Live Breaking: महाराष्ट्र को मिला नया गवर्नर, भगत सिंघ कोशियारी ने दिया था इस्तीफा
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1568016

Live Breaking: महाराष्ट्र को मिला नया गवर्नर, भगत सिंघ कोशियारी ने दिया था इस्तीफा

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: महाराष्ट्र को मिला नया गवर्नर, भगत सिंघ कोशियारी ने दिया था इस्तीफा
LIVE Blog
12 February 2023
13:15 PM

युवाओं को आगाह कर रही राजस्थान पुलिस

राजस्थान पुलिस वेलेंटाइन सप्ताह के दौरान चर्चित बॉलीवुड गीतों व संवादों और मीम्स के जरिए युवाओं को ऑनलाइन ठगी व फर्जी सोशल मीडिया प्रोफाइल के बारे में जागरुक करने में जुटी है. राज्य पुलिस बल आसानी से ठगों का शिकार हो सकने वाले युवाओं का ध्यान आकर्षित करने के लिए अपने आधिकारिक फेसबुक अकाउंट और ट्विटर हैंडल पर हास्य व रचनात्मक संदेश साझा कर रहा है.

11:31 AM

आदिल ने किया ईरानी लड़की का रेप

ड्रामा क्वीन राखी सावंत (Rakhi Sawant) के पति आदिल खान दुर्रानी (Adil Khan Durrani) के खिलाफ एक और FIR दर्ज कराई गई है. उनके खिलाफ मैसूर में ईरान की एक लड़की ने शिकायत दर्ज कराई है. ईरान की लड़की ने आदिल खान दुर्रानी पर रेप का इल्जाम लगाया है. आदिल पहले से ही जेल में हैं. उन पर राखी सावंत ने फ्रॉड का केस दर्ज कराया है. आदिल 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में हैं. ऐसे में उनके खिलाफ यह दूसरी FIR है.

09:45 AM

महाराष्ट्र को मिला नया गवर्नर

महाराष्ट्र को रमेश बिआस के रूप में नया गवर्नर मिला है. वह इससे पहले झारखंड के गवर्नर थे. महाराष्ट्र के गवर्नर के पद से भगत सिंह कोशियारी ने इस्तीफा दिया थाय. उनका इस्तीफा द्रैपदी मुर्मू ने मंजूर कर लिया था. छत्रपति शिवाजी महाराज पर उनकी टिप्पणी पर हाल ही में हुए विवाद के बाद कोश्यारी ने इस्तीफा दिया है.

08:55 AM

तुर्की में अब लूटपात

तुर्की में फरवरी को 7.8 तीव्रता का भूकंप आया है. इसके बाद यहां हर तरफ मौत का मंजर है. भूकंप की वजह से 28 हजार लोगों की जान चली गई है. यहां हजारों बिल्डिंगें पूरी से टूट गई हैं. ऐसे में यहां लूटपात की घटनाएं बढ़ी हैं. लोग मलबे के नीचे लोगों के जेवर और पैसों को चुरा रहे हैं. सिक्योरिटी फोर्सेज ने यहां 48 लोगों को लूटपात की घटनाओं के चलते गिरफ्तार किया है.

08:50 AM

कनाडा के हवाई क्षेत्र में एक और अज्ञात वस्तु नष्ट

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बताया कि अमेरिकी लड़ाकू विमान ने अलास्का से उत्तरी कनाडा के हवाई क्षेत्र में घुसी एक अज्ञात एवं मानवरहित वस्तु को नष्ट किया है. अमेरिका के राष्ट्रपति के आधिकारिक आवास एवं कार्यालय व्हाइट हाउस ने बताया कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो के बीच फोन पर हुई बातचीत के बाद इस संबंध में फैसला किया गया. इससे एक दिन पहले अमेरिका के एक लड़ाकू विमान ने अलास्का के उत्तरी तट के पास करीब 40,000 फुट की ऊंचाई पर उड़ रही छोटी कार के आकार की एक वस्तु को बाइडन के आदेश पर नष्ट किया था.

08:08 AM

तुर्की भूकंप के बाद 300 किमी लंबी दरार

तुर्की में भूकंप के बाद तकरीबन 300 किमी की दरार आई है. ब्रिटेन के सेंटर फॉर ऑब्जर्वेशन एंड मॉडलिंग ऑफ अर्थक्वेक वोलकैनोज ऐंड टेक्टोनिक्स  (COMET) के मुताबिक 300 किमी तक धरती फटी है. यह दरार भूमध्य सागर के उत्तरपूर्वी सिरे पर आई है. COMET ने भूकंप की भयावहता दिखाने के लिए तुर्की में भूकंप आने से पहले और उसके बाद की तस्वीर ली है. ये तस्वीरें यूरोपियन आर्थ-ऑब्जर्विंग सैटेलाइट सेंटिनल-1 से ली गई हैं.

07:09 AM

राहुल छोड़ना चाहते थे यात्रा

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान एक ऐसा भी दौर आया जब राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा छोड़ना चाहते थे. इस बारे में कांग्रेस की महासचिव ने खुलासा किया है. उनके मुताबिक भारत जोड़ो यात्रा में एक मुश्किल दौर आया था. राहुल गांधी घुटनों के दर्द की वजह से ये यात्रा छोड़ना चाहते थे. वेणुगोपाल ने राहुल गांधी के हिम्मत की दाद दी. केसी वेणुगोपाल ने बताया कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जब तमिलनाडु से केरल पहुंची थी, उसी वक्त राहुल गांधी के घुटनों में तेज दर्द शुरू हो गया था. 

06:25 AM

फिर से आएगी सर्दी

देश में इन दिनों कहीं सर्दी तो कहीं गर्मी का आलम है. मौसम विभाग ने बताया है कि पिछले 10 सालों में यह पहली बार है जब फरवरी में तापमान 29.7 डिग्री तक पहुंच गया है. अमूमन फरवरी में दिल्ली का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस ही रहता है. उधर जम्मू व कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ में कुछ बदलाव हो सकते हैं. ऐसे में देश में एक बार फिर सर्दी बढ़ सकती है. इस दौरान पारा काफी गिर सकता है.

05:53 AM

दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पहले फेज का उद्घाटन करेंगे. पहले फेज में एक्सप्रेसवे 246 किलोमीटर (दिल्ली-दौसा-लालसोट) तक बनकर तैयार हुआ है. इसकी लागत 12150 करोड़ रुपये आई. अब दिल्ली से जयपुर पहुंचने में काफी कम वक्त लगेगा.

Trending news