Breaking News: गृह मंत्री अमित शाह ने द्रौपदी मुर्मू को दी बधाई, शेयर की तस्वीरें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1266928

Breaking News: गृह मंत्री अमित शाह ने द्रौपदी मुर्मू को दी बधाई, शेयर की तस्वीरें

Today's Breaking News Live: हिंदुस्तान समेत दूसरे देशों से जुड़ी अहम खबरें आप तक सही वक्त पर पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग चला रहे हैं. इस लाइव ब्लॉग में हम आपको सही समय आपसे जुड़ी खबरें पहुंचाएंगे. ना सिर्फ नेशनल बल्कि इंटरनेशनल, स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट से जुड़ी सभी जरूरी खबरें इस लाइव ब्लॉग में रहेंगी. यह पेज 24 घंटों के लिए मौजूद है. 

Breaking News: गृह मंत्री अमित शाह ने द्रौपदी मुर्मू को दी बधाई, शेयर की तस्वीरें
LIVE Blog
21 July 2022
20:32 PM

गृह मंत्री अमित शाह ने द्रौपदी मुर्मू  को राष्ट्रपति पद के लिए चुने जाने पर बधाई दी है. अमित शाह ने द्रौपदी मुर्मू  को मिठाई खिलाते हुए एक फोटो शेयर किया है.

19:47 PM

द्रौपदी मुर्मू बनीं देश की राष्ट्रपति.

NDA की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू देश की 15वीं राष्ट्रपति बन गई हैं. वह भारत की पहली आदिवासी महिला हैं जो राष्ट्रपति बनीं हैं. वह देश की दूसरी महिला हैं जो राष्ट्रपति बनी हैं. इससे पहले प्रतिभा पाटिल भारत की पहली महिला राष्ट्रपति बनी थीं.

18:42 PM

पीएम मोदी ने द्रौपदी मुर्मू को जीत की बधाई दी है. वह उन्हें बधाई देने उनके घर पहुंचे हैं. पीएम मोदी ने अपने बयान में कहा है कि आज भारत ने इतिहास रच दिया है.

17:50 PM

हरियाणा विधानसभा का मॉनसून सत्र 8 अगस्त से शुरू होने वाला है.

 

17:13 PM

सिद्धू मूसेवाला के पिता को जान से मारने की धमकी 

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह को अतज्ञात लोगों ने जान से मारने की धमकी दी है. बताया जाता है कि इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में लिखा गया है कि अगला नंबर बापू का.

16:55 PM

फिल्ममेकर अविनाश दास को अहमदाबाद कोर्ट से जमानत मिल गई है. उन पर फेक न्यूज फैलाने का आरोप था.

16:53 PM

24 जुलाई को रामनाथ कोविंद देश के नए राष्ट्रपति के लिए डिनर का प्रोग्राम रखेंगे

16:20 PM

सीएम केजरीवाल नहीं जा पाएंगे सिंगापुर

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सिंगापुर नहीं जा पाएंगे. उपराज्यपाल ने उनकी फाइल रिजेक्ट कर दी है. 

13:54 PM

प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर वाटर कैनन का इस्तेमाल

प्रवर्तन निदेशालय ने सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है. कांग्रेस कार्यकर्ता इसके खिलाफ कई जगह पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. ऐसे में उन पर वाटर कैनन इस्तेमाल किया गया है. 

12:44 PM

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर वोटों की गिनती जारी, मुर्मू को मिले 540 सांसदों के वोट
राष्ट्रपति चुनाव को लेकर वोटों की गिनती जारी है. सांसदों के वोटों की गिनती खत्म हो चुकी है. NDA कैंडिडेट द्रौपदी मुर्मू को 540 सांसदों के वोट मिले हैं. जबकि, विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को 207 वोट मिले हैं. 15 सांसदों के वोट अयोग्य घोषित किए गए हैं.

12:19 PM

मेनका और वरुण गांधी की TMC में शामिल होने की चर्चा, अफवाहें जोरों पर
पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में तृणमूल कांग्रेस (TMC) की बड़ी मीटिंग हो रही है. खबर आ रही है कि इस दौरान आज मेनका और वरुण गांधी आज टीएमसी में शामिल हो सकते हैं. हालांकि इस खबर अभी पुष्टि नहीं हुई है.

10:08 AM

ED दफ्तर पहुंचीं सोनिया गांधी, संसद में कांग्रेस सांसदों का प्रदर्शन
नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों की तरफ से पार्टी चीफ सोनिया गांधी से पूछताछ को लेकर कांग्रेस सांसदों ने केंद्र सरकार के खिलाफ संसद में विरोध प्रदर्शन किया.

10:07 AM

Corona: पिछले 24 घंटों में  सामने आए 21,566 नेए केस
भारत में पिछले 24 घंटों में 21,566 कोरोना के नए मामले सामने आए और 18,294 मरीज ठीक हुए. फिहला एक्टिव मामलों की तादाद 1,48,881 है जबकि दैनिक सकारात्मकता दर 4.25% है.

 

09:06 AM

रानिल विक्रमसिंघे ने ली शपथ

श्रीलंका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने राष्ट्रपति पद की शपथ ले ली है. 

07:50 AM

दिल्ली की इन सड़कों जाने से बचें

सोनिया गांधी से आज ईडी पूछताछ करेगी. इसके खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हुए हैं. जगह-जगह प्रदर्शन की वजह से कई सड़कों का ट्रैफिक भी प्रभावित हुआ है. जिसके चलते ट्रैफिक पुलिस ने आम जनता को कई रास्तों से बचने की सलाह दी है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्वीट कर बताया,"21 जुलाई को को सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे के बीच मोतीलाल नेहरू मार्ग, अकबर रोड, जनपथ और मान सिंह रोड पर सफर करने से बचें. खास इंतेजामात के चलते इन सड़कों पर आवागमन नहीं हो पाएगा."

07:44 AM

राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आज, 11 बजे शुरू होगी गिनती

18 जुलाई को हुए राष्ट्रपति चुनाव के आज नतीजे आने हैं. आज यानी गुरुवार को वोटों की गिनती की जाएगी. वोटों की गिनती के बाद आज देश को 15वां राष्ट्रपति मिल जाएगा. NDA की तरफ से द्रौपदी मुर्मू उम्मीदवार हैं तो वहीं UPA की तरफ से यशवंत सिन्हा को मैदान में उतारा गया है. दोनों की किस्मत के फैसले के लिए 11 बजे से काउंटिंग से शुरू हो जाएगी. 

07:31 AM

सोनिया गांधी से पूछताथ करेगी ED

नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिग मामले में आज सोनिया गांधी से पूछताछ होगी. सोनिया गांधी को आज ED के सामने पेश होना होगा. एक तरफ जहां सोनिया गांधी से पूछताछ की तैयारी चल रही वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस कार्यकर्ता देशभर में प्रदर्शन की तैयारी कर रहे हैं. राजधानी दिल्ली में मौजूद कांग्रेस का दफ्तर के बार सुबह से ही पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमा होना शुरू कर दिया है.

07:31 AM

अमेरिका में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौत

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला मोंटाना में सामने आया है. यहां एक ड्राइवर ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी. जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई. जब हमलावर के पास गोलियां थीं वो फायरिंग करता रहा. बताया जा रहा था कि वो कुछ भी नहीं देख रहा था बस गोलीबारी में लगा हुआ था. हालांकि जब उसकी गोलियां खत्म हुईं तो हमले में जख्मी होने वाली एक बच्ची की रिश्तेदार ने हमलावर को मार डाला. 

Trending news