Live Breaking: एक बार फिर आतंकी हमले से दहला पाकिस्तान; 3 सैनिकों की मौत
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1946427

Live Breaking: एक बार फिर आतंकी हमले से दहला पाकिस्तान; 3 सैनिकों की मौत

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: एक बार फिर आतंकी हमले से दहला पाकिस्तान; 3 सैनिकों की मौत
LIVE Blog

दिल्ली-एनसीआर में तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. ये 3 दिन में दूसरा झटका है. 

06 November 2023
22:14 PM

पाकिस्तान एक बार फिर आतंकी हमले से दहल उठा है. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वाह में आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में तीन सैनिकों की मौत हो गई है. 

18:20 PM

हमास और इसराइल के बीच 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस बीच PM नरेंद्र मोदी ने ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी से बात की है. 

 

14:58 PM

MP में चुनाव प्रचार में लगी एसयूवी के सागर जिले में पलटने से तीन की मौत, पांच घायल 

सागर: मध्य प्रदेश के सागर जिले में आगामी विधानसभा चुनाव में BJP उम्मीदवार के प्रचार में लगी एक एसयूवी के पलट जाने से तीन लोगों की मौत हो गई और पांच घायल हो गए. रेहली पुलिस थाना प्रभारी मनीष त्रिपाठी ने कहा कि शनिवार शाम बरग्रोन बरखेड़ा और जून गांवों के बीच जब हादसा हुआ तो उसमें आठ लोग सवार थे. उन्होंने बताया कि तीन पीड़ितों की रविवार को अस्पताल में मौत हो गई, जबकि पांच का इलाज चल रहा है.  मृतकों की पहचान राजेश अहिरवार (40), संतोष अहिरवार (59) और लखनलाल अहिरवार (65) के रूप में की गई है. दुर्घटना के बाद रिकार्ड किए गए एक कथित वीडियो में रहली विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार गोपाल भार्गव के पर्चे और अन्य प्रचार सामग्री सड़क पर बिखरी हुई दिखाई दे रही है.

 

 

14:13 PM

गुजरातियों पर आपत्तिजनक बयान देने के केस में तेजस्वी यादव को SC ने दी राहत

गुजरातियों पर आपत्तिजनक बयान देने की वजह से आपराधिक मानहानि का मुकदमा झेल रहे बिहार के उप- मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को SC ने राहत दे दी है.  SC ने अहमदाबाद की स्थानीय अदालत में तेजस्वी यादव के खिलाफ चल रहे मुकदमें पर रोक लगा दी है. केस का ट्रायल अहमदाबाद कोर्ट से ट्रांसफर करने की तेजस्वी यादव की याचिका पर SC ने नोटिस जारी किया है. तेजस्वी यादव के 'गुजराती ही ठग हो सकते है' बयान के मद्देनजर अहमदाबाद की अदालत में उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दायर किया गया था. इस केस में अदालत ने उन्हें  पेशी के लिए समन जारी किया था. तेजस्वी यादव ने केस का ट्रांसफर गुजरात से बाहर करने की मांग की है. 

13:23 PM

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी को दिल्ली हाईकोर्ट से मिली बड़ी राहत  
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी के पास दो वोटर आईडी कार्ड के मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने बड़ी राहत दी है. दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को समन जारी करने वाले ट्रायल कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है. हाई कोर्ट ने 1 फरवरी 2024 तक ट्रायल कोर्ट के आदेश पर रोक लगाई है. दिल्ली हाई कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई फरवरी 2024 को होगी. तीस हजारी कोर्ट ने सुनीता केजरीवाल को 18 नवंबर को कोर्ट में पेश होने का समन जारी किया था. सुनीता केजरीवाल ने निचली अदलात के फैसले को दिल्ली हाई कोर्ट में चुनौती दी है.

 

12:53 PM

भारत से करारी हार के बाद श्रीलंका क्रिकेट प्रबंधन बर्खास्त 
कोलंबो: मौजूदा विश्व कप में भारत से मिली करारी हार के बाद सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) प्रबंधन को बर्खास्त कर दिया गया है. भारत ने दो नवंबर को मुंबई में खेले गए मैच में श्रीलंका को 302 रन से करारी शिकस्त दी थी. इसके बाद से ही लोगों में आक्रोश था और रणसिंघे शम्मी सिल्वा के नेतृत्व वाले एसएलसी प्रबंधन से त्यागपत्र देने की मांग की जा रही थी. खेल मंत्रालय की विज्ञप्ति में कहा गया है कि समिति की नियुक्ति 1973 के खेल कानून संख्या 25 के तहत की गई है. समिति में तीन सेवानिवृत्त न्यायाधीश और पूर्व एसएलसी अध्यक्ष उपाली धर्मदासा भी शामिल हैं. इस तरह से रणतुंगा की लंबे समय बाद श्रीलंका क्रिकेट में वापसी हुई है. वह इससे पहले 2008 में इसी तरह की अंतरिम समिति के अध्यक्ष थे.  

