Live Breaking: इटली की पीएम मेलोनी ने इस्लाम को लेकर दिया विवादित बयान; कहा- 'यूरोप में इसके लिए कोई जगह नहीं है'
Advertisement

Live Breaking: इटली की पीएम मेलोनी ने इस्लाम को लेकर दिया विवादित बयान; कहा- 'यूरोप में इसके लिए कोई जगह नहीं है'

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: इटली की पीएम मेलोनी ने इस्लाम को लेकर दिया विवादित बयान; कहा- 'यूरोप में इसके लिए कोई जगह नहीं है'
LIVE Blog
17 December 2023
21:31 PM

इटली की पीएम मेलोनी ने इस्लाम को लेकर दिया विवादित बयान; कहा- 'यूरोप में इसके लिए कोई जगह नहीं है'

इटली की पीएम जियोर्जिया मेलोनी ने इस्लामिक संस्कृति को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा, "यूरोप में इसके लिए कोई जगह नहीं है. इस्लामी संस्कृति और हमारी सभ्यता के मूल्यों और अधिकारों के बीच कोई समानता नहीं है और यह एक बड़ी समस्या है." 

उन्होंने कहा, "इटली में इस्लामी सांस्कृतिक केंद्रों को सऊदी अरब फंड देता है, जहां शरिया लागू है. यूरोप में हमारी सभ्यता के मूल्यों से बहुत दूर इस्लामीकरण की एक प्रक्रिया चल रही है."

13:33 PM

पुजारी की गोली मारकर हत्या

पुलिस ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से लापता एक पुजारी की शनिवार को बिहार के गोपालगंज जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुजारी की आंखें निकाल ली गईं और गुप्तांग काट दिए गए. इस घटना के बाद स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प हो गई, जिसमें दो पुलिस अधिकारियों को मामूली चोटें आईं. पीड़ित, जिले के दानापुर गांव में एक शिव मंदिर के पुजारी, मनोज कुमार पिछले छह दिनों से लापता थे.

12:08 PM

नागपुर विस्फोट

महाराष्ट्र के नागपुर में रविवार को एक कंपनी में विस्फोट होने से कम से कम 6 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, धमाका आज सुबह करीब 9.30 बजे बजरगांव इलाके में मौजूद सोलर इंडस्ट्रीज इंडिया लिमिटेड में हुआ. 

10:48 AM

अयोद्धया मस्जिद का निर्माण

राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के आधार पर मुसलमानों को अयोध्या के धन्नीपुर में दी गई जमीन पर मस्जिद का निर्माण अगले साल मई से शुरू होने की संभावना है. मस्जिद का निर्माण कर रहे 'इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट' ने अगले साल फरवरी से इस परियोजना के लिए व्यापक रूप से चंदा जुटाने के मकसद से विभिन्न राज्यों और जिलों में एक-एक प्रभारी बनाने का भी इरादा किया है.

09:56 AM

कुवैत को मिला नया अमीर

कुवैती कैबिनेट ने क्राउन प्रिंस शेख मिशाल अल-अहमद अल-जबर अल-सबा को कुवैत का नया अमीर बनाया है. समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को 86 साल की उम्र में अमीर शेख नवाफ अल-अहमद अल-जबर अल-सबा की मृत्यु के बाद वह गद्दी पर बैठे. कुवैत के उप प्रधानमंत्री और कैबिनेट मामलों के राज्य मंत्री इस्सा अल-कंडारी ने एक बयान में कहा कि कैबिनेट का ऐलान "संविधान और 1964 के कानून संख्या 4 के अनुच्छेद 4 के मुताबिक" हुई.

09:24 AM

UP सड़क में 4 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के इकदिल थाना इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग-दो पर एक तेज रफ़्तार ट्रक एक ढाबे में जा घुसा, जिससे ढाबा मालिक समेत चार युवकों की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. हादसे की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी अवनीश कुमार, सीनियर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार और अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत व बचाव कार्य शुरू किया.

09:02 AM

मुस्लिमों ने बनाई भगवान राम की मूर्ति

अयोद्धया में राम मंदिर तकरीबन बन कर तैयार हो गया है. इस मंदिर के परिसर में भगवान राम की मूर्ती स्थापित होगी. इस मूर्ती को दो मुस्लिम मूर्तिकारों ने तैयार किया है. जिन मुस्लिम लोगों ने मूर्ती तैयार की है, उनके नाम जमालुद्दीन और बिट्टू हैं. दोनों बाप-बेटे हैं. जमालुद्दीन का कहना है कि मजहब बहुत ही निजी मामाला है. देश की तरक्की के लिए हिंदू-मुसलमान को मिलकर काम करना चाहिए. 

08:06 AM

असम के शख्स ने किया 52 साल की औरत से रेप

असम के एक शख्स पर केरल में एक 52 साल की औरत के साथ रेप करने का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने शख्स को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने मामले जांच शुरू कर दी है.

07:24 AM

गर्भपात कराने से इंकार करने पर कल्त

उत्तर प्रदेश की देवरिया पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने अपनी लिव-इन पार्टनर की बेरहमी से हत्या कर दी. युवती का कत्ल इसलिए कर दिया गया क्योंकि उसने गर्भपात कराने से इनकार कर दिया था. पुलिस के मुताबिक, ढाई महीने पहले बरौली गांव के एक खेत में एक युवती का दो टुकड़ों में कटी हुई लाश मिली थी. छानबीन के बाद काटी गई युवती की पहचान खुशबू सिंह के तौर पर हुई, जो पैना गांव की रहने वाली थी.

06:23 AM

गलती से मारे गए बंधकों पर शोक

इजरायली बंधकों और लापता परिवार फोरम ने उत्तरी गाजा में इजरायली रक्षा बलों (IDF) की तरफ से गलती से मारे गए तीन बंधकों की मौत पर गम का इज्हार किया है. फोरम ने एक बयान में कहा कि उसने योतम हैम और एलोन शिमरिज़ के तौर पर पहचाने गए मृत बंधकों के परिवारों के गहरे दुख को साझा किया है. इन बंधकों को 7 अक्टूबर को किबुत्ज़ कफ़र अज़ा से और उसी दिन समीर तलालका को किबुत्ज़ निर अम से अगवा कर लिया गया था.

05:46 AM

आतंकवाद और भ्रष्ट तंत्र

जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक आर.आर. स्वैन ने शनिवार को कहा कि पुलिस विभाग शून्य घुसपैठ, शून्य हथियार/गोला-बारूद की तस्करी, शून्य नशीले पदार्थों और शून्य आतंक वित्तपोषण सुनिश्चित करने की दिशा में काम करेगा. उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा, "आतंकवाद और भ्रष्ट तंत्र आपस में जुड़े हुए हैं, लेकिन हम इसे तोड़ देंगे. और सबसे अहम बात यह है कि हम उस कथा, विचारधारा और दर्शन के खिलाफ काम करेंगे जो आतंकवाद को उचित ठहराता है, महिमामंडित करता है, समर्थन करता है और वैध बनाता है."

Trending news