Live Breaking: नकसलवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, सुरक्षाबलों ने 5 को किया ढेर
Advertisement

Live Breaking: नकसलवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, सुरक्षाबलों ने 5 को किया ढेर

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: नकसलवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, सुरक्षाबलों ने 5 को किया ढेर
LIVE Blog
03 April 2023
12:22 PM

5 नक्सली ढेर

सुरक्षाबलों ने झारखंड के चतरा में नक्सलवादियों पर बड़ी कार्रवाई की है. यहां सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया है जिसमें 25 लाख के इनामी बदमाश भी शामिल हैं. सुरक्षाबलों में पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी शामिल थे. इन लोगों ने साझा एनकाउंटर में यह कामयाबी हासिल की.

11:33 AM

McDonald's में छंटनी

हाल ही में दुनियाभर में कई बड़ी कंपनियों अपने यहां से मुलाजिमों को निकाला है. अब खबर आ रही है कि मैकडॉनल्ड्स (McDonald's) अपने कर्मचारियों को निकालने का ऐलान कर सकता है. कंपनी इस हफ्ते अमेरिका में मौजूद अपने सभी ऑफिसेज को करने का प्लान बना रही है. वॉल स्ट्रीट जर्नल में ये जानकारी दी है. 

10:53 AM

सासाराम में दोबारा फूटा बम

राम नवमी के जुलूस के बाद बिहार के सासाराम में हिंसा हुई. आज फिर यहां बमबारी हुई है. उपद्रवियों ने बीच शहर में बम फोड़ दिया है. बम फोड़ने की खबर मिलते ही एसपी के साथ डीएम धर्मेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे हैं. मौके पर रैपिड एक्शन फोर्स और एसएसबी को बुला लिया गया है. लोगों में खौफ का माहौल बन गया है. 

09:54 AM

केरल में आग लगने से तीन लोगों की मौत

केरल के कोझिकोड में रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन में आग लग गई. हादसे में तीन लोगों की जलकल मौत हो गई है. मौके पर फरेंसिक टीम मौजूद है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

08:56 AM

राजस्थान में बच्ची से हैवानियत

राजस्थान के जयपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. थाना मावली में एक पड़ोसी ने 9 साल की बच्ची के साथ पहले रेप किया उसके बाद उसका शब 10 टुकड़ों में काट दिया. बच्ची का ताल्लुक आदिवासी समाज से है. उन्होंने 29 मार्च को बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट दी थी. 

07:58 AM

सूरत कोर्ट जाएंगे राहुल गांधी

कांग्रेस के नेता राहुल गांधी मोदी सरनेम मामले गुजरात की सूरत कोर्ट से दोषी ठहराए गए हैं. उन्हें दो साल की सजा हुई है. इसके बाद उन्हें लोकसभा सांसद के रूप में अयोग्य करार दिया गया है. राहुल गांधी इस सजा के खिलाफ सूरत कोर्ट का रुख कर सकते हैं. उनके साथ कांग्रेस नेत प्रियंका गांधी भी सरत जाएंगी. साथ ही कई दूसरे नेता भी रहेंगे. राहुल गांधी यहां रेगुलर बेल के लिए अर्जी भी दाखिल करेंगे.

07:05 AM

तिब्बत में भूकंप

तिब्बत के दक्षिणी इलाके जिजांग प्रांत में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया है. भूकंप सुबह आया है जब तकरीबन सभी लोग गहरी नींद में थे. यह जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोग्राफी ने दी है.

07:00 AM

ऋषि सिंह बने 'इंडियन आईडल 13' के विजेता

ऋषि सिंह 'इंडियन आईडल 13' के विजेता बन गए हैं. उन्हें विनर की ट्रॉफी देने के साथ 25 लाख रुपये का इनाम मिला. इसके साथ ही कई अवार्ड दिए जाएंगे. ऋषि का ताल्लुक उत्तर प्रदेश के अयोद्धया से है. 'इंडियन आईडल 13' में देवोस्मिता पहली रनर अप रहीं. इन दोनों के अलावा शो में बिदिप्ता चक्रवर्ती, जिनमें चिराग कोतवाल, शिवम सिंह, देवोस्मिता और सोनाक्षी थीं. लेकिन इन सबको पीछे छोड़ते हुए ऋषि ने बाजी मारी. 

06:32 AM

दवाएं हुईं महंगी

भारत में दवाओं के दाम तय करने वाली संस्था NPPA यानी नेशनल फार्मासेटुकल प्राइसिंग ऑथारिटी ने दवाओं के दाम बढ़ा दिए हैं. 1 अप्रैल 2023 से नए दाम प्रभावी हो गए हैं. दवाओं की कीमत में 10 से 30 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की गई है. दवा के दामों मे ये बदलाव WPI के 12 परसेंट तक पहुंचने के बाद किया गया है. इस बारे में गैजेट नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. 

05:54 AM

बंगाल में हिंसा

पश्चिम बंगाल के हुबली में रविवार को राम नवमी की शोभायात्रा के दौरान दो समूहों में संघर्ष हो गया. इस दौरान पत्थरबाजी और आगजनी हुई. प्रोग्राम में बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीब घोष भी थे. हिंसा के बाद बीजेपी और टीएमसी के दरमियान वार पलटवार शुरू हो गया. इससे पहले बंगाल के हावड़ा में भी गुरुवार को रामनवमी के मौके पर हिंसा हुई थी. 

 

Trending news