Rampur Mainpuri and Khatauli Result Live: रामपुर सीट से भाजपा के आकाश सक्सेना की जीत, हारे आसिम रजा
Advertisement

Rampur Mainpuri and Khatauli Result Live: रामपुर सीट से भाजपा के आकाश सक्सेना की जीत, हारे आसिम रजा

आज उत्तर प्रदेश की 2 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट पर 5 दिसंबर को हुई वोटिंग के आज नतीजे आएंगे. रामपुर और खतौली विधानसभा के अलावा मुलायम सिंह यादव की रिवायती सीट मैनपुरी के नतीजे भी आज आएंगे. रामपुर में आजम खान की साख दाव पर लगी हुई है.

Rampur Mainpuri and Khatauli Result Live: रामपुर सीट से भाजपा के आकाश सक्सेना की जीत, हारे आसिम रजा
LIVE Blog

Rampur Mainpuri and Khatauli Result: आज उत्तर प्रदेश की 2 विधानसभा और 1 लोकसभा सीट पर 5 दिसंबर को हुई वोटिंग के आज नतीजे आएंगे. रामपुर और खतौली विधानसभा के अलावा मुलायम सिंह यादव की रिवायती सीट मैनपुरी के नतीजे भी आज आएंगे. रामपुर में आजम खान की साख दाव पर लगी हुई है. इसके अलावा मैनपुरी लोकसभा सीट पर मुलायम सिंह की रिवायत दाव पर लगी है. तीनों की पल-पल की अपडेट के लिए बने रहें जी सलाम के साथ.

Zee Salaam Video: 

 

08 December 2022
15:14 PM

रामपुर सीट से जीते आकाश सक्सेना

रामपुर सीट से BJP के आकाश सक्सेना की बड़ी जीत, 34112 वोटों से हारे आसिम रजा

15:06 PM

आसिम रजा ने उठाए सवाल
अचानक आकाश सक्सेना के आगे निकलने पर सपा उम्मीदवार आसिम रजा ने चुनाव मतगणना पर सवाल उठाए हैं. इसके अलावा उन्होंने पुलिस पर भी आरोप लगाए हैं कि उन्होंने मुसलमानों को वोट नहीं डालने दिए गए. उनपर लाठियां चलाईं. पुलिस को यह जीत मुबारक हो. साथ ही उन्होंने चुनाव आयोग से यह उपचुनाव रद्द कराने की मांग की है. 

14:01 PM

Rampur Election Update: रामपुर विधानसभा सीट से अभी भी भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना आगे चल रहे हैं. 

14:01 PM

एक हुए सपा और प्रसपा
उत्तर प्रदेश की सियासत से जुड़ी इस वक्त की सबसे बड़ी खबर आ रही है. दरअसल शिवपाल यादव की पार्टी प्रसपा और सपा का विलय हो गया है. शिवपाल यादव के घर पर लगे प्रसपा के झंडे को हटा दिया है और अब वहां पर सपा का झंडा लगाया गया है. 

13:52 PM

आकाश सक्सेना लगातार आगे
21वें राउंड के बाद रामपुर से भाजपा के आकाश सक्सेना आगे हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक भाजपा उम्मीदवार सक्सेना 3161 वोटों से आगे चल रहे हैं. 

13:34 PM

Rampur Update: आकाश सक्सेना आगे:
रामपुर में बड़ा उलटफेर होता दिखाई दे रहा है. अब तक आगे चल रहे सपा उम्मीदवार आसिम रजा पिछड़ते दिखाई दे रहे हैं. भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना 3 हजार वोटों से आगे हो गए हैं. 

13:28 PM

परिवार एकजुट होकर लड़ा, इसलिए सपा 'बड़ी जीत' की ओर: शिवपाल
समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक और पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सपा उम्मीदवार डिंपल यादव को मजबूत बढ़त मिलने के बाद कहा कि परिवार एकजुट होकर लड़ा, इसलिए पार्टी 'बड़ी जीत' की तरफ है. 

13:26 PM

Rampur By Election Result Update: 15वें राउंड की गिनती पूरी, सपा के आसिम राजा  5253 वोटों से आगे

12:06 PM

आसिम रजा 4244 वोटों से आगे:
रामपुर विधानसभा सीट से आसिम रजा 4244 से आगे, अब तक रजा को 15909 वोट मिले हैं. इसके अलावा भाजपा के आकाश सक्सेना को सिर्फ 11 हजार वोट हासिल हुए हैं. 

12:02 PM

UP Bypoll Update:
➤ मैनपुरी लोकसभा सीट- 83267 वोटों से डिंपल यादव आगे आगे, डिंपल यादव को कुल वोट मिले 123719
➤ मैनपुरी लोकसभा सीट से रघुराज शाक्य को मिले- 40452

11:04 AM

Rampur Election Update:
➤ भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना 5915 वोट
➤ सपा प्रत्याशी आसिम राजा 10459 वोट
➤ सपा प्रत्याशी आसिफ राजा  4544 वोट से आगे

11:03 AM

UP By Poll Update:
मैनपुरी लोकसभा सीट से डिंपल यादव 72584 वोटों से आगे
➤ रामपुर विधानसभा से आसिम रजा 3966 वोटों से आगे
➤ खतौली विधानसभा सीट से मदन भैया 7847 वोटों से आगे

10:57 AM

Khatauli Election Result: मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा से RLD+SP गठबंधन के मदन भैया आगे चल रहे हैं. 

