LK Advani Health Update: लाल कृष्ण अडवानी अस्पताल में भर्ती, AIIMS में चल रहा है इलाज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2309958

LK Advani Health Update: लाल कृष्ण अडवानी अस्पताल में भर्ती, AIIMS में चल रहा है इलाज

LK Advani Hospitalized:  भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी अस्पताल में भर्ती हैं और उनका इलाज जारी है. बीती रात उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

LK Advani Health Update: लाल कृष्ण अडवानी अस्पताल में भर्ती, AIIMS में चल रहा है इलाज

LK Advani Hospitalized: भारत के पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को नई दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है, अस्पताल ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है. अस्पताल ने अपने बयान में कहा है." "लालकृष्ण आडवाणी एम्स नई दिल्ली में भर्ती हैं. उनकी हालत स्थिर है और उन्हें निगरानी में रखा गया है."

लाल कृष्ण अडवानी अस्पताल में भर्ती

हालांकि अस्पताल ने सीनियर भाजपा नेता की हालत के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी, लेकिन मामले से परिचित लोगों के अनुसार, 96 साल के नेता को बुधवार देर रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था. अस्पताल के गेस्ट्रिक विभाग के विशेषज्ञों की देखरेख में उनका इलाज चल रहा है. अडवानी को उम्र से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हैं.

देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित होने के तीन महीने बाद ही पूर्व उप प्रधानमंत्री को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दिल्ली में अपने आवास पर आडवाणी को भारत रत्न प्रदान किया गया था. औपचारिक समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह और लालकृष्ण आडवाणी के परिवार के सदस्य शामिल हुए थे.

लालकृष्ण आडवाणी जून 2002 से मई 2004 तक भारत के उप प्रधान मंत्री और अक्टूबर 1999 से मई 2004 तक केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में कार्यरत रहे. वे कई बार भाजपा अध्यक्ष रहे.

Trending news