Live Breaking: आर्थिक तंगी से जूझ रहा श्रीलंका, इतने फौजियों को नौकरी से निकालेगा
Advertisement

Live Breaking: आर्थिक तंगी से जूझ रहा श्रीलंका, इतने फौजियों को नौकरी से निकालेगा

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: आर्थिक तंगी से जूझ रहा श्रीलंका, इतने फौजियों को नौकरी से निकालेगा
LIVE Blog
14 January 2023
14:36 PM

श्रीलंका कम करेगा फौजियों की तादाद

आर्थिक तंगी के दौर से गुजर रहा श्रीलंका सेना में कटौती पर विचार कर रहा है. श्रीलंका के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक सरकार आर्थिक संकट से गुजर रहा है. हम अपनी अर्थव्यवस्था को फिर से पटरी पर लाने के लिए काम कर रहे हैं. दिवालिया होने के बाद श्रीलंका खाने पीने की चीजों की कमी और ईंधन की कमी से जूझ रहा है. मंत्री के मुताबिक श्रीलंका में साल 2024 तक फौजियों की तादाद घटाकर 1,35,000 कर दी जाएगी. अभी ये तादाद 2,00,783 है.

10:59 AM

बर्फबारी से जिंदगी प्रभावित

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में पिछले 24 घंटों के दौरान मौसम की पहली बर्फबारी हुई. मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में शुष्क और आमतौर पर बादल छाए रहने की उम्मीद है. फिसलन भरी सड़कें, सर्द हवाएं और साफ आसमान से बचने के कारण घाटी में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ. श्रीनगर हवाईअड्डे पर शुक्रवार को उड़ान परिचालन रद्द कर दिया गया, जबकि श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग शनिवार को लगातार दूसरे दिन भी कुछ स्थानों पर पत्थर गिरने और भूस्खलन के कारण बंद रहा.

10:17 AM

पंजाबः भारत जोड़ो यात्रा में कांग्रेस सांसद संतोख सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन

चंडीगढ़ः कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह का शनिवार को पंजाब में पार्टी नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. फिल्लौर कस्बे में यात्रा के दौरान सिंह गिर गए थे. उन्हें एंबुलेंस से फगवाड़ा के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई. 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में वह जालंधर से दूसरी बार सांसद बने थे.

09:17 AM

तालिबान पर भड़के अर्दोगान

तुर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैयब अर्दोगान का कहना है कि तालिबान का लड़कियों को तालीम देने से रोकना गैर-इस्लामिक है. उन्होंने एक बुधवार यानी 11 जनवरी को कहा कि अफगानिस्तान की सत्ता पर काबिज तालिबान जब तक लड़कियों को तालीम हासिल करने की इजाजत नहीं देता तब तक वह इस पर नजर बनाए हुए हैं. 

09:13 AM

हत्या के प्रयास के मामले में लक्षद्वीप के सांसद मोहम्मद फैजल  लोकसभा से अयोग्य घोषित

तिरुवनंतपुरम/नई दिल्लीः लोकसभा सचिवालय ने केंद्र शासित प्रदेश लक्षद्वीप के सांसद मोहम्मद फैजल को अयोग्य ठहराने की अधिसूचना जारी की है, जिन्हें हाल ही में हत्या के प्रयास के एक मामले में दोषी ठहराया गया था. बुधवार को फैजल समेत चार लोगों को हत्या के प्रयास के मामले में दोषी पाए जाने पर 10 साल कैद की सजा सुनाई थी.

 

06:37 AM

पाक के अफसर की नापाक हरकत

Pakistan News: पाकिस्तान के अधिकारियों पर भारत की एक महिला प्रोफेसर ने संगीन इल्जाम लगाए हैं. महिला का इल्जाम है कि पाकिस्तान का वीजा देने के बदले उससे सेक्स फेवर मांगा गया. महिला पंजाब यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर है और उसे पाकिस्तान की एक यूनिवर्सिटी में लेक्चर देने के लिए बुलाया गया था. महिला ने CNN-News18 को दिए एक इंटव्यू में इस बात का खुलासा किया कि पाकिस्तान हाई कमीशन के दो अफसरों ने वीजा देने के बदले उससे शारीरिक संबंध बनाने के लिए जोर डाला. महिला ने मानसिक प्रताड़ना का भी इल्जाम लगाया है. महिला को बीते साल मार्च में पाकिस्तान की एक यूनिवर्सिटी ने लेक्चर देने के लिए बुलाया है.

06:04 AM

हिला हिमाचल प्रदेश

Earthquake in Himachal Pradesh: हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.2 रही. भूकंप सुबह 5 बजकर 17 मिनट पर आया. भूकंप का केंद्र धर्मशाला रहा. यह जानकारी नेशशनल सेंटर फॉर सिस्मोग्राफी ने दी है.

Trending news