Mainpuri Lok Sabha Seat: सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने मैनपुरी सीट से दाखिल किया नामांकन; अखिलेश समेत ये नेता रहे मौजूद
Advertisement

Mainpuri Lok Sabha Seat: सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने मैनपुरी सीट से दाखिल किया नामांकन; अखिलेश समेत ये नेता रहे मौजूद

UP Lok Sabha Chunav 2024: समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव ने मैनपुरी सीट से नामांकन दाखिल किया है. इस मौके पर SP चीफ अखिलेश यादव, सीनियर लीडर रामगोपाल यादव और शिवपाल यादव मौजूद रहे. मैनपुरी में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत 7 मई को वोट डाले जाएंगे.

Mainpuri Lok Sabha Seat: सपा उम्मीदवार डिंपल यादव ने मैनपुरी सीट से दाखिल किया नामांकन; अखिलेश समेत ये नेता रहे मौजूद

Dimple Yadav Filed Nomination: लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की तरफ से नॉमिनेशन दाखिल करने का सिलिसला शुरू हो गया है. इस  कड़ी में, समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार और वर्तमान सांसद डिंपल यादव ने मंगलवार को मैनपुरी लोकसभा सीट से अपना पर्चा दाखिल किया. डिंपल यादव के नामांकन के वक्त समाजवादी पार्टी के चीफ अखिलेश यादव, सीनियर लीडर रामगोपाल यादव और शिवपाल यादव मौजूद रहे.  समाजवादी पार्टी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट करते हुए लिखा, मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया.

अखिलेश ने किया जीत का दावा
नॉमिनेशन दाखिल करने के बाद एसपी चीफ अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि, समाजवादी पार्टी इस बार मैनपुरी का इलेक्शन रिकॉर्ड वोटो से जीतने जा रही है.  मैनपुरी सीट से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जयवीर सिंह और बसपा के शिवप्रसाद यादव मैदान में हैं। सिंह उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री हैं। अखिलेश यादव ने कहा, ‘‘मैनपुरी का चुनाव इस बार रिकॉर्ड मतों से समाजवादी पार्टी जीतने जा रही है. अखिलेश ने कहा कि, दूसरी पार्टियां जो सामने हैं, उनके पास दिखाने और बताने को कुछ नहीं हैं. अवाम जब 10 साल दिल्ली के काम का और 7 साल यूपी की सरकार के काम का जायजा लेगी, तो बीजेपी के सारे चेहरे गायब हो जाएंगे.

केंद्र- यूपी सरकार पर हमला 
अखिलेश यादव ने केंद्र और यूपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, अब बीजेपी का सफाया होने जा रहा है. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री ने इल्जाम लगाया कि, बीजेपी सरकार में हर एग्जाम का प्रश्नपत्र लीक हो रहा है और अब तक 10 प्रश्नपत्र लीक हो चुके हैं. बीजेपी पर निशाना साधते हुए एसपी चीफ ने दावा किया कि, इन्होंने नौजवानों से नौकरी छीनी है और यह रिजर्वेशन नहीं देना चाहते क्योंकि सरकारी नौकरी देंगे तो रिजर्वेशन देना पड़ेगा. उन्होंने इल्जाम लगाया कि, बीजेपी रिजर्वेशन नहीं देना चाहती इसलिये जानबूझकर प्रश्नपत्र लीक कराए जाते हैं.

जनता वोट से देगी जवाब: SP
अखिलेश यादव ने दावा किया कि, जब से सेंटर में बीजेपी की सरकार बनी है, तबसे एक लाख किसानों ने खुदकुशी की है और इस बात को किसान भूले नहीं हैं. उन्होंने कहा कि सवालनामा लीक होने की वजह से 60 लाख बच्चे मुतास्सिर हुए हैं और अगर उनके परिवार में माता-पिता को भी जोड़ दें तो एक करोड़ 80 लाख वोटर हुए. अखिलेश यादव ने दावा किया कि, इन प्रभावित लोगों का वोट बीजेपी को नहीं जाएगा. समाजवादी पार्टी के चीफ ने कहा, जो लोग 400 पार की बात कर रहे हैं वह हारने जा रहे हैं. अगर 400 पार ही कर रहे होते तो दिल्ली के सीएम को जेल भेजने की जरूरत क्यों पड़ती?  उन्होंने कहा कि, अवाम इंतजार कर रहे हैं और वोट के जरिए से इसका जवाब देगी. 

Trending news