10:55 AM

Rampur Election Result: रामपुव विधानसभा चुनाव से सपा उम्मीदवार आसिम रजा 3400 से भी ज्यादा वोट से आगे चल रहे हैं. 

10:29 AM

Khatauli Election Result: तीसरी राउंड की गिनती के बाद 4883 वोटों से रालोद के मदन भैया आगे. पीछे चल रही हैं भाजपा की उम्मीदवार

10:29 AM

26143 वोट से आगे चल रहीं डिंपल 
11वें राउंड में जसवंतनगर से डिंपल यादव 26143 वोट से आगे चल रही हैं. डिंपल यादव को 47278 वोट मिले. जबकि रघुराज शाक्य को 21135 वोट मिले हैं.  

09:19 AM

Mainpuri Result: उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा उम्मीदवार डिंपल यादव लगातार बढ़त बनाए हुए हैं. 5वें राउंड में जसवंतनगर से डिंपल यादव 15107 वोट से आगे चल रही हैं. 

09:19 AM

रामपुर सीट से आकाश सक्सेसना आगे:
Rampur Election Result: रामपुर विधानसभा सीट से शुरुआती रुझानों में भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना आगे चल रहे थे लेकिन अब वो पीछे हो गए हैं. अब समाजवादी उम्मीदवार आसिम राजा आगे चल रहे हैं. 

09:18 AM

खतौली से भी RLD आगे:
Khatauli Election Result:
खतौली विधानसभा सीट से RLD के मदन भैया आगे चल रहे हैं. इससे पहले भाजपा उम्मीदवार आगे चल रहे थे. 

09:14 AM

8 हजार से ज्यादा वोटों से आगे डिंपल
Mainpuri Result: डिंपल यादव को 8 हजार से भी ज्यादा वोटों से आगे चल रही हैं. वही रघुराज शाक्य सिर्फ 3 हजार के करीब वोटों तक पहुंचे हैं. 

09:09 AM

लगातार आगे चल रहीं डिंपल यादव
Mainpuri Election Result: मैनपुरी लोकसभा सीट से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव आगे चल रही हैं. पहले राउंड में जसवंतनगर से सपा प्रत्याशी डिंपल यादव 1783 वोट से आगे चल रही हैं. 

09:04 AM

रामपुर सीट से आकाश सक्सेसना आगे:
Rampur Election Result: रामपुर विधानसभा सीट से शुरुआती रुझानों में भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना आगे चल रहे हैं. 

09:03 AM

मैनपुरी से डिंपल यादव आगे:
Mainpuri Election Result: मैनपुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार रघुराज पीछे चल रहे हैं. वहीं सपा की डिंपल यादव आगे चल रही हैं. 

08:36 AM

Khatauli Election Result: खतौली सीट से भाजपा उम्मीदवार राजकुमारी सैनी आगे. उन्होंने मदन भैया को पीछे छोड़ा है.

08:04 AM

Rampur Result Update: उत्तर प्रदेश के 2 विधानसभा और 1 लोकसभा सीटों पर डाले गए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. सबसे तेज नतीजों को देखने के लिए बने रहें Zee Salaam के साथ. 

07:05 AM

खतौली में क्यों हो रहे चुनाव
मुजफ्फरनगर ज़िले की खतौली सीट भाजपा विधायक विक्रम सिंह सैनी की सदस्यता रद्द होने की वजह से ख़ाली हुई है. सैनी की कुर्सी कवाल कांड की वजह से कवाल कांड की वजह से खाली हुई थी. उन्हें भी अदालत की तरफ से मुजरिम ठहराया गया था. जब आजम खान की सदस्यता रद्द हुई, उसके बाद इस सीट को भी खाली ऐलान कर दिया गया था. इस सीट से RLD और SP गठबंधन उम्मीदवार मदन भैया और भाजपा उम्मीदवार विक्रम सिंह सैनी की पत्नी आमने सामने हैं. 

07:01 AM

रामपुर में क्यों हो रहे चुनाव
रामपुर असेंबली सीट आज़म ख़ान को भड़काऊ भाषम देने के मामले में तीन साल की जेल होने के बाद उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द कर दी गई थी. जिसकी वजह यह सीट खाली हुई थी. इस सीट से सपा उम्मीदवार आसिम राजा और भाजपा उम्मीदवार आकाश सक्सेना आमने सामने हैं. 

06:50 AM

मैनपुरी में क्यों हो रहे चुनाव
मैनपुरी सीट मुलायम सिंह यादव के देहांत की वजह से खाली हुई है. नेताजी का लंबी बीमारी के बाद पिछले महीने 10 अक्टूबर को देहांत हो गया था. सपा भले ही मैनपुरी सीट को महफ़ूज़ मान रही है, लेकिन धरतीपुत्र की जमीं पर उनकी बहू डिंपल यादव की चुनावी राह आसान नहीं है. इस सीट से भाजपा उम्मीदवार रघुराज शाक्य मैदान में हैं. 

Trending news