Live Breaking: गाजा हिंसा में मारे गए हमास के चार कमांडर; संगठन ने की पुष्टि
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1978983

Live Breaking: गाजा हिंसा में मारे गए हमास के चार कमांडर; संगठन ने की पुष्टि

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking:  गाजा हिंसा में मारे गए हमास के चार कमांडर; संगठन ने की पुष्टि
LIVE Blog
26 November 2023
17:36 PM

गाजा हिंसा में हमास के चार कमांडर मारे गए हैं. हमसा ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि उत्तरी गाजा हमास की ब्रिगेड के कमांडर अहमद अल गंदौर की मौत हो गई है. हालांकि हमास ने अपने बयान में ये नहीं बताया है कि ये कमांडर कब और कैसे मारे गए. इसी बीच इसराइल और हमास के बीच सीजफायर का आज तीसरा दिन हैं.

 

16:38 PM

AIMIM के चीफ और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैली ने पीएम मोदी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि एक तरफ हमारे जवान शहीद हो रहे, दूसरी तरफ PM जेट का ट्रायल ले रहे है. 

 

15:45 PM

उत्तर प्रदेश के आतंकवाद निरोधक दस्ता (ATS) ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने वालो दो संदिग्ध को गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान अमृतपाल सिंह और रियाजुद्दीन के रूप में हुई है. इस दोनों संदिग्ध के पास से तीन मोबाइल रिकवर हुए हैं. दोनों के खिलाफ लखनऊ के थाना एटीएस में मामला दर्ज किया गया है.

14:07 PM

दलित लड़के को पिलाया पेशाब

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के सुजानगंज थाना क्षेत्र में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है. यहां एक दलित किशोर लड़के की कथित तौर पर पिटाई की गई और उसे मूत्र पीने के लिए मजबूर किया गया. इसके अलावा लड़के को मिट्टी खाने के लिए मजबूर किया गया. इसके बाद उसके गांव के कुछ युवकों ने उसकी भौंहें काट दीं. घटना गुरुवार को हुई, लेकिन जौनपुर एसपी अजय पाल शर्मा के हस्तक्षेप के बाद शनिवार शाम को एफआईआर दर्ज की गई. लड़के को मेडिकल जांच के लिए भी भेजा गया, जिससे पता चलेगा कि पीड़िता नाबालिग है या नहीं. 

13:46 PM

ओवैसी का राहुल पर तंज

तेलंगाना में चुनाव से पहले राजनीतिक पारा गर्म है. यहां भाजपा, कांग्रेस और बीआरएस ताल ठोक रही हैं. तीनों अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. इसी सिलसिले में यहां एआईएमआईएम के ओवैसी और राहुल के दरमियान तीखा हमला देखने को मिल रहा है. हाल ही में यहां कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने एक रैली के दौरान मोदी, ओवैसी और केसीआर पर इल्जाम लगाया था. उन्होंने कहा था कि मोदी जी के तीन यार, औवैसी और केसीआर. इस पर जवाब देते हुए ओवैसी ने कहा है कि राहुल के दो प्यार इटली और नरेंद्र मोदी. 

11:25 AM

छह पुलिसकर्मी निलंबित

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जनवरी 2022 में पंजाब की यात्रा के दौरान हुई सुरक्षा में चूक के मामले में छह और पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. निलंबित किए गए पुलिस अधीक्षक स्तर के अधिकारी के साथ ही इन छह पुलिसकर्मियों पर यह कार्रवाई की गई है. राज्य के गृह विभाग के 22 नवंबर के आदेश के अनुसार, दो पुलिस उपाधीक्षक स्तर के अधिकारियों-परसोन सिंह और जगदीश कुमार, निरीक्षक जतिंदर सिंह और बलविंदर सिंह, उपनिरीक्षक जसवंत सिंह और सहायक उपनिरीक्षक रमेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है.

