Live Breaking: बेंगलुरु के एक गैराज में आग लगने से वहां खड़ी 22 बसें जलकर राख
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1935900

Live Breaking: बेंगलुरु के एक गैराज में आग लगने से वहां खड़ी 22 बसें जलकर राख

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: बेंगलुरु के एक गैराज में आग लगने से वहां खड़ी 22 बसें जलकर राख
LIVE Blog
30 October 2023
16:51 PM

बेंगलुरु के एक गैराज में आग लगने से वहां खड़ी 22 बसें जलकर राख  

बेंगलुरुः बेंगलुरु में सोमवार को एक गैराज में आग लगने से वहां खड़ी 22 निजी बसें जल कर राख हो गईं. पुलिस ने बताया कि आग उस वक्त लगी जब वीरभद्र नगर में गैराज में खड़ी बस में से एक में वेल्डिंग का काम चल रहपा था. संभवतः वेल्डिंग मशीन से निकली चिंगारी की वजह से आग लगी होगी. बाद में आग गैराज में खड़ी अन्य बसों तक आग फैल गई, जिससे भारी नुकसान हुआ.’’ 18 बसें पूरी तरह से जलकर राख हो गईं और चार आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गईं. गराज में कुल 35 बसें थीं. पुलिस ने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है.

15:32 PM

हिंदू कॉलेज ने छात्रसंघ चुनाव के दौरान ‘अनुशासनहीनता’ को लेकर 15 छात्र निष्कासित 
.

नई दिल्लीः दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रसंघ चुनाव के दौरान ‘अनुशासनहीनता’ के इल्जाम में हिंदू कॉलेज के करीब 15 छात्रों को निष्कासित कर दिया गया है और तीन और छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. हिंदू कॉलेज की प्रिंसिपल अंजू श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘कॉलेज की अनुशासनात्मक संसाधन समिति की सिफारिशों पर यह कार्रवाई की गई है, जिसने कॉलेज के चुनाव के दौरान काम में बाधा पहुंचाने में इन छात्रों की संलिप्तता पाई है. छात्रों को बाधा पहुंचाने में उनकी संलिप्तता के स्तर के आधार पर एक सीमित अवधि के लिए निष्कासित किया गया है.’’ कॉलेज की अनुशासनात्मक संसाधन समिति (डीआरसी) ने 27 अक्टूबर को भेजे एक ईमेल में छात्रों को सूचित किया कि उसने कॉलेज में 15 से 18 सितंबर के दौरान हुए छात्रसंघ चुनाव में उनकी ‘‘घोर अनुशासनहीनता’’ पर संज्ञान लिया है.

 

13:19 PM

भारत में कोरोना

भारत में कोविड-19 के 19 नए मामले दर्ज किए गए जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 256 रही. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सोमवार को सुबह आठ बजे अद्यतन किए गए आंकड़ों के अनुसार मृतक संख्या 5,33,293 दर्ज की गई. स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, संक्रमितों की संख्या 4.50 करोड़ (4,50,01,268) है. मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक, बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,44,67,719 हो गई है और स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर 98.81 प्रतिशत है.

12:21 PM

प्याज की बढ़ी कीमत

प्याज के दाम एक बार फिर बढ़ने लगे हैं, ऐसे में लोगों के मन में सवाल आ रहा है कि क्या चुनाव से प्याज के दामों का कोई कनेक्शन है, क्योंकि आने वाले दिनों में पांच राज्यों में चुनाव हैं और पिछले 4 दिनों में प्याज की कीमतें दुगनी हो गई हैं. ऐसे में विपक्ष सत्ता पर हमलावर है और प्याज की कीमतों को लेकर लगातार सवाल पूछ रही है. एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुदरा बाजार में प्याज 30-40 रुपये किलोग्राम बिक रहा था, जो अब बढ़कर 80-100 रुपये हो गया है.

12:19 PM

कतर में 8 भारतीयों की मौत का मामला

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने उन आठ भारतीयों के परिवारों से मुलाकात की, जिन्हें कतर में मौत की सजा दी गई है. एक्स पर उन्होंने कहा कि उन्होंने हिरासत में लिए गए भारतीयों के बारे में कहा कि भारत सरकार "मामले को सर्वोच्च महत्व" देती है. उन्होंने कहा कि "परिवारों की चिंताओं और दर्द को समझा गया. यह रेखांकित किया गया कि सरकार उनकी रिहाई सुनिश्चित करने के लिए सभी कोशिश करना जारी रखेगी. इस संबंध में परिवारों के साथ निकटता से समन्वय करेगी."

 

12:07 PM

बेंजामिन नेतन्याहू ने मांगी माफी

इसराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सेना पर किए गए ट्वीट के लिए माफ़ी मांगी है. उन्होंने देश की सेना और सुरक्षा प्रमुखों के लिए टिप्पणी की थी. इसराइली प्रधानमंत्री ने लिखा था कि "हमास के युद्ध के इरादों को लेकर प्रधानमंत्री नेतन्याहू को किसी भी समय और किसी भी स्तर पर चेताया नहीं गया था."

