Today's Breaking News Live: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के दावेदारों में ऋषि सुनक एक कदम और आगे पहुंचे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1263787

Today's Breaking News Live: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के दावेदारों में ऋषि सुनक एक कदम और आगे पहुंचे

19th July Breaking News: देश दुनिया की तमाम बड़ी खबरें जल्द और आसानी से आप तक पहुंचाने के हम यह लाइव ब्लॉग चला रहे हैं. इसमें हम छोटी-बड़ी खबरें सही वक्त पर आप तक पहुंचाएंगे. इसमें हम देश, दुनिया, एंटरटेनमेंट, खेल समेत तमाम तरह की खबरें बहुत जल्द आप तक पहुंचाएंगे. यह पेज सिर्फ 24 घंटों के लिए मौजूद है. बने रहें Zee Salaam के साथ. नीचे देखिए क्या है ताजा अपडेट...

Today's Breaking News Live: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के दावेदारों में ऋषि सुनक एक कदम और आगे पहुंचे
LIVE Blog
19 July 2022
22:27 PM

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के दावेदारों में  ऋषि सुनक एक कदम और आगे पहुंचे 

लंदन:  ब्रिटेन के पूर्व चांसलर ऋषि सुनक मंगलवार को मतदान के एक और दौर में शीर्ष पर रहते हुए दो उम्मीदवारों में से एक के रूप में अपने स्थान के और करीब पहुंच गए. ये दोनों अब कंजरवेटिव पार्टी के नये नेता और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री चुने जाने के लिए आमने-सामने होंगे. केमी बैडेनोच इस दौड़ से बाहर होने वाली नवीनतम उम्मीदवार बन गई हैं. भारतीय मूल के सुनक को उनकी पार्टी के सहयोगियों द्वारा चौथे दौर के मतदान में 118 वोट मिले हैं' जो उन्हें बोरिस जॉनसन की जगह लेने की दौड़ में अपनी जगह पक्की करने के लिए जरूरी 120 वोट या कंजर्वेटिव पार्टी के एक तिहाई सांसदों से थोड़ा ही कम है. 

 

21:11 PM

नीट परीक्षा में छात्राओं को अंत:वस्त्र उतारने के लिए बाध्य करने में शामिल पांच महिलाएं गिरफ्तार 

कोल्लम: केरल में छात्राओं को नीट परीक्षा में बैठने से पहले अंत:वस्त्र उतारने के लिए बाध्य करने में शामिल पांच महिलाओं को मंगलवार को पुलिस ने  गिरफ्तार कर लिया है.  इससे पहले  राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी ने कथित घटना की जांच के लिए मंगलवार को एक तथ्यान्वेषी समिति का गठन किया, जिसमें राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) की एक अभ्यर्थी को कथित रूप से अपना अंत:वस्त्र उतारने के लिए कहा गया था.  केरल के कोल्लम जिले में 17 वर्षीय एक लड़की ने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि परीक्षा में बैठने के लिए उसका अंत:वस्त्र निकालने के लिए कहा गया. अंत:वस्त्र हटाने के लिए कहने के खिलाफ दक्षिणी केरल में विरोध प्रदर्शन मंगलवार को हिंसक हो गया था. 

19:30 PM

श्रीलंका की स्थिति पर सर्वदलीय बैठक खत्म, EAM Jaishankar ने जारी किया बयान
बैठक अब संपन्न हुई. यह सभी पार्टी नेताओं की बैठक थी. हमारी ब्रीफिंग श्रीलंका की स्थिति पर थी. आने वाले नेताओं की संख्या 38 थी. हमने 46 पार्टियों को आमंत्रित किया था, 28 पार्टियों ने भाग लिया था. हमारी तरफ से 8 मंत्री थे, जिनमें प्रह्लाद जोशी और पुरुषोत्तम रूपला शामिल थे

 

19:19 PM

विधायकों के बगावत के एक महीने बाद शिवसेना के 12 सांसद CM एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल

