Live Breaking: गुरुग्राम में यात्रियों से भरी बस में लगी आग, दो लोगों की मौके पर मौत
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1949713

Live Breaking: गुरुग्राम में यात्रियों से भरी बस में लगी आग, दो लोगों की मौके पर मौत

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: गुरुग्राम में यात्रियों से भरी बस में लगी आग, दो लोगों की मौके पर मौत
LIVE Blog

Live Breaking: गुरुग्राम में यात्रियों से भरी बस में लगी आग, दो लोगों की मौके पर मौत

Gurugram Bus Fire: गुरुग्राम में मुसाफिरों से भरी वोल्वो बस में लगी आग गई है, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है. कई लोगों ने खिड़की से कूदकर अपनी जान बचाई, 

मौके पर स्थानीय प्रशान पहुंच कर राहत कार्य में जुट गई है. बस नंबर AR 01 K7707 आग का शिकार हो गई. ये हादसा गुरुग्राम के माइलस्टोन बिल्डिंग के पास हुई है.

08 November 2023
23:39 PM

गुरुग्राम पुलिस ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, "नेशनल हाईवे-48, गुरुग्राम में गूगल कंपनी के नजदीक एक बस में आग लगने की सूचना मिलते ही #श्री_विकास_अरोड़ा_IPS, पुलिस कमिश्नर, गुरुग्राम सहित गुरुग्राम पुलिस के अफसर, फायर ब्रिगेड व रेस्क्यू टीमें मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया. इस दुर्घटना में घायल पीड़ितों को हॉस्पिटल में भर्ती करवा दिया गया है. स्थिति पूर्णतः काबू में है."

23:38 PM

Gurugram Bus Fire: इस हादसे में 12 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं. सभी झुलसे लोगों को गुरुग्राम की पुलिस ने एंबुलेस की मदद से मेदांता हॉस्पीटल में भर्ती कराया, जहां से कुछ लोगों को दिल्ली के सफदरजंद अस्पताल में रेफर कर दिया है.

 

 

19:48 PM

ISIS के हमले में सीरियाई सरकार समर्थक मिलीशिया के 34 लड़ाके मारे गए

बेरूतः इस्लामिक स्टेट समूह ने पूर्वी सीरिया में मंगलवार रात सरकार समर्थक लड़ाकों पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें कम से कम 21 लड़ाकों की मौत हो गई. यह जानकारी सरकार समर्थक मीडिया और एक विपक्षी युद्ध निगरानी संस्था ने बुधवार को दी है.  शाम एफएम रेडियो ने बताया कि सरकार समर्थक नेशनज डिफेंस प्लेसेज के लड़ाकों पर मध्य सीरियाई रेगिस्तान में सरकार के नियंत्रण वाले होम्स और रक्का शहर के बीच स्थित अल-कौम गांव में घात लगाकर हमला किया था. वहीं युद्ध निगरानी संस्था ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ ने भी हमले के लिए आईएस को दोषी ठहराया है, लेकिन मरने वालों की तादाद ज्यादा बताई और कहा कि इसमें 34 लड़ाके मारे गए हैं. 

18:40 PM

ISIS से संबंध रखने के इल्जाम में वजीहुद्दीन नाक का शख्स गिरफ्तार 

दुर्गः उत्तर प्रदेश एटीएस और छत्तीसगढ़ पुलिस की एक संयुक्त टीम ने बुधवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले से एक संदिग्ध “आईएसआईएस आतेकवादी’ को गिरफ्तार किया है. दुर्ग पुलिस ने एक बयान में कहा कि उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के रहने वाले वजीहुद्दीन को जिले के सुपेला पुलिस थाना क्षेत्र के स्मृति नगर से पकड़ा गया है. दुर्ग पुलिस ने वजीहुद्दीन को यूपी एटीएस को सौंप दिया और अदालत से जुड़ी आगे की प्रक्रिया की जा रही है.वजीहुद्दीन 
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय का छात्र रह चुका है, और आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया, एक मध्य-पूर्व आतंकवादी समूह) की विचारधारा का समर्थक था. 

18:24 PM

उत्तर प्रदेश के मदरसों के बच्चे को 2019-20 से माहि मिला यूनिफॉर्म का पैसा 
उत्तर प्रदेश के मदरसा बोर्ड के चेयरमैन इफ्तिखार अहमद जावेद ने अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री धर्मपाल सिंह को लिखा पत्र. बेसिक शिक्षा की तर्ज पर मदरसों के बच्चे को यूनिफॉर्म का पैसा प्राप्त नही हो पा रहा. चेयरमैन मदरसों को DBT पोर्टल पर सम्मिलित नहीं किया गया है. चेयरमैन के मुताबिक बच्चो के यूनिफॉर्म की धनराशि अब तक नहीं आई है. योजना का लाभ मदरसे के बच्चों को नहीं मिल पा रहा है.  मदरसे 2019-20 से निशुल्क यूनिफॉर्म योजना से वंचित है. 
----

15:29 PM

पाकिस्तान में आतंकवादी हमला, दो पुलिसकर्मियों की मौत 

पेशावरः पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में आतंकवादियों ने एक तेल और गैस कंपनी पर हमला किया, जिससे दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई और तीन दीगर जख्मी हो गए. पुलिस ने बताया कि यह हमला मंगलवार देर रात दक्षिण वजीरिस्तान कबायली जिले की सीमा से सटे इस्माइल खान जिले में स्थित ’अल्हाज ऑयल एंड गैस कंपनी’ पर हुआ था. पुलिस की टुकड़ियां मौके पर पहुंच गईं और हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है. पुलिस के मुताबिक, घायलों को जिले के संयुक्त सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

