Live Breaking: नाबालिग से रेप के मामले में BJP विधायक को इतने साल की सजा; 10 लाख का लगा जुर्माना
Advertisement

Live Breaking: नाबालिग से रेप के मामले में BJP विधायक को इतने साल की सजा; 10 लाख का लगा जुर्माना

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: नाबालिग से रेप के मामले में BJP विधायक को इतने साल की सजा; 10 लाख का लगा जुर्माना
LIVE Blog
15 December 2023
15:38 PM

नाबालिग से रेप के मामले में BJP विधायक को इतने साल की सजा; 10 लाख का लगा जुर्माना 

UP के एक स्थानीय MP/MLA कोर्ट ने 12 दिसंबर को BJP विधायक रामदुलार गोंड को नौ साल पहले एक नाबालिग लड़की से रेप के मामले में दोषी ठहराया था और कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था, लेकिन आज यानी 15 दिसंबर को MP/MLA कोर्ट ने इस मामले में फैसला सुनाया है. दोषी विधायक को कोर्ट ने 25 साल की सजा सुनाई है और 10 लाख का भी जुर्माना भी लगाया है. BJP MLA पर POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था. 

13:11 PM

भजन लाल शर्मा बने मुख्यमंत्री

भजन लाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्ंयमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है.  इसके साथ ही विधायक दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा को मंत्रिमंडलीय सदस्य के रूप में शपथ दिलाई गई. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने इन दोनों को उप मुख्यमंत्री पद के लिए मनोनीत क‍िया है.

12:25 PM

शपथ ग्रहण समारोह में मंच में पास-पास बैठे गहलोत और शेखावत 

राजस्थान के निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार को नये मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में मंच पर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के पास बैठे और उनसे बात करते नजर आए. शपथ ग्रहण समारोह अल्बर्ट हॉल के सामने हो रहा है. समारोह में पहले पहुंचने वाले नेताओं में गहलोत शामिल हैं. उन्होंने मंच पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया और केंद्रीय मंत्री शेखावत से गर्मजोशी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद शेखावत और गहलोत पास-पास ही बैठे और एक दूसरे से बातें करते नजर आए. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे भी मंच पर पहुंचीं.

12:09 PM

जन्मदिन के दिन मुख्यमंत्री बन रहे भजन लाल

जयपुर के नए मुख्यमंत्री अपने जन्मदिन के दिन राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले रहे हैं. उनके शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पहुंच रहे हैं.

 

10:56 AM

पेशाब करने पर बच्चे को सजा

दुनिया भर में मानवाधिकारों के मुद्दे उठाने वाले अमेरिका में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसमें 10 साल के अश्वेत बच्चे को महज इसलिए सजा सुनाई गई है कि उसने अपनी मां की कार के पीछे पेशाब किया था. मिसीसिपी में ‘टाटे काउंटी यूथ कोर्ट’ के न्यायाधीश रस्टी हैरलॉ ने बच्चे को तीन महीने तक हर माह एक बार प्रोबेशन अधिकारी के समक्ष पेश होने और दिवंगत बास्केटबॉल खिलाड़ी कोबी ब्रायंट पर दो पृष्ठों की एक रिपोर्ट लिखने की सजा सुनाई है.

10:05 AM

तुर्की के राष्ट्रपति ने की अमेरिका के राष्ट्रपति से बात

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोगन ने अपने अमेरिकी समकक्ष जो बाइडेन के साथ फोन पर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने इजरायल और हमास के बीच संघर्ष, द्विपक्षीय संबंधों और स्वीडन को नाटो में शामिल करने पर बातचीत की. राष्ट्रपति कार्यालय ने कहा, एर्दोगन ने गुरुवार को फोन कॉल के दौरान बाइडेन से कहा कि "गाजा में मानवीय त्रासदी को जल्द से जल्द रोका जाना चाहिए." उन्होंने कहा कि अगर अमेरिका की तरफ से इजरायल से बिना शर्त समर्थन वापस ले लिया जाए तो जल्दी ही सीजफायर हो सकता है.

09:28 AM

पश्चिम बंगाल विधानसभा की बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

पश्चिम बंगाल विधानसभा के अध्यक्ष बिमान बनर्जी ने कहा कि सदन की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाएगी. बनर्जी ने यह निर्णय लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो लोगों के दर्शक दीर्घा से कूद कर सदन में आने और केन के जरिए धुआं फैलाने की घटना के मद्देनजर लिया है. बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘किसी भी विधानसभा सदस्य, कर्मचारी और पत्रकार को पहचान पत्र के बिना परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. पश्चिमी गेट से केवल आगंतुक आ सकेंगे. उन्हें केवल दो घंटे के लिए विधानसभा परिसर के अंदर रहने की अनुमति होगी.’’ इससे पहले आगंतुकों को पूरे दिन रुकने की अनुमति थी. 

