Live Breaking: मणिपुर सरकार ने लिया बड़ा फैसला; मोबाइल इंटरनेट 18 नवंबर तक बैन
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1956480

Live Breaking: मणिपुर सरकार ने लिया बड़ा फैसला; मोबाइल इंटरनेट 18 नवंबर तक बैन

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: मणिपुर सरकार ने लिया बड़ा फैसला; मोबाइल इंटरनेट 18 नवंबर तक बैन
LIVE Blog
13 November 2023
22:42 PM

मणिपुर में पिछले 6 महीने से हिंसा जारी है. इस हिंसा में सैकड़ो लोगों की मौत हो गई है. इस बीच मणिपुर सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने 18 नवंबर 2023 तक मोबाइल इंटरनेट बैन को बढ़ाने की घोषणा की है. 

19:02 PM

दिल्ली वक्फ बोर्ड भर्ती मामलाः अदालत ने 3 आरोपियों को ईडी की हिरासत में भेजा 

नई दिल्लीः दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली वक्फ बोर्ड भर्ती में कथित अनियमितताओं से संबंधित एक मामले में गिरफ्तार तीन लोगों को सोमवार को16 नवंबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है. इस केस में आप विधायक अमानतुल्ला खान भी शामिल हैं.  विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा दायर एक आवेदन पर आरोपी व्यक्तियों जीशान हैदर, दाउद नासिर और जावेद इमाम सिद्दीकी को प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत में भेज दिया है. एफआईआर के मुताबिक, खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए 32 लोगों को अवैध रूप से भर्ती किया था.

 

16:50 PM

ब्रिटेन में पहली बार किसी  पूर्व प्रधानमंत्री को बनाया गया ब्रिटेन का विदेश मंत्री 
लंदन: सोमवार को ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने भारतीय मूल की अपनी गृह मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को मंत्रीमंडल से बर्खास्त कर करने के साथ ही एक अत्यंत असामान्य कदम के तहत ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को सोमवार को देश का विदेश मंत्री नियुक्त किया है. किसी पूर्व प्रधानमंत्री और गैर-सांसद को वरिष्ठ सरकारी पद पर नियुक्त किया जाना  ब्रिटेन में दुर्लभ है. सरकार ने कहा कि कैमरन को संसद के उच्च सदन ‘हाउस ऑफ लॉर्ड्स’ का सदस्य बनाया जाएगा.  

 

15:51 PM

छठ पूजा तक नई दिल्ली, आनंद विहार स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री नहीं होगी

नई दिल्लीः दिवाली और छठ के मौके पर मुसाफिरों की इजाफी भीड़ को काबू करने और बेहतर भीड़ प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए, नई दिल्ली और आनंद विहार रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री अस्थायी तौर पर रदद् कर दी गई है. भारतीय रेलवे के उत्तर रेलवे डिवीजन ने कहा कि 13 नवंबर (आज) से इन दोनों स्थानों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री नहीं होगी. यह 18 नवंबर तक प्रभावी रहेगा. छठ पर्व 19-20 नवंबर को है. हालाँकि, केवल वृद्ध, अनपढ़ और महिला यात्रियों की सहायता के लिए स्टेशनों पर आने वाले शख्स जो अपनी सुरक्षा करने में सक्षम नहीं हैं, उन्हें इस प्रतिबंध से छूट दी जाएगी.
 

13:30 PM

तृणमूल कांग्रेस के मुस्लिम नेता की गोली मारकर हत्या; समर्थकों ने कथित हमलावर को पीट-पीटकर मार डाला
कोलकाताः पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के जॉयनगर इलाके में सोमवार को सुबह तृणमूल कांग्रेस के एक स्थानीय नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसके बाद लोगों के एक समूह ने एक कथित हमलावर को पीट-पीटकर उसकी हत्या कर दी. एक अधिकारी ने बताया कि जॉयनगर इलाके में बामुंगाची के तृणमूल कांग्रेस क्षेत्र अध्यक्ष सैफुद्दीन लस्कर की उनके घर के पास कुछ बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. लस्कर की पत्नी पंचायत प्रधान हैं. तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने इल्जाम लगाया है कि लस्कर की हत्या के पीछे मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के समर्थकों का हाथ है.

 

12:54 PM

हज पर बड़ा फैसला

गरीबी से जूझ रहा पाकिस्तान हज के खर्चों में कटौती कर सकता है. पाकिस्तान के धार्मिक मामलों के मंत्री अनीक अहमद ने हज यात्रा के खर्चों में कटौती के संकेत दिए हैं. बताया जाता है कि इस बार हज की लागत 1,075000 रुपये से कम आएगी. पिछली बार ये 1,175000 थी.

