Live Breaking: येचुरी का बड़ा इल्जाम: केंद्र सरकारी एजेंसियों का राजनीतिक हथियार के रूप में कर रहा उपयोग
Advertisement

Live Breaking: येचुरी का बड़ा इल्जाम: केंद्र सरकारी एजेंसियों का राजनीतिक हथियार के रूप में कर रहा उपयोग

Breaking News: यह लाइव ब्लॉग ब्रेकिंग खबरों को आप तक जल्द से जल्द पहुंचाने के लिए बनाया गया है. इसमें हम आपको ब्रेकिंग खबरें मुख्तसर अंदाज में देंगे. देश, दुनिया, सिनेमा स्पोर्ट्स और कई तरह की खबरों को डिटेल में पढ़ने के लिए आप zeesalaam.in पर जाएं.

Live Breaking: येचुरी का बड़ा इल्जाम: केंद्र सरकारी एजेंसियों का राजनीतिक हथियार के रूप में कर रहा उपयोग
LIVE Blog
10 March 2023
14:05 PM

येचुरी का बड़ा इल्जाम

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की के. कविता के भारत जागृति मंच के तहत चल रही भूख हड़ताल में शामिल हुए कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमारे सभी विपक्षी दलों से अपील है कि इकट्ठे हों और प्रधानमंत्री के ऊपर दबाव डालें. प्रधानमंत्री ने 9 साल पहले वादा किया था कि वह महिला आरक्षण बिल लागू करेंगे. आज तक महिला आरक्षण बिल लोकसभा में अटका हुआ है लोकसभा में पारित नहीं किया गया. येचुरी ने कहा कि हम कई साल से लगातार यह बात कह रहे हैं. सरकार सारी केंद्रीय एजेंसियों को अपने राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल कर रही है. 

13:18 PM

आप के खिलाफ बीजेपी का प्रदर्शन

दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को केजरीवाल सरकार की अब रद्द की जा चुकी शराब नीति के खिलाफ यहां विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नारेबाजी की और उनके इस्तीफे की मांग की. मध्य दिल्ली के हिस्से में पुलिस बल की भारी तैनात रही. दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित करने के लिए अवरोधक लगाए गए थे. 

12:48 PM

शख्स को जिंदा जलाया

पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में शुक्रवार तड़के आग लगने से 70 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक की पहचान त्रिलोकपुरी निवासी निरोती लाल के रूप में हुई. पुलिस के मुताबिक, त्रिलोकपुरी में ब्लॉक-15 के पास रात करीब 2 बजे पेट्रोलिंग स्टाफ ने आग देखी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, कर्मचारियों ने पुलिस नियंत्रण कक्ष को फोन किया और स्थानीय पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई. दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंचीं और आग बुझाई. झुग्गी के अंदर एक पुरुष का जला हुआ शव मिला.

11:46 AM

जानलेवा हुआ H3N2

गर्मी बढ़ने के साथ-साथ H3N2 खतरनाक होता जा रहा है. इस वायरस से संक्रमित 2 लोगों की मौत हो चुकी है. इस वायरस से एक मौत तो हरियाणा में हुई और दूसरी मौत कर्नाटक में हुई है. अगर कोई शख्स इस वायरस से संक्रमित होता है तो उसको बुखार, जुकाम, सर्दी, गले में खराश और आंखों में जलन होती है. अगर कोई शख्स पीड़ित के संपर्क में आता है तो उसे भी संक्रमण होने का खतरा रहता है.

10:53 AM

लालू की मुश्किलें बढ़ीं

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के करीबियों की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. अब ED और CBI ने लालू के करीबियों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में लालू के करीबी और पूर्व विधायक अबू दोजाना के ठिकानों पर छापा मारना शुरू कर दिया है. खबर ये भी है कि ED ने लालू प्रसाद यादव के रिश्तेदारों के घरों पर दबिश दी है.

06:55 AM

बाइकर को टक्कर 

मध्य प्रदेश के मुक्यमंत्री और कांग्रेस के नेता दिगविजय सिंह की कार ने राजगढ़ में एक बाइक सवार को टक्कर मार दी जिससे वह जख्मी हो गया है. बाइक को इतनी जोर की टक्कर लगी कि वह गाड़ी से उछल कर दूर जा गिरा. वह बिजली के खंभे से टकरा गया जिससे उसे काफी चोट आई है. बाइकर को इलाज के लिए भोपाल रेफर किया गया है. ड्राइवर पर मामला दर्ज कर गाड़ी को जब्त कर लिया गया है.

05:54 AM

जर्मनी में फायरिंग

जर्मनी की जेहुआस विटनेस चर्च में ताबड़तोड़ गोलीबारी हुई जिसमें कई लोगों के मारे जाने की खबर है. हादसा जर्मनी के हैमबर्ग शहर में पेश आया. फायरिंग की वजहों का अभी पता नहीं चल पाया है. हादसे में कितने लोगों की जान गई है इस बारे में पुलिस ने जनकारी देने से मना कर दिया है.

Trending news