12:04 PM

संदिग्घ रोहिंग्या आतंकी गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के जम्मू शहर में संदिग्ध आतंकी संबंधों के इल्जाम में एक रोहिंग्या व्यक्ति को गिरफ्तार किया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एनआईए के अधिकारियों ने बुधवार को जम्मू शहर में रोहिंग्या शरणार्थी को गिरफ्तार किया, जिसकी पहचान जफर आलम के रूप में हुई है. उसे मणिपुर इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विस्फोट के सिलसिले में संदिग्ध आतंकी संबंधों के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

11:11 AM

नीतीश ने मांगी माफी

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने पॉपुलेशन कंट्रोल पर अपने अश्लील बयान पर माफी मांगी है. उन्होंने कहा है कि ऐसे ही कह दी थी, अपना बयान वापस लेते हैं. नीतीश जनसंख्या नियंत्रण प्रक्रिया में महिलाओं की भूमिका पर अश्लील टिप्पणी करने के बाद विवादों में घिर गए हैं. मंगलवार को मुख्यमंत्री पल में ‘हीरो’ से ‘जीरो’ जैसी स्थिति में नजर आए.

10:31 AM

गाजा पर UN ने जताई चिंता

इजरायल और हमास के दरमियान जंग जारी है. जंग में करीब 11 हजार लोग मारे गए हैं. जंग में संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (UNRWA) के 89 कर्मचारी मारे गए हैं. इसी के साथ जंग में 4 हजार से ज्यादा बच्चे मारे गए हैं. ऐसे में संयुक्त राष्ट्र सचिव एंटोनियो गुटेरेस ने चिंता जताई है. उन्होंने कहा है कि "गाजा बच्चों की कब्रगाह बनता जा रहा है. गाजा के हालात मानवीय संकट से कहीं ऊपर हैं. यह मानवता के लिए संकट है."

10:26 AM

अरब देश बेबस

फिलिस्तीनी इलाका गाजा इन दिनों तबाही के कगार पर है. यहां पिछले एक महीने से खूनी जंग जारी है. जंग में 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इसमें बच्चे और औरतें भी शामिल हैं. इजरायल लगातार गाजा पर बम बरसा रहा है. इजरायल यहां पर जमीनी हमले भी कर रहा है. इस दौरान इजरायल पर हमला करने वाला हमास पस्त हो गया है. ऐसे में हमास दुनिया के कई अरब और मुस्लिम देशों से मदद की अपील कर रहा है. लेकिन अरब और मुस्लिम देश बेबस हैं. पूरी खबर यहां पढ़ें

09:17 AM

दिल्ली में आग

दिल्ली के कर्दमपुरी इलाके में एक घर में आग लगने से तीन साल की बच्ची और एक व्यक्ति घायल हो गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) को मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात करीब सवा तीन बजे फोन पर घटना की सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की तीन गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. उन्होंने बताया कि एक घंटे के अंदर आग पर काबू पा लिया गया.

08:15 AM

ATS के राडार पर AMU स्टूडेंट्स

हाल ही में यूपी एटीएस ने आतंकी संगठन आईएस के दो संदिग्धों को गिरफ्तार किया है. अब यूपी एटीएस के रडार पर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के कई दूसरे छात्र भी हैं. एटीएस ने इन्हें मुकदमें में नामजद किया है. जांच में पता चला है कि आईएस का पुणे मॉड्यूल यूपी के छह जिलों में काम कर रहा है. आईएस के लोग अलीगढ़ के अलावा संभल, प्रयागराज, लखनऊ, रामपुर और कौशांबी जैसे जिलों में एक्टिव है. जांच में बताया गया है कि किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने के लिए इन लोगों ने हथियार इकट्ठा किए हैं.

 

06:44 AM

मलबे में दबे 2300 लोग

बीते एक महीने में इजरायल और गाजा के दरमियान जंग में अकेले गाजा में 10328 लोगों की मौत हुई है. हमास की तरफ से किए गए हमले में 1400 इजरायली मारे गए हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक गाजा से 2300 लोग लापता हुए हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि यह लोग ध्वस्त हुई इमारतों के मलबे में दबे हैं. 

05:40 AM

औरतों से माफी मांगे नीतीश

राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने मंगलवार को बिहार विधानसभा में जनसंख्या नियंत्रण पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की "आक्रामक" बयानबाजी की निंदा की और उनसे देश की औरतों से माफी मांगने को कहा. NCW ने एक्स पर एक बयान में कहा: "हमने विधानसभा में नीतीश कुमार की तरफ से औरतों की प्रजनन क्षमता और शिक्षा के ताल्लुक से दिए गए हालिया बयान की कड़ी निंदा की और इसे देश की आबादी से जोड़ा. ऐसी बयानबाजियां न केवल प्रतिगामी हैं, बल्कि बेहद असंवेदनशील भी हैं. बिहार के मुख्यमंत्री को इस बयानबाजी के लिए देशभर की औरतों से माफी मांगनी चाहिए."

Trending news