12:02 PM

नहीं होगी मनीष सिसोदिया की जमानत 

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की बेल को सुप्रीम कोर्ट ने रिजेक्ट कर दिया है. एक्साइज पॉलिसी स्कैम में सिसोदिया जेल में हैं. 'घोटाले' में उनकी कथित भूमिका के लिए 26 फरवरी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने उन्हें गिरफ्तार किया था.

11:11 AM

5 लोगों ने 20 दिन तक किया

संभल में 19 साल लड़की का अपहरण कर लिया गया और पांच लोगों ने 20 दिनों तक उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. अपराध में कथित महिलाएं भी शामिल थीं. संभल कोतवाली थाने में सातों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है. मामले की जांच कर रहे एसएचओ अनूप शर्मा ने कहा कि सातों आरोपी फरार हैं और अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.

10:03 AM

पिता ने बेटे को मारा

झारखंड के जमशेदपुर शहर के खखरीपाड़ा इलाके में अपने दो वर्षीय बेटे की तालाब में डुबोकर हत्या करने के आरोप में 30 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गोपालपुर कटिन पाड़ा निवासी अजय नामता ने रविवार को अपने दो साल के बेटे की हत्या करने की बात कबूल कर ली. उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि आरोपी का किसी महिला के साथ संबंध था और वह अपनी पत्नी और बेटे के साथ नहीं रहना चाहता था. पुलिस ने कहा कि मामले की जांच जारी है.

09:15 AM

विमान पर धावा

गाज़ा पर इज़राइल के हमले लगातार जारी हैं. बेगुनाह लोगों पर हो रहे हमलों की वजह से इजराइल के खिलाफ दुनियाभर के कई देशों में गुस्सा है. इसी बीच रूस के दागेस्तान रिपब्लिक के शहर माखचकाला के एयरपोर्ट पर सैकड़ों मुस्लिम लोगों ने धावा बोल दिया. आपको बता दें कि रूस के दागेस्तान रिपब्लिक में मुसलमान अक्सरियत में है. भीड़ को खबर मिली के माखचकाला एयपोर्ट पर रेड विंग्स का विमान उतरने वाला है, जिसमें इजराइली नागरिक सवार हैं. इस खबर के बाद माखचकाला के हालात बेकाबू हो गए.

08:52 AM

गाजा की लोगों की हो सुरक्षा

जैसे-जैसे इज़रायली सेना गाजा पट्टी में अपनी ज़मीनी और हवाई कार्रवाई तेज़ कर रही है, नागरिकों की सुरक्षा के लिए अंतर्राष्ट्रीय माँगें तेज़ होती जा रही हैं. व्हाइट हाउस ने रविवार को इज़राइल को हमास के आतंकवादियों और निर्दोष निवासियों के बीच अंतर करने की चेतावनी दी, जबकि दुनियाभर के नेताओं ने युद्धग्रस्त फिलिस्तीनी इलाके का तक तत्काल मानवीय सहायता पहुंचाने का आग्रह किया.

08:15 AM

केरल ब्लास्ट में मरने वालों की बढ़ी तादाद

समाचार एजेंसी पीटीआई ने एक आधिकारिक बयान का हवाला देते हुए बताया कि केरल सिलसिलेवार धमाकों में मरने वालों की संख्या सोमवार को 3 हो गई, क्योंकि अस्पताल में इलाज करा रही 12 साल की लड़की की मौत हो गई. रविवार को, कलामासेरी में एक कन्वेंशन सेंटर में तीन विस्फोट हुए, जहां अल्पसंख्यक ईसाई समूह यहोवा के साक्षियों के सैकड़ों अनुयायी तीन दिवसीय प्रार्थना सभा के समापन के दिन एकत्र हुए थे.

07:46 AM

यूजीसी नेट की आखिरी तारीख बढ़ी

यूजीसी नेट 'दिसंबर 2023' परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है. छात्र 31 अक्टूबर तक आवेदन कर सकेंगे. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) यह परीक्षा करवा रहा है. एनटीए के मुताबिक, जो छात्र अभी तक, किसी कारण से आवेदन नहीं कर सके थे, इससे उन्हें एक और मौका मिल सकेगा. पहले तय प्रोग्राम के मुताबिक, यूजीसी नेट 'दिसंबर 2023' के आवेदन की अंतिम तिथि 28 अक्टूबर और फॉर्म पूर्ण करने की अंतिम तिथि 29 अक्टूबर 2023 निर्धारित थी. 

06:02 AM

ट्रेन हादसा

Andhra Pradesh Train Accident: आंध्र प्रदेश के विजयनगरम के पास यात्रियों को ले जा रही एक पैसेंजर ट्रेन की दूसरी ट्रेन से टक्कर हो गई. इस हादसे में ट्रेन की 3 बोगियां पटरी से उतर गईं. विजयनगरम की एसपी दीपिका ने एएनआई को बताया कि इस हादसे में अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, 20 लोग घायल हुए हैं. ट्रेन दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की है.

Trending news