LK Advani Hospitalized: फिर अस्पताल में भर्ती हुए सीनियर लीडर लाल कृष्ण अडवाणी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2320651

LK Advani Hospitalized: फिर अस्पताल में भर्ती हुए सीनियर लीडर लाल कृष्ण अडवाणी

LK Advani Hospitalized: लाल कृष्ण अडवानी एक बार फिर अस्पताल में भर्ती हो गए हैं. उन्हें बीती रात अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

LK Advani Hospitalized: फिर अस्पताल में भर्ती हुए सीनियर लीडर लाल कृष्ण अडवाणी

LK Advani Hospitalized: बीजेपी के सीनियर नेता लाल कृष्ण आडवाणी को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अस्पताल ने बताया कि उन्हें निगरानी में रखा गया है और उनकी हालत स्थिर है. उन्हें न्यूरोलॉजी के सीनियर सलाहकार डॉ. विनीत सूरी की देखरेख में भर्ती कराया गया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, आडवाणी की बीमारी का विवरण तत्काल ज्ञात नहीं हो सका है.

इससे पहले एम्स में थे भर्ती

पिछले सप्ताह की शुरूआत में 96 साल के नेता को आयु संबंधी स्वास्थ्य समस्याओं के कारण एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था. एम्स में पूर्व उप प्रधानमंत्री की यूरोलॉजी और जेरिएट्रिक मेडिसिन सहित विभिन्न विशेषज्ञता वाले डॉक्टरों की एक टीम ने जांच की थी और 27 जून को छुट्टी मिलने से पहले उनकी एक छोटी सी सर्जरी की गई थी. एम्स के अधिकारी ने एक बयान में कहा था, "आडवाणी को वृद्धावस्था संबंधी समस्या के कारण भर्ती कराया गया था और उन्हें छुट्टी दे दी गई है."

इस साल की शुरुआत में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भाजपा के दिग्गज नेता को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया था. इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे. यह कार्यक्रम आडवाणी के गिरते स्वास्थ्य के मद्देनजर उनके आवास पर आयोजित किया गया था.

बता दें, 8 नवंबर 1927 को पाकिस्तान के कराची में जन्मे आडवाणी कई सालों तक बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे. उनका राजनीतिक सफर तीन दशकों तक चला, जिस दौरान उन्होंने 1999 से 2004 तक अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में गृह मंत्री और उप प्रधानमंत्री समेत कई महत्वपूर्ण पदों पर काम किया.

Trending news