Live Breaking: पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत सरकार 13,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1959461

Live Breaking: पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत सरकार 13,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

 

Live Breaking: पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत सरकार 13,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी
LIVE Blog
15 November 2023
13:56 PM

पीएम मोदी का वादा

झारखंड के खूंटी में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पीएम विश्वकर्मा योजना के तहत सरकार 13,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी. इसके साथ ही सरकार 15,000 करोड़ रुपये का मुफ्त पशुधन टीकाकरण भी करेगी.

13:08 PM

नाना पटेकर ने फैन को मारा थप्पड़

बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर से जुड़ा एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमे वह अपने एक फैन को थप्पड़ मारते हुए नजर आ रहे हैं. विडियो को आने वाली फिल्म की शूटिंग के दौरान का बताया जा रहा है. 11 सेकेंड की वीडियो में देखा जा सकता है कि एक फैन नाना पटेकर के साथ सेल्फी लेने के लिए आता है, जिससे गुस्सा हो कर नाना पाटेकर उसके सर में थप्पड़ मार देते हैं. ये मामला वाराणसी में फिल्म की शूटिंग के दौरान का बताया जा रहा है. 

 

11:11 AM

हरियाणा में हादसा

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक कार के डिवाइडर से टकराने के बाद दूसरे वाहन से टकरा जाने के कारण दोनों वाहनों में सवार पांच लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. एक पुलिस अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि यह हादसा मंगलवार रात राष्ट्रीय राजमार्ग पर ठीकरी गांव के पास हुआ. उन्होंने कहा कि पिहोवा की तरफ से आ रहे कार चालक ने वाहन पर से नियंत्रण खो दिया, जिसके चलते उसकी कार डिवाइडर से टकरा गई और फिर सड़क के दूसरी ओर विपरीत दिशा से आ रहे एक अन्य वाहन से भिड़ गई.

10:01 AM

गाजा अस्पताल को मिला ईंधन

इजरायली सेना ने बुधवार को कहा कि वह आतंकवादियों से आत्मसमर्पण करने के लिए अल-शिफा अस्पताल में छापेमारी कर रही थी. समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने बताया कि अस्पताल के एक अधिकारी के अनुसार, इजरायली बलों ने मेडिकल कॉम्प्लेक्स के पश्चिमी हिस्से पर छापा मारा था. इस बीच, प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने गाजा पट्टी में अस्पताल के संचालन के लिए संयुक्त राष्ट्र के ट्रोक जिनमें 24,000 लीटर डीजल ईंधन है, को मंजूरी दे दी है. 

09:53 AM

हरियाणा में गैस स्राव

हरियाणा में गुरूग्राम अलवर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित मांडीखेड़ा गांव के पास एक मीट फैकट्री में नाईट्रोजन गैस लीक होने का मामला सामने आया है. जिसकी वजह से दर्जन भर मरीजों को सांस लेने में परेशानी होने लगी. मजदूरों ने इस बात की जानकारी फैक्ट्री प्रबंधन को दी तो प्रबंधन के हाथ-पाव  भूल गए. जल्दबाजी में मजदूरों को पास के अस्पताल में भरती कराया गया है, जहा उनका इलाज कराया जा रहा है. 

08:34 AM

पाकिस्तान में भूकंप

पाकिस्तान में सुबह ही भूकंप आया. रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 रही. इसकी जानकारी राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने दी है. भूकंप में अब तक किसी भी तरह के जान माल के नुकसान की खबर नहीं आई है. जैसे ही भूकंप आया लोग हैरत में पड़ गए. वह जल्दी से अपने घरों से बाहर निकल आए.

07:53 AM

राजा सिंह का विवादित बयान

गोशामहल के मौजूदा विधायक टी राजा सिंह ने एक बार फिर नफरत भरा भाषण दिया है और आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव में निर्वाचन क्षेत्र में हारने पर 'हिंसक परिणाम' की धमकी दी है. 'Hindutvawatch'के मुताबिक, उन्होंने अपने चुनाव प्रचार के तहत 13 नवंबर, सोमवार को गोशामहल में आयोजित एक कार्यक्रम में भाषण दिया. भाषण के वीडियो का एक छोटा क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

07:07 AM

मुस्लिम शख्स गिरफ्तार

हरिद्वार के हर की पौडी इलाके में स्थानीय पुलिस ने अंडे बेचने के इल्जाम में मुरादबाद से ताल्लुक रखने वाले निज़ामुद्दीन को गिरफ्तार किया है. इल्जाम है कि वह कानून का उल्लंघन कर अंडे बेच रहा था. गिरफ्तारी तब की गई जब कुछ लोगों ने विक्रेता को 5 कार्टन अंडे और एक बोरी के साथ पकड़ा और अफसरों को इसकी जानकारी दी है. 

05:47 AM

मजदूरों को बचाने की कोशिश

यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलक्यारा-डंडालगांव सुरंग के एक हिस्से के ढहने से पिछले दो दिनों से उसके अंदर फंसे 40 श्रमिकों को बाहर निकालने के लिए बचावकर्मी मलबे में ‘माइल्ड स्टील’ पाइप डालने की कोशिश कर रहे थे लेकिन फिर से भूस्खलन होने से यह प्रक्रिया बाधित हो गई. मलबा गिरने से दो बचावकर्मी घायल हो गए, जिन्हें वहीं पर स्थापित अस्थायी अस्पताल में भेजा गया. सूत्रों ने बताया कि बचाव कार्य तब प्रभावित हुआ जब भूस्खलन के कारण ऊपर से और मलबा गिरने लगा जिससे भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई और दो मजदूर घायल हो गए.

Trending news