मुंबई/नई दिल्ली: शिवसेना विधायकों के बीच 20 जून को बगावत के ठीक एक महीने बाद मंगलवार को पार्टी सद्र उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका देते हुए पार्टी के 12 सांसदों ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का समर्थन किया है. शिंदे के प्रति निष्ठा जताने के बाद, शिवसेना के 12 सांसदों के समूह ने आज दोपहर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की. जिन सांसदों के शिंदे खेमे के साथ होने की बात कही जा रही है, उनमें श्रीकांत एकनाथ शिंदे, राहुल शेवाले, भावना गवली, हेमंत गोडसे, सदाशिव लोखंडे, हेमंत पाटिल, संजय मांडलिक, धैर्यशील माने, श्रीरंग बार्ने, कृपाल तुमाने औरप्रतापराव जाधव शामिल हैं.

16:22 PM

केंद्र सरकार ने 78 यूट्यूब चैनल्स पर लगाई पाबंदी

मंगलवार को केंद्रीय सरकार ने सख्त एक्शन लेते हुए 78 यूट्यूब चैनल्स पर पाबंदी लगा दी है. केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने एक लोकसभा को बताया कि सरकार ने पिछले साल से YouTube पर 78 न्यूज चैनलों और 560 URL को बंद कर दिया है.

16:07 PM

श्रीगंगानगर से पकड़ा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया

राजस्थान के श्रीगंगानगर बॉर्डर से पुलिस ने एक एक पाकिस्तानी घुसपैठिये को पकड़ा है. बताया जा रहा है कि यह व्यक्ति पैगंबर मोहम्मद साहब को लेकर विवादित बयान देने वाली नूपुर शर्मा को मारने के लिए आया था. हालांकि इस दावे में कितनी हकीकत है इस बारें में कोई ऑफिशियल बयान आने के बाद कुछ कहा जा सकता है. पुलिस 5 बजे प्रेस कांफ्रेंस कर तफसीली जानकारी देगी.

16:01 PM

दिल्ली के न्यू अशोक नगर की इमारत में लगी आग

नोएडा से लगे दिल्ली के अशोक नगर से बड़ी खबर सामने आ रही है. न्यूज एजेंसी ANI ने बताया कि यहां एक इमारत में आग लग गई है. आग लगने के बाद फायर ब्रिगेड को जानकारी दी गई. जिसके बाद 4 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं.

14:24 PM

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत

नूपुर शर्मा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. अदालत ने उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है. सुनवाई के दौरान नूपुर शर्मा के वकील ने कहा था कि उनको पाकिस्तान कई जगहों से जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं.

12:59 PM

हरियाणा के नूंह में डीएसपी का कत्ल

हरियाणा के नूंह में डीएसपी का कत्ल का मामला सामने आया है. डीएसपी का नाम सुरेंद्र सिंह बताया जा रहा है. बताया जा रहा है कि डीएसपी अवैध खनन को रोकने के लिए गए थे. जहां खनन माफिया ने उन पर डंपर चढ़ा दिया. वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है. पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

fallback

12:58 PM

नूपुर शर्मा की अर्ज़ी पर 3 बजे के बाद सुनवाई

पैगंबर मोहम्मद सोहब को लेकर विवादित बयान देने वाली नूपुर शर्मा की अर्ज़ी पर आज सुप्रीम कोर्ट में 3 बजे के बाद सुनवाई करेगा. इस याचिका में नूपुर शर्मा ने अपनी गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग करने की है. साथ ही सभी FIR को दिल्ली में ट्रांसफर करने की मांग की है. 

12:43 PM

पानी में बही बस देखें लाइव वीडियो

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है. यहां बारिश की वजह से कई जगहों पर जल भराव की हालत बनी हुई है. ऐसे में चंपावत में सुबह एक स्कूल बस पानी के तेज बहाव में बह गई. हादसा टनकपुर के किरोड़ा बरसाती नाले पर हुआ. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मकामी लोगों ने ड्रावर और कंडक्टर को बचा लिया.

12:33 PM

Agnipath Case के ताल्लुक से सभी केस दिल्ली हाई कोर्ट रेफर

सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार अग्नीपथ योजना को लेकर सभी मामलों की सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस ने कहा कि जरूरी नहीं है कि सभी मामलों की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में हो. इसके बाद सभी मामलों दिल्ली हाईकोर्ट में ट्रांस्फर कर दिया है.

