Live Breaking: मेघालय में सियासी घमासान, संगमा सरकार को स्थानीय पार्टी ने दिया समर्थन वापस लिया
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1595345

Live Breaking: मेघालय में सियासी घमासान, संगमा सरकार को स्थानीय पार्टी ने दिया समर्थन वापस लिया

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: मेघालय में सियासी घमासान, संगमा सरकार को स्थानीय पार्टी ने दिया समर्थन वापस लिया
LIVE Blog
04 March 2023
13:07 PM

मुश्किल में कोनराड संगमा

मेघालय में सियासी घमासान शुरू हो गया है. कयास लगाए जा रहे थे कि यहां कोनराड संगमा की सरकार बनेगी लेकिन अब ये मुश्किल लग रहा है. कोनराड संगमा की पार्टी नेशनल पीपल्स पार्टी (NPP) को जिस पार्टी ने पहले समर्थन देने का वादा किया था अब उसने अपना समर्थन वापस ले लिया है. शुक्रवार को कोनराड संगमा ने 32 विधायकों का समर्थन का दावा करते हुए राज्यपाल के सामने सरकार बनाने का दावा पेश किया था लेकिन स्थानीय पार्टी के समर्थन वापस लेने के बाद अब यहां स्थिति पेचीदा हो गई है. राज्य में 60 विधानसभा सीटों पर चुनाव हुए. यहां सरकार बनाने के लिए 31 विधायकों की जरूरत है.

10:03 AM

रांची में बर्ड फ्लू

झारखंड के बोकारो में बर्ड फ्लू के कारण करीब 4,000 मुर्गियों और बत्तखों को मारे जाने के मात्र एक सप्ताह बाद रांची में भी बर्ड फ्लू (एवियन इंफ्लुएंजा) की पुष्टि हुई है. केंद्रीय मत्स्य एवं पशुपालन मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत आवश्यक सभी कार्रवाई करने को कहा है. एक अधिकारी ने कहा, ‘‘केंद्र ने झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह को तीन मार्च को लिखे एक पत्र में रांची में मुर्गियों में एवियन इन्फ्लूएंजा (एच5एन1) संक्रमण की पुष्टि की और राज्य को इसकी रोकथाम के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया.’’

07:36 AM

भारत ने पाक को लताड़ा

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में पाकिस्तान ने भारत पर कई संगीन आरोप लगाए हैं. पाकिस्तान का आरोप है कि मौजूदा भारत सरकार जम्मू व कश्मीर के लोगों की जीविका खत्म करने के लिए घरों को ध्वस्त कर रही है. इसके अलावा लोगों के जमीन के पट्टे खत्म करके उन्हें सजा दे रही है. इस पर भारत ने पाकिस्तान को लताड़ लगाई है. भारत का कहना है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ प्रचार कर रहा है. वह इस मंच का बेजा इस्तेमाल कर रहा है.

05:41 AM

सोना खरीदने बेचने का नियम बदला

सोना खरीदने और बेचने वालों के लिए बड़ा बदलाव किया गया है. अब 4 अंको वाला हॉलमार्क मान्य नहीं होगा. कंज्यूमर अफेयर्स मिनिस्ट्री के मुताबिक 31 मार्च 2023 के बाद बिना HUID हॉलमार्क वाले गोल्ड और गहने नहीं बिक सकेंगे. उपभोक्ता मामले विभाग के मुताबिक अब 6 अंको वाला हॉलमार्क मान्य होगा.

Trending news