09:08 AM

बीजिंग में ट्रेन हादसा, 30 घायल

बर्फबारी से प्रभावित बीजिंग में गुरुवार शाम चांगपिंग लाइन पर एक सबवे ट्रेन के डिब्बे अलग हो जाने से 30 से अधिक लोग घायल हो गए. बीजिंग नगर परिवहन आयोग ने कहा कि दुर्घटना शाम 6:57 बजे हुई. श‍िन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, आपातकालीन, अग्निशमन, स्वास्थ्य और यातायात विभागों के बचावकर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव अभियान चलाया. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. दुर्घटना के कारण की जांच चल रही है. 

08:42 AM

सबसे ज्यादा बिरयानी के ऑर्डर

भारत की बिरयानी राजधानी, एक बार फिर अपनी प्रतिष्ठा पर खरी उतरी है. पूरे भारत के मुकाबले हैदराबाद में सबसे ज्यादा बिरयानी खाई गई. ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप स्विगी के 2023 ट्रेंड्स की एक प्रेस रिलीज के मुताबिक, हैदराबाद लगातार आठवें साल बिरयानी चार्ट में शीर्ष पर रहा. फूड डिलीवरी ऐप पर इस डिश को 40,30,827 बार सर्च किया गया. विज्ञप्ति में कहा गया है कि 2023 में स्विगी की तरफ से डिलीवर की गई हर छठी बिरयानी हैदराबाद से ऑर्डर की गई थी. भारत में प्रति सेकंड 2.5 बिरयानी ऑर्डर करने के साथ, शहर में हर मिनट लगभग 15 बिरयानी खाई जाती है, जो प्रति घंटे लगभग 900 बिरयानी या प्रति दिन 21,600 बिरयानी होती है.

08:04 AM

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल लेंगे शपथ

भाजपा ने सबको चौंकाते हुए भजनला शर्मा को राजस्थान का मुख्यमंत्री चुना है. भजन लाल के साथ दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह 12.15 पर राजधानी जयपुर में होगा. समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और जेपी नड्डा शामिल होंगे.

07:22 AM

स्कूलों में बदले गए असम मदरसे

असम सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के 31 जिलों में कम से कम 1281 मदरसों का नाम बदल दिया है और उन्हें सामान्य स्कूलों 'मिडिल इंग्लिश स्कूल' में बदल दिया है. राज्य के शिक्षा मंत्री रनोज पेगु ने अपने एक्स हैंडल पर गुरूवार को यह जानकारी साझा की. 

06:51 AM

ईंधन सखी योजना

उत्तराखंड के सुदूर पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों की रसोई गैस सिलेंडर की रिफिल की परेशानी का हल करने के लिए राज्य सरकार ने 'ईंधन सखी' योजना शुरू की है. राज्य सरकार मिनी गैस एजेंसी के जरिए इस कमी को दूर करेगी. मिनी गैस एजेंसी का संचालन स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाएं करेंगी. राज्य सरकार ने 4 जिलों में पायलट प्रोजेक्ट शुरू कर दिया है. इसके लिए सरकार ने एचपी कंपनी से करार किया है. ग्राम्य विकास विभाग ने मिनी गैस एजेंसी योजना शुरू की है.

06:08 AM

जेलेंस्की ने जर्मनी में अमेरिकी सैन्य कार्यालय का दौरा किया 

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने बृहस्पतिवार को पहली बार जर्मनी में अमेरिकी सैन्य कार्यालय का दौरा किया. अमेरिकी सैन्य कार्यालय में मित्र देशों के नेता युद्ध के लिए हथियारों की आपूर्ति और अन्य प्रकार की सहायता को लेकर समन्वय करते हैं. जेलेंस्की ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में अतिरिक्त अमेरिकी सहायता मिलने की उम्मीद जताई है. यूक्रेन के राष्ट्रपति ने अमेरिकी सेना के शीर्ष अधिकारियों से कई घंटे तक चली मुलाकात के बाद कहा, ‘‘हम उम्मीद करते हैं कि अमेरिकी कांग्रेस यूक्रेन के लिए इस तरह के महत्वपूर्ण समर्थन को जारी रखने के लिए जल्द ही महत्वपूर्ण निर्णय लेगी. ’’

Trending news