 

11:02 AM

शुरू हुई वर्टिकल ड्रिलिंग

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बजदूरों को बचाने के लिए आज वर्टिकल ड्रिलिंग शुरू कर दी है. सिल्कियारा सुरंग में 15 दिनों से 41 मजदूर फंसे हुए हैं. अधिकारियों ने फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए एक वैकल्पिक मार्ग बनाने के लिए ड्रिलिंग शुरू की है. सिल्कयारा सुरंग में मलबे के माध्यम से क्षैतिज ड्रिलिंग शुक्रवार को लगभग पूरे दिन बाधित रही. लेकिन समस्या की गंभीरता का पता शनिवार को चला.

09:24 AM

वेस्ट बैंक पहुंचे कैदी

हमास द्वारा 13 इजराइली और चार विदेशी बंधकों के रिहा किए जाने के बाद इजराइल द्वारा रिहा किए गए कम से कम 36 फलस्तीनी कैदियों के साथ एक बस रविवार तड़के वेस्ट बैंक पहुंची. हमास द्वारा बंधक बनाए गए लोगों और इजराइल में फलस्तीनी कैदियों की अदला-बदली के दूसरे दौर के तहत इन बंधकों और कैदियों को रिहा किया गया है.

08:31 AM

शमी बने फरिश्ता

मोहम्मद शमी शनिवार को उत्तराखंड के नैनीताल जा रहे थे. रास्ते में उन्हें एक कार मिली, जिसका एक्सीडेंट हो चुका था. हादसा देखकर शमी ने वहां अपनी कार रुकवाई और कार में सवार लोगों को बचाया. इस मामले का वीडियो उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर शेयर किया है.

 

07:37 AM

हमास ने रिलीज किए बंधक

शनिवार की रात हमास द्वारा बंधकों की रिहाई में देरी के कुछ देर बाद इजराइल ने कहा कि 13 इजराइली बंधकों और चार विदेशियों को रेड क्रॉस को सौंप दिया गया है. इजरायली सेना ने शनिवार को कहा कि गाजा में हमास की कैद से रिहा हुए 13 इजरायली और चार थाई बंधक इजरायल पहुंच गए हैं.

07:12 AM

केरल भगदड़

केरल सरकार ने कोच्चि में शनिवार रात कोचीन विश्वविद्यालय के वार्षिकोत्सव के दौरान मची भगदड़ के मामले में जांच के आदेश दिए हैं. इस घटना में चार विद्यार्थियों की मौत हो गई और 60 से ज्यादा जख्मी हो गए. इस मामले में प्रशासन ने कहा है कि राज्य के उच्च शिक्षा मंत्री आर बिंदू ने उच्च शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव और कोचीन विश्वविद्यालय के कुलपति व रजिस्ट्रार समेत तीन सदस्यीय टीम को भगदड़ की घटना की जांच करने का निर्देश दिया है.

06:36 AM

समझौते का उल्लंघन

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गाजा में युद्धविराम के दूसरे दिन शनिवार को उम्मीद जताई कि हमास और इजराइल के बीच कैदियों और बंधकों की अदला-बदली के दूसरे चरण में कुछ और अमेरिकी बंधकों को रिहा किया जाएगा. उधर हमास ने इल्जाम लगाया है कि इजरायल समझौते का उल्लंघन कर रहा है. उत्तरी गाजा में मानवीय मदद नहीं पहुंच रही है.

06:08 AM

मेघालय के मुख्यमंत्री की कार को टक्कर

मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के. संगमा के काफिले की पायलट कार को शनिवार को ऊपरी शिलांग में एक पिकअप ट्रक ने टक्कर मार दी. यह जानकारी पुलिस ने दी. हालांकि, मुख्यमंत्री और सुरक्षाकर्मी सुरक्षित हैं. पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में दोनों वाहनों को आंशिक क्षति पहुंची है. यह दुर्घटना तब हुई, जब संगमा एक आधिकारिक कार्यक्रम में भाग लेने के लिए भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित डाउकी शहर जा रहे थे.

Trending news