11:35 AM

छात्राओं के अडरवियर उतरवाने पर सख्त हुई शिक्षा मंत्री

केरल में NEET के एग्ज़ाम के दौरान छात्राओं के अंडर गार्मेंट्स उतरवाने वाला मामला तूल पकड़ता जा रहा है. एक जानकारी के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में मंगलवार को FIR दर्ज कर ली है. साथ ही शिक्षा मंत्री भी इस पर सख्त हो गई हैं. उन्होंने कहा कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) और केंद्र सरकार की खत लिखकर इस तरह के काम पर ऐतराज़ जताया है. 

10:02 AM

कोरोना के 15528 केस

भारत में कोरोना के केसेस में बहुत कमी आई है. फिर भी पूरे भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 15,528 नए केस दर्ज किए गए हैं. इस दौरान 25 मरीजों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया. फिलहाल भारत में एक्टिव मरीजों की तादाद 1.43 लाख है.

09:12 AM

लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले चार लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मौजूद लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वाले चार लोगों को उत्तर प्रदेश की पुलिस ने किया गिरफ्तार कर लिया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने पुलिस वालों से कहा था कि मॉल को राजनीति का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा.

07:12 AM

श्रीलंका के हालात पर भारत में हाई लेवल मीटिंग आज

पड़ोसी मुल्क श्रीलंका के वर्तमान संकट पर भारतीय सरकार ने आज बड़ी मीटिंग बुलई है. विदेश मंत्री डॉ.एस जयशंकर और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के नेतृत्व में एक सर्वदलीय बैठक आज होनी है.

07:02 AM

भूपेंद्र सिंह के 5 मशहूर गाने और फिल्मों के नाम

सिंगर भूपेंद्र सिंह ने एक से बढ़कर एक गाने गाए हैं, जो लोगों की ज़बान गर्दिश करते रहते हैं. हालांकि ज्यादातर लोगों को यह नहीं पता कि जो गाना सुन या गा रहे हैं वो भूपेंद्र सिंह का है. आज हम आपको उनके कुछ मशहूर गानों के बारे में बताने जा रहे हैं. 

1. दिल ढूंढता है फिर वहीं: यह गाना मौसम फिल्म का है, जो संजीव कुमार और शर्मिला टैगोर पर फिल्माया गया. 
2. नाम गुम जायगा: किनारा फिल्म का यह गाना भी बहुत मशहूर है. इस गाने को हेमा मालिनी और जितेंद्र पर फिल्माया गया है. 
3. एक अकेला इस शहर में: यह गाना साल 1977 में आई फिल्म घरौंदा का है. जिसे अमोल पालेकर और जया बच्चन पर फिल्माया गया है. 
4. किसी नजर को तेरा इंतजार है आज भी है: सुरेश ओबेरॉय और डिंपल कपाड़िया पर फिल्माया यह गाना फिल्म ऐतबार का है. 
5. मेरा रंग दे बसंती: भूपेंद्र देशभक्ति से जुड़े गानों को भी आवाज़ दी है. 

07:00 AM

नहीं रहे दिग्गज सिंगर भूपेंद्र सिंह

अपनी सुरीली आवाज़ से हिंदुस्तान समेत दुनियाभर के लोगों के दिलों पर राज करने वाले मशहूर सिंगर भूपेंद्र सिंह सोमवार की रात इस दुनिया को अलविदा कह गए. उनकी पत्नी सिंगर के देहांत की खबर की पुष्टि की. भूपेंद्र सिंह की पत्नी मिताली सिंह खुद एक सिंगर हैं. भूपेंद्र सिंह का देहांत सोमवार को शाम 7 बजे मुंबई की अस्पताल में हुआ. भूपेंद्र भले ही इस दुनिया से चले गए लेकिन वो अपने काम के ज़रिए हम लोगों के बीच बने रहेंगे.

यह भी पढ़िए:
Bhupinder Singh Death: पिता की इस आदत की वजह से संगीत छोड़कर भाग गए थे भूपेंद्र सिंह

Trending news