Live Breaking: कोच्चि में भारतीय नौसेना का हेलीकॉप्टर चेतक दुर्घटनाग्रस्त, दो घायल
Advertisement

Live Breaking: कोच्चि में भारतीय नौसेना का हेलीकॉप्टर चेतक दुर्घटनाग्रस्त, दो घायल

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: कोच्चि में भारतीय नौसेना का हेलीकॉप्टर चेतक दुर्घटनाग्रस्त, दो घायल
LIVE Blog
04 November 2023
16:21 PM

कोच्चि में भारतीय नौसेना का हेलीकॉप्टर चेतक दुर्घटनाग्रस्त, दो घायल
कोच्चि:  भारतीय नौसेना का एक चेतक हेलीकॉप्टर शनिवार को प्रशिक्षण के दौरान आईएनएस गरुड़ के रनवे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, इससे उसमें सवार दो अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए. सूत्रों के मुताबिक घटना दोपहर करीब 2.30 बजे की है. सात लोगों के बैठने की क्षमता वाले हेलीकॉप्टर में घटना के समय दो व्यक्ति सवार थे. जहां दोनों अधिकारी गंभीर रूप से घायल हो गए, वहीं एक की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है.

 

14:32 PM

पाकिस्तान में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है. दहशतगर्दों ने पाक के मियांवाली एयरबेस पर हमला किया है. सेना और जबरदस्त फायरिंग हुई. जिसमें सेना ने 9 दहशतगर्दों को मार गिराया है. इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-जिहाद नाम के संगठन ने ली है. 

13:12 PM

नेपाल के PM ने जताया दुख

नेपाल में भूकंप की वजह से 154 लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. भूकंप में सैकड़ों लोग घायल हुए हैं. नेपाल आर्मी और पुलिस ने बचाव काम शुरू किया है. नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल के ऑफिस से एक्स पर लिखा गया कि "प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने शुक्रवार को हुए हादसे में जान माल गवांने वालों के लिए अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं. लोगों को बचाने के लिए तीन टीमों को मौके पर भेजा गया है."

11:08 AM

दमघोंटू हुई दिल्ली की हवा

दिल्ली की हवा दमघोंटू हो गई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) ने कहा कि शनिवार को शहर के कई हिस्सों में दिल्ली की वायु गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में थी. आंकड़ों के मुताबिक, आनंद विहार में वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 448, जहांगीरपुरी में 421, द्वारका में 435 और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (T3) पर 421 था. इस बीच दिल्ली नगर निगम (MCD) ने अपनी शीतकालीन कार्य योजना के तहत खुले में जलाने, अवैध निर्माण और विध्वंस अपशिष्ट डंपिंग और सड़कों पर धूल पर नजर रखने के लिए 1,119 अधिकारियों सहित 517 निगरानी टीमों का गठन किया है.

10:10 AM

नेपाल को मदद के लिए तैयार PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नेपाल में भूकंप के कारण हुए जान-माल के नुकसान पर शनिवार को दुख व्यक्त किया और कहा कि भारत अपने पड़ोसी देश के साथ एकजुटता से खड़ा है और उसे हर संभव मुहैया कराने के लिए तैयार है. प्रधानमंत्री मोदी ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘नेपाल में भूकंप के कारण हुए जान-माल के नुकसान को लेकर बहुत दुखी हूं. भारत नेपाल के लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है और हर संभव मदद मुहैया कराने के लिए तैयार है. हम शोकसंतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं.’’

09:16 AM

पाकिस्तान में आतंकी हमला

पाकिस्तान में एक बार फिर आतंकी हमला हुआ है. दहशतगर्दों ने पाक के वायुसेना के बेस पर हमला किया  है. 5 से 6 आतंकी पंजाब के मियांवाली में मौजूद पाकिस्तान वायु सेना के अड्डे में घुस गए हैं. इस वक्त दोनों तरफ से जबरदस्त फायरिंग हो रही  है. पाक सेना ने एक हमलावर को मार गिराया है. 

 

08:37 AM

BRS को मुसलमानों का सपोर्ट

यूनाइटेड मुस्लिम फोरम के सदस्यों ने बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी. रामाराव से शुक्रवार को मुलाकात की और भारत राष्ट्र समिति (BRS) को अपना समर्थन दिया. उन्होंने कहा कि बीआरएस सरकार ने तेलंगाना में अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए ईमानदारी से काम किया और देश के दूसरे राज्यों की तुलना में अल्पसंख्यकों के लिए सबसे ज्यादा बजट भी आवंटित किया.

07:51 AM

नेपाल में 128 लोगों की मौत

बीती रात नेपाल में जबरदस्त भूकंप आया. इससे यहां 128 लोगों की मौत हो गई है जबकि 1000 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. भूकंप में नलगढ़ नगर पालिका की डिप्टी मेयर सरिता सिंह की मौत हो गई है. नेपाल में शुक्रवार की रात को 6.4 तीव्रता का भूकंप आया था. 

07:13 AM

इजरायल ने फिर किया अस्पताल पर हमला

इजरायल गाजा पर लगातार हमले कर रहा है. इस बीच इजरायल ने एक बार फिर गाजा में अस्पताल पर हमला किया है. इस हमले में 15 लोगों की जान चली गई है. हमले में कम से कम 60 लोगों की जान चली गई है. इजरायल ने पहले अस्पताल पर हमला किया फिर एंबुलेंस के पास बम गिराया.

06:07 AM

दिल्ली में भूकंप

नेपाल में शुक्रवार रात तेज भूकंप आया जिसमें 37 लोगों की मौत हो गई है. भूकंप के झटके दिल्ली, नोएडा, गुरूग्राम, यूपी और बिहार तक महसूस किए गए. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.4 मापी गई है. 

Trending news