईदगाह में तीन दिवसीय आज़ादी मेला लगाया जाएगा. जिसमें मेडिकल कैंप से लेकर केंद्र और प्रदेश द्वारा अल्पसंख्यकों के लिए जारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाएगी. इसके अलावा इस मेले में जंगे आजादी में मदरसों का क्या योगदान रहा है इस पर भी लोगों को बताया जाएगा. मेले का मकसद आपसी भाईचारा कायम करना होगा और हिन्दू मुस्लिम इत्तेहाद का पैगाम भी आम किया जाएगा. जिसमें कई नामवर हस्तियां भी शामिल होंगी.

Trending news