Live Breaking: सहारा समूह के संस्थापक सुब्रत रॉय 75 वर्ष की आयु में निधन
Advertisement

Live Breaking: सहारा समूह के संस्थापक सुब्रत रॉय 75 वर्ष की आयु में निधन

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: सहारा समूह के संस्थापक सुब्रत रॉय 75 वर्ष की आयु में निधन
LIVE Blog
14 November 2023
23:00 PM

इलेक्शन कमीशन ने कांग्रेस लीडर प्रियंका गांधी वाड्रा को कारण बताओं नोटिस भेजा है. ये मामला पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ बयान देने से जुड़ा है. प्रियंका गांधी ने हाल मं ही एक जनसभा के दौरान बयान दिया था. इलेक्शन कमीशन के नोटिस के मुताबिक, प्रियंका गांधी ने कहा था, "मोदी जी जो यह बीएचईएल था, जिससे हमें रोजगार मिलते थे, जिससे मुल्क आगे बढ़ रहा था, इसका आपने क्या किया, किसको दे दिया, बताएं मोदी जी किसको दे दिया, अपने बड़े-बड़े उद्योगपति मित्रों को क्यों दे दिया.''

13:37 PM

राम मंदिर नहीं बनेगा

मध्य प्रदेश में जल्द ही विधानसभा इलेक्शन होने वाले हैं, ऐसे में भाजपा की तरफ से पीएम मोदी ने एक रैली को संबोधित किया है. पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा "ये वही कांग्रेस है, जिसको लगता था राम मंदिर नहीं बनेगा, अयोध्या में भव्य मंदिर का निर्माण पूरा होने की कगार पर है. हम जो कहते हैं करके दिखाते हैं."

12:30 PM

झारखंडः आग लगने के बाद दम घुटने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत 
धनबादः झारखंड के धनबाद जिले में एक बाजार की कुछ दुकानों में लगी भीषण आग से निकली जहरीली गैसों की वजह से दम घुटने से छह साल की बच्ची समेत एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि घटना राज्य की राजधानी रांची से करीब 170 किलोमीटर दूर केंदुआ बाजार में सोमवार रात साढ़े नौ बजे की है. आग एक इमारत में सौंदर्य प्रसाधन की दुकान में लगी, जो ऊपरी मंजिल तक फैल गई थी. इसी मंजिल पर दुकान के मालिक सुभाष गुप्ता परिवार के साथ रहते थे. हादसे में मारे गए लोगों की पहचान सुभाष की मां उमा देवी (70), बहन प्रियंका गुप्ता (37) और बेटी सौम्या गुप्ता उर्फ मौली (6) के रूप में हुई.

 

11:47 AM

ऋषि की बढ़ी मुश्किलें

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भारतीय मूल की गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को पद से हटा दिया है. इसके बाद उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं. ऋषि सुनक की पार्टी ब्रेवरमैन को हटाने के पक्ष में नहीं थी. अब ऋषि की पार्टी ही उनके खिलाफ हो गई है. ऋषि सुनक की कंज़र्वेटिव पार्टी के एक सदस्य ने पीएम के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी शुरू कर दी है.

10:10 AM

दिल्ली में आग

दिल्ली के शकरपुर इलाके में मौजूद एक इमारत में सोमवार की रात को आग लग गई. हादसे में एक औरत की मौत हो गई. हादसे में 26 लोगों को बचाया गया है. हादसे में गई लोग घायल हुए हैं. आग पर फायर ब्रिगेड ने काबू पा लिया.

09:39 AM

यूपी में 6 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में एक कार और ट्रक की टक्कर में कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. हादसा नेशनल हाईवे-58 पर हुआ. 

09:16 AM

बुर्किना फासो के एक गांव में 70 लोगों की मौत

उत्तरी बुर्किना फासो के एक गांव में इस महीने की शुरुआत में अज्ञात हमलावरों ने करीब 70 लोगों की हत्या कर दी, जिनमें अधिकतर औरतें और बच्चे शामिल हैं. प्रशासन ने सोमवार को यह जानकारी दी. उसने बताया कि इस नरसंहार की जांच की जा रही है. अभी यह पता नहीं चल पाया है कि इस नरसंहार के पीछे किसका हाथ है. यह पश्चिम अफ्रीकी देश अल-कायदा और इस्लामिक स्टेट समूह से जुड़े जिहादी चरमपंथियों से वर्षों से जूझ रहा है. इन संघर्षो में हजारों लोग मारे जा चुके हैं और 20 लाख से अधिक लोग आंतरिक रूप से विस्थापित हुए हैं.

08:51 AM

क्रिकेट टिकट की कालाबाजारी

वर्ल्ड कप 2023 के तहत इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सेमीफाइनल मैच होने वाला है. इस मैच की टिकटों की कालाबाजारी करने के इल्जाम में एक 30 साल के शख्स को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार किए गए शख्स पर इल्जाम है कि उसने सेमीफाइनल मैच का टिकट चौदह गुना ज्यादा दाम में बेच रहा है. टिकट की असल कीमत 2500 रुपये थी, लेकिन इसे 40 हजार रुपये तक बेचा गया.

07:01 AM

दिल्ली की हवा रहेगी खराब

दिल्ली में दिवाली के बाद हवा की गुणवत्ता खराब हुई है. अब पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय ने लोगों को चेताया है कि तीन दिनों तक दिल्ली की हवा खराब बनी रहेगी. ऐसे में लोगों को मास्क लगाकर निकलना चाहिए. अंदाजा है कि तीन दिनों तक दिल्ली की हवा गंभीर श्रेणी में रहेगी.

 

06:08 AM

हमास ने खोया नियंत्रण

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल के रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने सोमवार को कहा कि हमास ने गाजा पट्टी पर "नियंत्रण खो दिया है" जिस पर उसने 16 सालों तक राज किया है. उन्होंने सबूत दिए बिना कहा, "हमास ने गाजा पर नियंत्रण खो दिया है. आतंकवादी दक्षिण की ओर भाग रहे हैं. नागरिक हमास के ठिकानों को लूट रहे हैं." इज़राइल के मुख्य टीवी स्टेशनों पर प्रसारित एक वीडियो में गैलेंट ने कहा, "उन्हें अब सरकार पर भरोसा नहीं है."

Trending news