Live Breaking: AAP विदायक ने दिल्ली विधानसभा में लहराए नोट, कहा- दी गई रिश्वत
Advertisement

Live Breaking: AAP विदायक ने दिल्ली विधानसभा में लहराए नोट, कहा- दी गई रिश्वत

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: AAP विदायक ने दिल्ली विधानसभा में लहराए नोट, कहा- दी गई रिश्वत
LIVE Blog
18 January 2023
14:03 PM

AAP विधायक ने विधानसभा में दिखाया नोट

AAP विधायक मोहिंदर गोयल ने दिल्ली विधानसभा में नोटों की गड्डी लहरा कर कहा कि उन्हें रिश्वत देने की कोशिश की गई है. उन्होंने ये भी कहा कि वह जो पैसे लहरा रहे हैं वह रिश्वत के ही हैं. रिठाला से विधायक महिंदर गोयल ने कहा कि इस मामले का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि अस्पताल में भर्ती के नाम पर उनको रिश्वत देने की कोशिश की गई.

13:49 PM

भारतीय सीमा में गिराए गए हथियार

पंजाब में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से करीब आठ किलोमीटर दूर भारतीय क्षेत्र में एक पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराए गए हथियारों और गोला-बारूद का जखीरा बरामद किया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने मंगलवार देर रात करीब 11 बजकर 50 मिनट पर गुरदासपुर जिले के ऊंचा टकला सीमांत गांव इलाके में पाकिस्तान से आ रहे ड्रोन की आवाज सुनी. उन्होंने कहा, ‘‘ड्रोन संभवत: 300-400 मीटर की ऊंचाई पर था, लेकिन क्षेत्र में घने कोहरे के कारण यह दिखाई नहीं दे रहा था.’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘जवानों ने जैसे ही ड्रोन की आवाज सुनी, उन्होंने मानव रहित यान की दिशा में तुरंत करीब 17 गोलियां चलाईं.’’

10:47 AM

‘भारत जोड़ो यात्रा’ पहुंची हिमाचल

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ ने पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में बुधवार सुबह हिमाचल प्रदेश में प्रवेश किया. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर निशाना साधा और उन पर देश में नफरत, हिंसा तथा भय फैलाने का आरोप लगाया. हिमाचल प्रदेश में यात्रा का स्वागत करने और उसमें शामिल होने के लिए पहुंचे लोगों को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार की सभी नीतियों नोटबंदी, जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) और कृषि विरोधी कानून का मकसद तीन-चार अरबपतियों को लाभ पहुंचाना है.’’ 

07:33 AM

बात से पलटा पाकिस्तान

आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने भारत से बातचीत की गुहार लगाई. लेकिन 24 घंटे के अंदर ही पाकिस्तान अपनी बात से पलट गया. पाकिस्तान PMO की तरफ से कहा गया है कि "प्रधानमंत्री की बातों का गलत मतलब निकाला गया है. उन्होंने साफ किया था कि भारत से तभी बातचीत हो सकती है जब 5 अगस्त 2019 को उठाया गया कदम वापस लिया जाए और जम्मू कश्मी में आर्टिकल 370 और 35A बहाल किया जाए."

07:14 AM

बढ़ेगी दिल्ली की सर्दी

मौसम विभाग ने दिल्ली और इसके आस-पास के इलाकों में और सर्दी बढ़ने का अंदेशा जताया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक 21 से 25 जनवरी तक दिल्ली समेत उत्तर भारत में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक पाकिस्तान के रास्ते एक पश्चिमी विक्षोभ दिल्ली की तरफ बढ़ रहा है. यह 21 से 25 जनवरी तक भारत में रहेगा. इसकी वजह से दिल्ली, यूपी, पंजाब और हरियाणा में बारिश हो सकती है. इस दौरान 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं, जिससे लोगों की मुश्किलों में और इजाफा होगा. 

06:37 AM

पीएम मोदी ने मुसलमानों से क्या कहा?

लोकसभा चुनाव की तैयारियों से पहले पीएम मोदी ने अपने संबोधन में बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा कि मुस्लिम समुदाये के बारे में गलत बयानबाजी ना करें. बल्कि देशभर में मुसलमानों के पास जाएं और उनसे बात करें. पीएम मोदी ने वोरा और पसमांदा मुसलमानों से खास तौर पर बातचीत करने के लिए कहा है. पीएम मोदी ने कहा कि कोई वोट दे या ना दे लेकिन उससे जरूर मिलें.

06:03 AM

फैजाबाद दंगों के सभी आरोपी बरी

साल 2012 में उत्तर प्रदेश के फैजाबाद में हुए सांप्रदायिक दंगों के सभी मुल्जिमों को सबूतों के अभाव में बरी कर दिया गया है. ये दंगे दुर्गा पूजा के जुलूस के दौरान हुए थे. अफवाह फैली थी कि 24 अक्टूबर 2012 की शाम कुछ लोगों ने देवी दुर्गा की मूर्तियां तोड़ दी हैं. इसके बाद सांप्रदायिक दंगे भड़के. बेकाबू भीड़ ने अल्पसंख्यक समुदाय की दुकानों, व्यपारिक प्रतिष्ठानों और घरों को निशाना बनाया था. दंगों में दर्जनों दुकानों को और घरों जलाया गया और लूटा गया था. 

Trending news