IPL 2023 Eliminator LSG vs MI: आज के मैच में किसका रहेगा बोलबाला, कैसा रहेगा पिच का मिजाज
Advertisement

IPL 2023 Eliminator LSG vs MI: आज के मैच में किसका रहेगा बोलबाला, कैसा रहेगा पिच का मिजाज

IPL 2023 Eliminator LSG vs MI: आज के मैच में दोनों टीमें आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरेगा. लखनऊ सुपर जायंट्स पिछले साल के हार को भूलकर क्रुणल पांड्या के कप्तानी में अपना जौहर दिखाएगा तो वहीं मुम्बई इंडियंस अपने लम्बे तजुर्बे के साथ फिर से फाईनल में जगह बनाना चाहेगा.

IPL 2023 Eliminator LSG vs MI: आज के मैच में किसका रहेगा बोलबाला, कैसा रहेगा पिच का मिजाज

IPL 2023 Eliminator LSG vs MI: मुम्बई इंडियंस शुरूआती मैच यानी ग्रुप स्टेज के खराब प्रदर्शन के बावजूद भी अपनी जगह प्लेऑफ में बनाने में कामयाब हो गई. मुम्बई टीम के बल्लेबाजों के फॉर्म में वापसी  के बदौलत ये कारनामा कर पाया है.  इस टूर्नामेंट का दूसरा एलिमिनेटर मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG vs MI) के बीच बुधवार को MA Chidambaram stadium चेन्नई जिसे चेपॉक स्टेडियम (Chepauk Stadium)के नाम से भी जाना जाता है.

दोनों टीमें आत्मविश्वास के साथ मैदान में कई रणनिति के साथ उतरेगी. पिछले साल के IPL सत्र में मुम्बई की टीम अंतिम पायदान पर थी.और इस काफी मशक्कत के बाद टीम प्लेऑफ में जगह हना पाई है. और लखनई सुपर जायंट्स को पिछले साल एलिमिनेटर में आरसीबी ने मैच में हार का मजा चखाया था. लेकिन इस बार नियमित कप्तान के एल राहुल के गौरमौजूदगी में टीम  क्रुणाल पंड्या के कप्तानी में आगे बढ़ना चाहेगी. लखनऊ सुपर जायंट्स क्रुणाल पंड्या के कप्तानी में खिलीड़ियें का अच्छे से इस्तेमाल किया है.

आगर दोनों की टीमों की बात करें तो दोनों टीम काफी बैलेंस नज़र आ रही है. लखनऊ सुपर जायंट्स के पास आलराउंडर मार्क्स स्टॅायनिस के साथ खुद कप्तीन क्रुणल है तो टॅाप आर्डर में क्विंटन डिकॅाक, कायल मायर्स , निकोलस पूरन हैं तो वहीं बॅालिंग में आवेश खान, मोहसिन खान और युद्धवीर चरक जैसे युवा तेज गेंबबाज इसके पास हैं.

10वीं बार चेन्नई पहुंची फाइनल में, देखें पिछला रिकॅार्ड

अगर मुम्बई इंडियंस ती हात करें तो टॅाप आर्डर में ईशान किशन जो काफी आच्छा फॅार्म में चल रहा है. और साथ ही कप्तान रोहित शर्मा जो बड़े मैचों के माहिर बल्लेबाज है. मिडिल आर्डर में 360 सूर्य कुमार यादव जो अकेले पूरी टीम पर भारी पड़ सकता है.अगर बात करें आलराउंडर की तो इस टीम में बहुत बड़े नाम है जैसे डुआन यानसेन जो बॅालिंग के साथ नीचे आकर के अच्छी बैटिंग भी कर सकते है. और दूसरा खिलाड़ी है कैमरन ग्रीन बॅलिंग तो करते ही हैं टॅाप आर्डर में आकर के लम्बे लम्बे छक्के भी मारने में माहिर है. बॅलिंग में जेसन बेहरेनडोर्फ के साथ स्पीन में अपना जलवा बरकरार रखने  के लिए पियुष चावला होंगे.

कैसी रहेगी आज के मैच में पिच 
MA Chidambaram  stadium यानी चेपॉक की बात करें तो यहां की पीच धीमी होती है. और इस पीच पर स्पिन गेंदबाजों के लिए मदद रहती है. लेकिन इस साल शुरुआत के मैचों में यहां पर का खूब परीक्षा लिया गया था और बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए थे. लेकिन कुछ मैचों में यहां बॅलरों का भी दबदबा देखने को मिला था. क्रिकेट जानकार बताते हैं कि आज के मैच में यहां हाई स्कोरिंग वाली होगी. ऐसा इसलिए कह रहें हैं कि दोनों टीमों के पास  बैटिंग काफी अच्छी है. और दोनों टीमों के पास बड़े बड़े हीटर हैं. आपको बता दें कि आद के मैच का पिच बीसीसीआई यानी Board of Control for Cricket in India तैयार करेगी. 

चेन्नई में आज का मौसम
आज के मैच मे फैंस के लिए अच्छी खबर है  कि एमए चिदंबरम स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स और मुंबई इंडियंस मैच के दौरान चेन्नई का मौसम अच्छा दिखेगा.मौसम  विभाग के अनुसार आज के मैच में बारिश की संभावना नहीं है और तापमान 31-32 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.

LIVE TV ZEE SALAAM

Trending news