Live Breaking: MP में कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटाए गए कमलनाथ; इस नेता को मिली जिम्मेदारी
Advertisement

Live Breaking: MP में कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटाए गए कमलनाथ; इस नेता को मिली जिम्मेदारी

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

 

Live Breaking: MP में कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटाए गए कमलनाथ; इस नेता को मिली जिम्मेदारी
LIVE Blog
16 December 2023
20:25 PM

MP में कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटाए गए कमलनाथ; इस नेता को मिली जिम्मेदारी

MP में विधानसभा इलेक्शन हारने के बाद कांग्रेस में बड़ा फेरबदल देखने को मिला है. कांग्रेस ने पूर्व विधायक जीतू पटवारी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की जगह लेंगे. वहीं, कांग्रेस ने आदिवासी लीडर उमंग सिंघार को नेता प्रतिपक्ष बनाया है. 

13:36 PM

जम्मू व कश्मीर में विधानसभा चुनावों में देरी के खिलाफ पार्टियां

मुख्यधारा के क्षेत्रीय सियासी पार्टियों और कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा इलेक्शन में देरी के लिए केंद्र के खिलाफ अपना स्वर तेज कर दिया है. पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष, उमर अब्दुल्ला ने भाजपा पर वोटरों का सामना करने से कतराने का इल्जाम लगाया है. पूर्व मुख्यमंत्री, महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने भाजपा पर विधानसभा चुनावों में देरी करके उपराज्यपाल के जरिए से जम्मू-कश्मीर पर अपना शासन जारी रखने का इल्जाम लगाया है.

11:06 AM

महाराष्ट्र सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के नागपुर शहर के बाहरी इलाके में शुक्रवार देर रात एक कार और ट्रक के बीच टक्कर में छह लोगों की मौत हो गई जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना काटोल-कलमेश्वर रोड पर सोनखंब गांव के पास देर रात सवा 12 बजे से दो बजे के बीच हुई।.उन्होंने कहा, ‘‘कार सवार सातों लोग शादी समारोह से लौट रहे थे, तभी उनका वाहन सोयाबीन ले रहे ट्रक से टकरा गया.’’ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि अन्य दो लोगों की अस्पताल में मौत हो गई.

09:15 AM

इजरायल की सेना ने गाजा में 'गलती से' तीन इजरायली बंधकों को मार डाला

इजराइली रक्षा बल (आईडीएफ) के जवानों ने गलत पहचान के कारण शुक्रवार को उत्तरी गाजा के शेजैया इलाके में तीन इजराइली बंधकों की हत्या कर दी. आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डैनियल हगारी ने शुक्रवार रात एक बयान में कहा कि घटना सुबह हुई और सेना इस दुखद घटना के लिए पूरी जिम्मेदारी लेती है, जो एक ऐसे क्षेत्र में हुई, जहां सैनिकों ने आत्मघाती हमलावरों सहित कई आतंकवादियों का सामना किया. सैनिकों द्वारा की गई गोलीबारी में मारे गए बंधकों की पहचान योहान हैम, समर फौद तलालका व अलोन शमरीज़ के रूप में की गई. 
हगारी ने कहा कि यह घटना गाजा के पड़ोस में हुई, जहां हाल के दिनों में सबसे भीषण लड़ाई हुई है. 

08:42 AM

इजराइल के हमले में अल जजीरा के कैमरामैन की मौत

दक्षिणी गाजा के एक स्कूल पर शुक्रवार को इजराइल के हमले में टीवी नेटवर्क ‘अल जजीरा’ के एक फलस्तीनी कैमरामैन की मौत हो गई और गाजा में कार्यरत उसका मुख्य संवाददाता घायल हो गया. टीवी नेटवर्क ने यह जानकारी दी. 

07:36 AM

शाही ईदगाह मस्जिद के सर्वे पर मुस्लिम संगठन ने कहा कानून का उल्लंघन

मथुरा में मौजूद शाही ईदगाह पर बवाल शुरू हो गया है. इल्जाम है कि यहां कभी हिंदू मंदिर हुआ करता था. अदालत ने यहां ASI सर्वे की इजाजत दे दी है. ASI सर्वे के लिए कोर्ट में कुछ लोगों ने याचिक दायर की थी. अदालत की तरफ से सर्वे की इजाजत दिए जाने के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा है कि यह कानून का उल्लंघन है.

07:25 AM

भारत में 74 फीसद लोगों के पास अच्छा खाना नहीं

संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक भारत में 74 फीसद लोग अच्छा खाना नहीं खा पाते हैं. संयुक्त राष्ट्र (UN) की रिपोर्ट 'द स्टेट ऑफ फूड सिक्योरिटी एंड न्यूट्रिशन इन द वर्ल्ड 2023' भारत में पोषण के बारे में कुछ कड़े खुलासे किए गए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि 74.1 फीसद भारतीय, लगभग 1.043 बिलियन लोग, 2021 में स्वस्थ आहार नहीं ले पाए. रिपोर्ट में बताया गया है कि कई कम आमदनी और बढ़ती महंगाई की वजह से लोगों को कंजूसी से अपनी जिंदगी गुजारनी पड़ती है.

06:24 AM

हिंदी में MBBS

सरकार ने एमबीबीएस जैसे व विज्ञान आधारित पाठ्यक्रम की किताबें हिंदी में लॉन्च की हैं. केंद्र सरकार के मुताबिक मध्य प्रदेश हिन्दी भाषा में चिकित्सा शिक्षा प्रदान करने वाला पहला राज्य बन गया है. सरकार का मानना है कि यह भारत में शिक्षा क्षेत्र के लिए एक अच्छी पहल है और एक तरह का "पुनर्जागरण" है. सरकार का मानना है कि जब भाषा को नौकरियों या व्यवसायों से जोड़ा जाता है, तो वह अपनी तरक्की का रास्ता खुद खोज लेती हैं.

05:51 AM

यमन के विद्रोहियों ने लाल सागर मालवाहक पोत को निशाना बनाया

यमन में विद्रोहियों के कब्जे वाले इलाके से दागी गई एक बैलिस्टिक मिसाइल ने शुक्रवार को बाब अल-मंडेब जलडमरूमध्य के पास लाल सागर में लाइबेरिया के एक मालवाहक जहाज को निशाना बनाया. विद्रोहियों ने पहले हमले की जद में जहाज को निशाना बनाने के लिए यह हमला किया था. अमेरिकी रक्षा विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी ने जहाज की पहचान एमएससी पैलेटियम तृतीय के रूप में की और बताया कि यह स्पष्ट नहीं है कि हमले में कोई हताहत हुआ या नहीं. उन्होंने कहा कि मिसाइल का निशाना स्पष्ट रूप से अल जसराह था जिस पर शुक्रवार सुबह हमला किया गया था और उसमें आग लग गई थी. वहीं, एक और मिसाइल दोनों जहाजों को निशाना बनाने से चूक गई. अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर यह खुफिया जानकारी दी.

Trending news