12:42 PM

पाक मौलाना का कत्ल

पाकिस्तान में हमलावरों ने मशहूर मौलाना ख्वान मौलाना रहीमुल्लाह उर्फ मौलाना रहीम उल्लाह तारिक का कत्ल कर दिया है. मामला कराची का है. मौलाना का कत्ल उस वक्त किया गया जब वह किसी प्रोग्राम में शामिल होने के लिए जा रहे थे. हमलावरों ने उन पर कई गोलियां चलाईं. इसके बाद उनकी मौत हो गई. कराची पुलिस के मुताबिक मौलाना का कल्त टार्गेट किलिंग हो सकती है. बताया जाता है कि मौलाना रहीम उल्लाह जैए-ए-मुहम्मद आतंकी मसूद अजहर के करीबी थे.

11:30 AM

हैदराबाद में 6 की मौत

हैदराबाद के नामपल्ली इलाके में सोमवार को एक आवासीय इमारत में भीषण आग लगने से 6 लोगों की मौत हो गई. मामले में तीन लोगों के जख्मी होने की खबर है. आग भूतल पर लगी जहां रसायन रखे हुए थे. शुरुआती आकलन के मुताबिक, आग एक कार की मरम्मत के दौरान निकली चिंगारी के कारण लगी. 

10:06 AM

श्रमिकों तक पहुंचा खाना

सिलक्यारा-डंडालगांव सुरंग के एक हिस्से के ढहने से उसके अंदर पिछले 24 घंटे से ज्यादा समय से फंसे 40 श्रमिकों तक पहुंच बनाने के लिए बचावकर्मी रातभर मलबा हटाने के काम में जुटे रहे और आखिरकार उन्हें उनसे संपर्क स्थापित करने में सफलता मिल गयी. ब्रह्मखाल-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन सुरंग में फंसे इन श्रमिकों तक अब भोजन-पानी पहुंचाया जा रहा है. सिलक्यारा में बनाए गए पुलिस नियंत्रण कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार, वॉकी-टॉकी के जरिए सुरंग में फंसे लोगों से संपर्क हुआ और सभी श्रमिक सुरक्षित हैं.

09:02 AM

शराब पिलाकर रेप

आगरा के एक होटल में एक महिला को जबरन शराब पिलाकर उसके साथ कथित सामूहिक बलात्कार के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. महिला ने पुलिस को बताया कि उसके दोस्त और कुछ अन्य लोगों ने उसे जबरन शराब पिलाई और जब उसने विरोध करने की कोशिश की तो उसे एक कमरे के अंदर खींच लिया गया और कुछ लोगों ने उसकी पिटाई की.

08:00 AM

लंदन की सड़कों पर फिलिस्तीनी समर्थक

इजरायल हमास के दरमियान जंग जारी है. ऐसे में लंदन की सड़कों पर हजारों फिलिस्तीनी समर्थकों ने एक रैली निकाली. इस रैली में 3 लाख लोगों ने शिरकत की. इस रैली का कई इजरायली समर्थकों ने विरोध किया. लंदन पुलिस ने इजरायली समर्थकों को गिरफ्तार कर लिया. रैली में प्रदर्शनकारियों ने आजाद फिलिस्तीन और अभी युद्धविराम के नारे लगाए. इसके अलावा लोगों ने ये भी नारा लगाया कि नदी से लेकर समुंद्र तक फिलिस्तीन आजाद होगा नारा लगाया. 

06:51 AM

7 इजरायली सैनिक घायल

लेबनान के हिजबुल्ला समूह के हमलों में रविवार को सात इजराइली सैनिक और 10 अन्य लोग घायल हो गए. इजराइली सेना और बचाव सेवाओं ने यह जानकारी दी. ये घटनाक्रम उस वक्त हुआ, जब लेबनान-इजराइल सीमा पर ईरान समर्थित समूह और इजराइली सेना के बीच संघर्ष तेज होता जा रहा है, जिससे मध्यपूर्व के मौजूदा युद्ध के दूसरे मोर्चे में फैलने का खतरा पैदा हो गया है.

 

05:49 AM

दिल्ली की हवा

पिछले दिनों दिल्ली में बारिश की वजह हवा काफी साफ रही. सफाई के मामले में हवा ने पिछले 8 साल का रिकॉर्ड तोड़ा. लेकिन दिवाली की शाम दिल्ली की हवा में जहर घुलने लगा. दिवाली की शाम दिल्ली का औसत AQI 218 दर्ज किया गया. लेकिन कुछ इलाकों में जैसे आरकेपुरम में AQI 999 पहुंच गया.

Trending news