Live Breaking: कर्नाटक की सिद्धारमैया कैबिनेट का विस्तार, 24 विधायकों विधायकों ली शपथ
Advertisement

Live Breaking: कर्नाटक की सिद्धारमैया कैबिनेट का विस्तार, 24 विधायकों विधायकों ली शपथ

Live Breaking : देश दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरें मुख्तसर अंदाज़ में और सही वक्त पर यूजर्स को मिल सके इसलिए हम यह लाइव ब्लॉग चला रहे हैं. इस ब्लॉग में हम ना सिर्फ देश और दुनिया बल्कि खेल, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी अहम खबरें फौरी तौर पर मुख्तसर अंदाज़ में अपडेट करेंगे. यह लाइव ब्लॉग 24 घंटों तक चलेगा. अन्य खबरें पढ़ने के लिए बने रहे जी सलाम के साथ. 

Live Breaking: कर्नाटक की सिद्धारमैया कैबिनेट का विस्तार, 24 विधायकों विधायकों ली शपथ
LIVE Blog
27 May 2023
12:18 PM

सिद्धरमैया कैबिनेट का विस्तार:

कर्नाटक सरकार में कैबिनेट का विस्तार हो गया है. 20 मई को सिद्धारमैया ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. इस दौरान उनके साथ 8 विधायकों ने भी मंत्री पद के तौर पर शपथ ली थी. इसके बाद आज सिद्धरमैया कैबिनेट में विस्तार हुआ है. देखिए लिस्ट
एचके पाटिल
कृष्णा बायरे गौड़ा
एन चेलुवारायस्वामी
के वेंकटेश
एचसी महादेवप्पा
ईश्वर खंड्रे
क्याथासंद्रा एन राजन्ना
दिनेश गुंडू राव
शरणबसप्पा दर्शनापुर
शिवानंद पाटिल
तिम्मापुर रामप्पा बलप्पा
एसएस मल्लिकार्जुन
तंगदगी शिवराज संगप्पा
शरणप्रकाश रुद्रप्पा
पाटिल मनकल वैद्य
लक्ष्मी आर हेब्बलकर
रहीम खान
डी. सुधाकर
संतोष एस लाड
एनएस बोसेराजू
सुरेश बी.एस
मधु बंगारप्पा
डॉ एमसी सुधाकर
बी नागेंद्र

12:17 PM

नीति आयोग की बैठक से 8 मुख्यमंत्रियों का किनारा:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हो रही नीति आयोग की बैठक से 8 प्रदेश के मुख्यमंत्रियों ने किनारा किया है. नए संसद भवन के उद्घाटन से पहले हो रही इस अहम मीटिंग से दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल, तेलंगाना समेत 8 राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने दूरी बनाई है. दिनभर चलने वाली बैठक के दौरान आठ खास मुद्दों पर चर्चा की जाएगी. 

08:52 AM

PM मोदी ने जवाहर लाल नेहरू को पेश की श्रद्धांजिल:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को उनकी 59वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने ट्विटर पर कहा, "उनकी पुण्यतिथि पर, मैं हमारे पूर्व पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू को श्रद्धांजलि देता हूं." भारत के स्वतंत्रता संग्राम में जवाहरलाल नेहरू की प्रमुख भूमिका थी. वह 1947 में स्वतंत्रता के बाद भारत के पहले प्रधानमंत्री भी बने.

भारत को ब्रिटिश शासन से आजाद करने के लिए, नेहरू ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी और भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (INC) के प्रमुख नेताओं में से थे. 27 मई, 1964 को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री ने अंतिम सांस ली. वह 1947 से 1964 तक 74 साल की उम्र में मरने तक पीएम रहे. उन्हें बच्चों से बहुत लगाव था और बच्चे उन्हें चाचा नेहरू कहकर बुलाते थे. नेहरू की जयंती 14 नवंबर को भारत में हर साल बाल दिवस के रूप में भी मनाया जाता है.

08:47 AM

मध्य प्रदेश में NIA की छापेमारी:

मध्य प्रदेश के जबलपुर में शनिवार की सुबह सात जगहों पर NIA ने रेड मारी है. बड़ी ओमती में मौजूद एडवोकेट-ए-उस्मानी के घर पर भी NIA के अधिकारियों ने छापा मारा है. बताया जा रहा है कि उस्मानी के घर के कुछ लोगों को भी हिरासत में लिया गया है. आज सुबह दिल्ली और भोपाल से करीब एक दर्जन आईपीएस अफसर और 200 पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में रेड जारी है. 

07:17 AM

दिल्ली एनसीआर मौसम:

Weather Update: राजधानी दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में मौसम ठंडा हो गया है. आज तड़के से ही घने बादलों के साथ हल्की बारिश हो रही है और बादलों के के गरजने की भी तेज-तेज आवाज आ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक नोएडा समेत आसपास के इलाकों में गरज और चमक के साथ बारिश होगी. इसको लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. साथ ही लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है. 

07:09 AM

कर्नाटक सरकार का कैबिनेट विस्तार

Karnataka Ministers Lits: कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार में आज कैबिनेट विस्तार होने जा रहा है. बताया जा रहा है कि 24 विधायक मंत्री पद शपथ लेगें. बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने अपनी लिस्ट में जाति समीकरण को साधने का काम किया है. देखिए लिस्ट

fallback

Trending news