AAP Protest: लखनऊ में AAP का प्रदर्शन; UP में बिजली दरों में वृद्धि के प्रस्ताव के ख़िलाफ़ धरना
Advertisement

AAP Protest: लखनऊ में AAP का प्रदर्शन; UP में बिजली दरों में वृद्धि के प्रस्ताव के ख़िलाफ़ धरना

AAP Protest In Lucknow: यूपी की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर आम आदमी पार्टी सड़कों पर है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बिजली दरों में वृद्धि के प्रस्ताव के खिलाफ धरना दे रहे हैं. दरअसल आप ने उत्तर प्रदेश में बिजली दरों में वृद्धि के प्रस्ताव के विरोध में बुधवार को लखनऊ में धरना प्रदर्शन किया.

AAP Protest: लखनऊ में AAP का प्रदर्शन; UP में बिजली दरों में वृद्धि के प्रस्ताव के ख़िलाफ़ धरना

AAP Protest In Lucknow: यूपी की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर आम आदमी पार्टी सड़कों पर है. आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बिजली दरों में वृद्धि के प्रस्ताव के खिलाफ धरना दे रहे हैं. दरअसल आप ने उत्तर प्रदेश में बिजली दरों में वृद्धि के प्रस्ताव के विरोध में बुधवार को लखनऊ में धरना प्रदर्शन किया और राज्य सरकार पर जनता से वादाखिलाफी का इल्ज़ाम लगाया. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा एमपी और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह की क़यादत में लखऊ के इको गार्डन में धरना प्रदर्शन किया गया. इस दौरान संजय सिंह ने यूपी हुकूमत पर जमकर निशाना साधा.

पार्टी हर ज़िले में आंदोलन करेगी: AAP
आम आदमी पार्टी के यूपी इंचार्ज संजय सिंह ने कहा कि पिछले असेंबली इलेक्शन में आम उपभोक्ताओं को सस्ती और किसानों को मुफ्त बिजली देने का वादा करके हुकूमत में आई उत्तर प्रदेश सरकार बिजली के दामों में 18 से 25 फीसद तक की बढ़ोतरी की तैयारियां कर रही है. उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने बिजली की क़ीमतों में इज़ाफ़ा किया तो आम आदमी पार्टी सख़्त मुखालेफत करेगी. सिंह ने कहा, "आज धरने के माध्यम से हम योगी सरकार को केवल चेतावनी दे रहे हैं, अगर इन्होंने बिजली के दामों में इज़ाफ़ा किया तो आम आदमी पार्टी उसकी ईंट से ईंट बजा देगी, अगर मांगे पूरी नहीं हुईं तो पार्टी हर जिले में आंदोलन करेगी.

बिजली दरों में वृद्धि करने का प्रस्ताव
गौरतलब है कि बिजली कंपनियों ने उत्तर प्रदेश में बिजली के दामों में 18 से 25 फीसद का इजाफा करने की तजवीज दी है, हालांकि, अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है. संजय सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाओं के तहत उत्तर प्रदेश के उपभोक्ताओं को 23132 करोड़ रुपये का फायदा दिया जाना था जो नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि इसे समायोजित करने के लिए बिजली के दाम कम करने के बजाए यूपी की बीजेपी सरकार उसकी कीमतें बढ़ाने की तैयारी कर रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी इस मंसूबे को कभी पूरा नहीं होने देगी.

अवाम की चिंता नहीं: संजय सिंह
उन्होंने कहा कि बीजेपी ने साल 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए जारी अपने घोषणा पत्र में उपभोक्ताओं को सस्ती तथा किसानों को मुफ्त बिजली मुहय्या कराने की बात की थी, लेकिन इलेक्शन जीतने के बाद उनके साथ विश्वासघात किया. संजय सिंह ने कहा कि अवाम से किया गया वादा निभाने के लिए नीयत होनी चाहिए जो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान के पास है, जिन्होंने बिजली और पानी जैसी बुनियादी सहूलियात को अवाम के लिए मुफ्त कर दिया है.

Watch Live TV

Trending news