Live Breaking: सुप्रीम कोर्ट में आज ज्ञानवापी मामले पर सुनवाई, मस्जिद कमेटी ने किया है हाई कोर्ट के फैसले को चैलेंज
Advertisement

Live Breaking: सुप्रीम कोर्ट में आज ज्ञानवापी मामले पर सुनवाई, मस्जिद कमेटी ने किया है हाई कोर्ट के फैसले को चैलेंज

Live Breaking : देश दुनिया की तमाम छोटी-बड़ी खबरें मुख्तसर अंदाज़ में और सही वक्त पर यूजर्स को मिल सके इसलिए हम यह लाइव ब्लॉग चला रहे हैं. इस ब्लॉग में हम ना सिर्फ देश और दुनिया बल्कि खेल, एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से जुड़ी अहम खबरें फौरी तौर पर मुख्तसर अंदाज़ में अपडेट करेंगे. यह लाइव ब्लॉग 24 घंटों तक चलेगा. अन्य खबरें पढ़ने के लिए बने रहे जी सलाम के साथ. 

Live Breaking: सुप्रीम कोर्ट में आज ज्ञानवापी मामले पर सुनवाई, मस्जिद कमेटी ने किया है हाई कोर्ट के फैसले को चैलेंज
LIVE Blog
19 May 2023
10:39 AM

गुजरात के पूर्व मंत्री की मौत:

गुजरात के पूर्व कृषि मंत्री वल्लभभाई वाघासिया की कार अमरेली जिले में सावरकुंडला कस्बे के पास एक बुलडोजर से टकरा गई और इस हादसे में उनकी मौत हो गई. घटना के बारे में वांडा थाने के एक अफसर ने बताया कि यह हादसा गुरुवार रात को पेश आया. सावरकुंडला विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व विधायक 69 वर्षीय वाघासिया ने पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की सरकार के पहले कार्यकाल में कृषि एवं शहरी आवास मंत्री के रूप में कार्य किया था.

08:18 AM

3 देशों के दौरे के लिए आज रवाना होंगे पीएम मोदी:

Pm Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शुक्रवार को 6 दिनों के दौरे पर जा रहे रहे हैं. इस दौरान वो 3 देशों का दौरा करेंगे. इन देशों में जापान, ऑस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गिनी शामिल हैं. 

08:18 AM

ज्ञानवापी मामले में आज सुनवाई:

Gyanvapi Masjid Case: काशी में मौजूद ज्ञानवापी मस्जिद विवाद मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की जाएगी. दरअसल मस्जिद मैनेजमेंट कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में इलाहाबाद हाई कोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी है जिसमें मस्जिद का वैज्ञानिक सर्वे कराने की मांग की गई है. इलाहाबाद हाई कोर्ट ने हिंदू पक्ष की अपील को मानते हुए वैज्ञानिक सर्वे कराने का हुक्म जारी किया था लेकिन मस्जिद कमेटी ने अब इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चैलेंज कर दिया है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ यातिका पर त्वरित सुनवाई के लिए राजी हो गए हैं. 

06:45 AM

नाइजीरिया में अब तक 85 की मौत:

नाइजीरिया में चरवाहों और किसानों के बीच चल रही झड़प में अब तक 85 लोगों की मौत हो गई है. साथ ही 60 के करीब लोग जख्मी हुए हैं. जिनका अस्पतालों में इलाज चल रहा है. इसके अलावा हजारों की तादाद में लोग ने अपने शहरों को छोड़कर अन्य शहरों में बसने को मजबूर हो गए. बताया जा रहा है कि यह झड़प जातीय और धार्मिक तनाव की वजह से हुई थी. 

06:21 AM

28 मई को होगा नए संसद भवन का उद्घाटन:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे. संसद के नए भवन का निर्माण मुकम्मल होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने पीएम मोदी से मुलाकात की और उनसे संसद भवन के लोकार्पण के लिए आग्रह किया. नए संसद भवन का शिलान्यास भी पीएम मोदी ने ही किया था. 10 दिसंबर 2020 को पीएम मोदी ने नए संसद भवन का शिलान्यास किया था. यह इमारत रिकॉर्ड समय में बनकर तैयार हुई है. 

06:06 AM

सुप्रीम कोर्ट मिले दो नए जज:

देश की सबसे बड़ी अदालत सुप्रीम कोर्ट को दो नए जज मिल गए हैं. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 18 मई को आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस प्रशांत कुमार मिश्रा और सीनियर एडवोकेट केवी विश्वनाथन के नामों पर मुहर लगा दी है. दोनों ही जज आज यानी 19 मई को शपथ लेंगे. सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने मंगलवार को इन दोनों नामों की सिफारिश केंद्र से की थी.

Trending news