AIMIM यूपी में बिगाड़ेगी 'इंडिया' गठबंधन के समीकरण? इन 7 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार
Advertisement

AIMIM यूपी में बिगाड़ेगी 'इंडिया' गठबंधन के समीकरण? इन 7 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर  AIMIM  ने यूपी में तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी के प्रवक्ता असीम वकार ने बताया कि यूपी के 7 सीटों पर पार्टी उम्मीवाक उतारेगी.

 

AIMIM यूपी में बिगाड़ेगी 'इंडिया' गठबंधन के समीकरण?  इन 7 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. उत्तर प्रदेश, दिल्ली में अपोजिशन अलांयस 'इंडिया' के सहयोगी दलों ने अपने कई सीटों पर कैंडिडेट्स के नामों का ऐलान भी कर दिया है. अरदविंद केजरीवाल की पार्टी आप ने दिल्ली में चार लोकसभा सीटों पर अपने कैंडिडेट्स की घोषणा कर दी. वहीं, यूपी में समाजवादी पार्टी ने कई सीटों पर उम्मीवारों का ऐलान कर दिया है. इसी बीच असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने उत्तर प्रदेश के 7 लोकसभा सीटों पर कैंडिडेट्स उतारने पर विचार कर रही है.

AIMIM नेता व पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता असीम वकार ने एक वीडियो के जरिए बताया कि इंडिया गबंधन के द्वारा एआईएआईएम के साथ जि तरह से सौतेला व्यवहार कि जा रहा है और हमारे नेशनल प्रसिडेंट असदुद्दीन ओवैसी से नफरत की पराकाष्ठा को इंडिया गठबंधन के द्वारा क्रॉस की जा रही है. ऐसे में हम अपने नेता से लगातार विचार विमर्श कर रहे हैं. हमारी तीन राउंड की वार्ता हो चुकी है. उन्होंने कहा कि  AIMIM लोकसभा चुनाव 2024 में फिरोजाबाद, संभल, बदायूं, मुरादाबाद, अमरोहा, मेरठ और अजमगढ़ सीटों पर अपने कांडिडेट्स उतारने पर विचार कर रहे हैं.  

असीम वकार ने कहा कि इन सीटों के अलावा हमारी बाकी और सीटों पर बातचीत चल रही है. भविष्य में हो सकता है इन सीटों में और इजाफा किया जाए. बता दें कि AIMIM चीफ ओवैसी हालिया दिनों में बिहार और उत्तर प्रदेश के कई जिलों में प्रोग्राम किए हैं.

सपा का समीकरण बिगाड़ेगी AIMIM
राजनीतिक जानकारों ने बताया कि यूपी में AIMIM के अगर इन सीटों पर कैंडिडेट्स उतारती है तो सबसे ज्यादा नुकसान समाजवादी पार्टी को होगी, क्योंकि इन सातों सीट पर मुस्लिम वोटों की संख्या ज्यादा है. ये वोट हमेशा से सपा के साथ रही है.  
 
कांग्रेस दानिश अली पर जताएगी भरोसा !
सपा ने संभल सीट से मौजूदा सांसद मरहूम शफीकुर्रहमान बर्क को टिकट दिया था. जबकि आजगढ़ से सपा ने धर्मेंद्र यादव को चुनावी मैदान खड़ा किया है. वहीं, सपा ने बदायूं से शिवपाल सिंह यादव ने टिकट दिया है. जबकि अमरोहा से कुंवर दानिश अली BSP के सांसद हैं. हालांकि, पार्टी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया है. लेकिन जानकारों का मानना है कि इस सीट से कांग्रेस दानिश अली पर भरोसा जता सकती है.

 

 

Trending news