12:03 PM

जंगबंदी कराने की गुजारिश

अमेरिका के शीर्ष राजनयिक एंटनी ब्लिंकन ने रविवार को कब्जे वाले वेस्ट बैंक का दौरा किया. यहां फिलिस्तीनी राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने उनसे मुलाकात की. इस दौरान महमूद अब्बास ने इजरायल को युद्धविराम के राजी कराने की गुजारिश की. बीती रात शरणार्थी शिविर पर हमले में और ज्यादा लोग मारे गए हैं. 

11:12 AM

दिल्ली में 'एक्यूआई' 450 के पार

राष्ट्रीय राजधानी में सोमवार को न्यूनतम तापमान मौसम के औसत तापमान से कम 13.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शहर में सापेक्ष आर्द्रता सुबह साढ़े आठ बजे 98 प्रतिशत दर्ज की गई. मौसम विभाग ने दिन में आसमान साफ रहने तथा अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान जताया है. राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में हवा की गुणवत्ता 'गंभीर' और 'अति गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है. सुबह नौ बजकर पांच मिनट पर शहर में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 437 रहा.

10:29 AM

वायु प्रदूषण पर मीटिंग

दिल्ली में वायू प्रदूषण बढ़ रहा है. कई जगह पर एक्यूआई 400 से ऊपर जा चुका है जो बेहद खतरनाक है. इस सिलसिले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक बुलाई है. इस मीटिंग में कई नेता और अधिकारी शामिल होंगे..

10:26 AM

इजरायल के टैंक तबाह

गाजा में चल रही इजराइल-हमास जंग के बीच हमास की अल-कस्साम ब्रगेड के प्रवक्ता अबू ओबैदा ने शनिवार को एक ऑडियो संदेश जारी कर दावा किया कि पिछले 48 घंटों में दुश्मन के 24 व्हिकल और टैंक हमारे मुजाहिदीन (लड़ाकों) ने नष्ट कर दिए है. ऑडियो अबू ओबैदा ने कहा, "हमने पिछले 48 घंटों में दुश्मन के टैंक और अन्य सैन्य व्हिकल समेत 24 वाहनों को तबाह कर दिया है. उन्होंने कहा, "हमारे मुजाहिदीन गाजा के उत्तर-पश्चिम और दक्षिण में दुश्मन के खिलाफ पूरी ताकत से लड़ रहें हैं."

10:02 AM

इजरायल पर भारी पड़ा हमास

इजरायल गाजा पर लागातार हमले कर रहा है. इजरायल ने रविवार को जानकारी दी कि गाजा को दो हिस्सों में बांट दिया गया है. इजरायल ने एक हिस्से को उत्तरी गाजा और दूसरे हिस्से को दक्षिणी गाजा बताया है. इजरायल ने गाजा के लोगों से अपील की है कि वह दक्षिणी गाजा में चले जाएं. इस बीच खबर आर रही है कि गाजा में हमास इजरायली सेना पर भारी पड़ रहा है. उसने इजरायल के कई टैंक तबाह किए हैं.

09:02 AM

अमेरिकी विदेश मंत्री का गाजा दौरा

अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने रविवार को इजरायल के कब्जे वाले वेस्ट बैंक का दौरा किया. जंग शुरू होने के बाद ये ब्लिंकन का दूसरा मिडिल ईस्ट दौरा है. ऐसा माना जा रहा कि ये दौरा अरब रीजन में इजराइल के खिलाफ बढ़ते गुस्से को देखते हुए किया गया है. ब्लिंकन ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास से राजधानी रामल्ला में मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने बग़दाद में इराक के राष्ट्रपति मौहम्मद शिया अल-सुदानी से भी मुलाकात की.   

07:47 AM

रेलवे ट्रैक पर गिरी बस, 4 लोगों की मौत

राजस्थान के दौसा में एक बस रेलवे ट्रैक पर गिर गई जिसके नतीजे में 4 लोगों की मौत हो गई. हादसे में 28 लोग जख्मी हुए हैं. बस हरिद्वार से उदयपुर जा रही थी. यह बस पुलिया से रेलवे ट्रैक पर गिरी.

07:13 AM

मस्जिद को बताया अल्सर

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने अपनी राजस्थान इकाई के नेता संदीप दायमा को गुरुद्वारों और मस्जिदों के बारे में दिए गए विवादित बयान के बाद निकाल दिया गया. उनकी टिप्पणी से विवाद पैदा हो गया था. दायमा ने ये बयानबाजी राजस्थान के अलवर में एक चुनावी रैली के दौरान की. यहां उन्होंने धार्मिक स्थलों के निर्माण को लेकर चिंता व्यक्त की. उनके बयानों की काफी आलोचना हुई. 

05:47 AM

22 बेटिंग ऐप पर बैन

भारत की केंद्र सरकार ने प्रवर्तन न‍िदेशालय की गुजारिश पर महादेव सट्टेबाजी ऐप पर प्रत‍िबंध लगाया है. इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MEITY) 22 अवैध सट्टेबाजी ऐप्स और वेबसाइटों के खिलाफ हुक्म दिया है. यह कार्रवाई अवैध सट्टेबाजी ऐप सिंडिकेट के खिलाफ ईडी की ओर से की गई जांच और उसके बाद छत्तीसगढ़ में महादेव बुक पर छापेमारी के बाद की गई. 

Trending news