Live Breaking: झारखंड के पलामू में दो समुदायों में झड़प, धारा 144 लागू
Advertisement

Live Breaking: झारखंड के पलामू में दो समुदायों में झड़प, धारा 144 लागू

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: झारखंड के पलामू में दो समुदायों में झड़प, धारा 144 लागू
LIVE Blog
15 February 2023
12:07 PM

पलामू में दो समुदायों में झड़प

झारखंड के पलामू में दो समुदायों के दरमियान झड़प हो गई है. इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके साथ ही धारा 144 लगा दी गई है. बताया जाता है कि इलाके में महाशिवरात्रि पर तोरड़द्वार लगाने पर विवाद हो गया है.

10:38 AM

बीबीसी पर छापेमारी पर अमेरिका

अमेरिका ने मंगलवार को कहा कि वह दिल्ली में बीबीसी के कार्यालय पर भारतीय कर प्राधिकारियों द्वारा किए जा रहे ‘सर्वे ऑपरेशन’ से अवगत है, लेकिन वह कोई निर्णय देने की स्थिति में नहीं हैं. आयकर प्राधिकारियों ने कहा है कि यह कार्रवाई कर चोरी की जांच के सिलसिले में की गई है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम भारतीय कर अधिकारियों द्वारा दिल्ली में बीबीसी कार्यालयों की तलाशी लिए जाने के बारे में जानते हैं. आपको इस संबंधी जानकारी हासिल करने के लिए भारतीय प्राधिकारियों के पास जाना चाहिए.’’

09:00 AM

केरल, आंध्र प्रदेस और तमिलनाडू में छापेमारी

नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (NIA) ने केरल, तमिलनाडू और आंध्रा प्रदेश में ISIS के संदिग्ध सपोर्टरों के खिलाफ 60 ठिकानों पर छापेमारी की है. इल्जाम है कि ISIS ने कुछ लोगों को वीडियो के जरिए कंट्टरपंथी बनाया. कोयमबतूर में कार सिलेंडर ब्लास्ट मामले के कनेक्शन में ये तलाशी ली गई. NIA कर्नाटक के 45 और ठिकानों पर तलाशी ले रही है.

08:16 AM

सऊदी ने की तुर्की की मदद

तुर्की और सीरिया में 6 फरवरी को भयानक भूकंप आया है. भूकंप में दोंनों देशों के कई हजार लोगों ने अपनी जान गंवाई है. दुनिया के कई देशों ने इन दोनों देशों की मदद की है. ऐसे में सीरिया के कट्टर दुश्मन माने जाने वाले सऊदी अरब ने भी सीरिया की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. सऊदी अरब ने राहत सामग्री से भरा एक विमान सीरिया में भेजा है. दस साल में ऐसा पहली बार हुआ है कि सीरियाई इलाके में कोई सऊदी विमान उतरा है. 

07:32 AM

बीबीसी दफ्तर पर छापेमारी के बाद राजनीति शुरू

आयकर विभाग ने बीबीसी के दिल्ली और मुंबबई के दफ्तरों पर छापा मारा है. इसके बाद इस पर सियासस शुरू हो गई है.  आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता आतिशी ने कहा, "भाजपा सरकार उसके खिलाफ बोले या दिखाए गए हर शब्द को दबाना चाहती है. बीबीसी पर इनकम टैक्स का छापा भारत के लोकतंत्र पर हमला है. मीडिया सबसे महत्वपूर्ण है. आज केंद्र की भाजपा सरकार लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को तोड़ने का प्रयास कर रही है." कांग्रेस ने कहा है कि 'पहले BBC की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया, अब BBC पर IT का छापा पड़ गया है. अघोषित आपातकाल'. टीएमसी सांसद महुआ मित्रा ने लिखा है- बीबीसी के दफ्तर पर इनकम टैक्स की रेड- वॉव, क्या सच में? कितना अजीब है. इस दरमियान जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ति ने ट्विटर पर लिखा है- 'बीबीसी कार्यालय पर छापे का कारण और प्रभाव बिल्कुल स्पष्ट है. सच बोलने वालों को GOI बेशर्मी से परेशान कर रही है. चाहे वह विपक्षी नेता हों, मीडिया, कार्यकर्ता या कोई और.'

07:00 AM

फिच ने घटाई पाक की रेटिंग

पाकिस्तान की मुसीबत दिन ब दिन बढ़ती जा रही है. इस बार अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने पाकिस्तान को बड़ा झटका दिया है. वैश्विक रेटिंग एजेंसी फिच ने मंगलवार को पाकिस्तान की रेटिंग घटा दी है. रेटिंग एजेंसी फिच ने पाकिस्तान की दीर्घकालिक विदेशी मुद्रा जारीकर्ता डिफॉल्ट रेटिंग (IDR) 'CCC+' से घटकर 'CCC-' कर दी है. रेटिंग एजेंसी का मानना है कि पाकिस्तान के पास विदेशी मुद्रा भंडार की कमी है. उसके पास नकदी की लगातार कमी हो रही है. 

05:46 AM

बीबीसी दफ्तर में आई का छापा

इंकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बीबीसी के दिल्ली और मुंबई के दफ्तर में सर्च ऑपरेशन जारी रखा. इस दौरान मोबाईल और लैपटॉप सीज कर दिए गए. आयकर अधिकारी मंगलवार सुबह 11:56 बजे कार्यालय पहुंचे और सर्वेक्षण शुरू किया. इंकम टैक्स डिपार्टमेंट ने यह सर्च ऑपरेशन BBC डॉक्यूमेंटरी आने के बाद शुरू किया है.

Trending news