Aam Chunav: कौन हैं माधवी लता?, जो 2024 के चुनाव में हैदराबाद से ओवैसी को देंगी टक्कर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2139221

Aam Chunav: कौन हैं माधवी लता?, जो 2024 के चुनाव में हैदराबाद से ओवैसी को देंगी टक्कर

BJP Candidate Madhavi Latha: लोकसभा इलेक्शन 2024 के लिए बीजेपी ने हैदराबाद सीट से पहली बार महिला उम्मीदवार माधवी लता को चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद जताई जा रही है.

Aam Chunav: कौन हैं माधवी लता?, जो 2024 के चुनाव में हैदराबाद से ओवैसी को देंगी टक्कर

Hyderabad Lok Sabha Seat: बीजेपी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कुल 195 उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा दी है. हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी ने माधवी लता को टिकट दिया है. हैदराबाद लोकसभा सीट पर 40 वर्षों से कब्जा जमाए बैठे असदुद्दीन ओवैसी को इस बार बीजेपी उम्मीदवार कोम्पेला माधवी लता से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. सोशल एक्टिविस्ट को तौर पर शोहरत माधवी लता अपने पहचान बना चुकी हैं और मुस्लिम-बहुल पुराने शहर में लंबे समय से एक्टिव हैं. बीजेपी ने शहर स्थित विरिंची हॉस्पिटल्स की चेयरपर्सन कोम्पेला माधवी लता को आगामी लोकसभा इलेक्शन के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. इलेक्शन में ओवैसी को बीजेपी से जबरदस्त चुनौती का सामना करना पड़ सकता है.

बीजेपी लीडर माधवी लता, ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) से यह सीट छीनने को लेकर काफी पुर उम्मीद हैं. एक पेशेवर भरतनाट्यम डांसर, माधवी लता इसके पहले सियासत में सक्रिय नहीं रही हैं, लेकिन कई वजहों से बीजेपी ने उन्हें ओवैसी से मुकाबला में उतारने करने के लिए उनके गढ़ से अपना उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने हैदराबाद में कभी भी किसी महिला को चुनावी मैदान में नहीं उतारा है. माधवी लता के बारे में कहा जाता है कि वह पुराने शहर के कुछ हिस्सों में कई तरह की सरगर्मियों में सक्रिय हैं और पार्टी उनके कामों के जरिए मुस्लिम वोटों का फायदा उठाने की कोशिश कर रही है. 

 

49 साल की लता, लाथम्मा फाउंडेशन और लोपामुद्रा चैरिटेबल ट्रस्ट की ट्रस्टी हैं और बेसहारा मुस्लिम महिलाओं की आर्थिक मदद भी करती रहती हैं. वह एक गौशाला भी चलाती हैं. बीजेपी से टिकट की आकांक्षी रहीं लता ने पहले ही पुराने शहर के कुछ हिस्सों में ख्वातीन से मिलना शुरू कर दिया था. पिछले महीने उन्होंने बुर्का पहनी महिलाओं के बीच राशन बांटते हुए अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की थीं. बीजेपी ने उन्हें अपना उम्मीदवार बनने के बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी प्रोफाइल में 'मिशन हैदराबाद पार्लियामेंट' जोड़ दिया है. हैदराबाद से इंतेखाबी मैदान में उतारने का मौका देने के लिए उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी सद्र जे.पी.नड्डा, अमित शाह समेत कई नेताओं का शुक्रिया अदा किया है. 

आने वाले लोकसभी इलेक्शन में देशभर में 370 लोकसभा सीटें जीतने का टारगेट तय करने वाली बीजेपी की तवज्जे तेलंगाना पर है, जहां पर उसे 2019 में 17 में से चार सीटें मिली थीं. बीजेपी की नजर रियासत की सभी लोकसभा सीटों पर है. केंद्रीय मंत्री और स्टेट बीजेपी सद्र जी. किशन रेड्डी ने हाल ही में भरोसा जताया था कि, बीजेपी हैदराबाद को एआईएमआईएम से छीन लेगी. जबकि, AIMIM प्रमुख ने दावा किया है कि वह पहले से ज्यादा वोटों के साथ कामयाब होंगे.
 

Trending news