Live Breaking: सरकार ने लिया बड़ा फैसला; दिल्ली में अगले 2 दिन 5वीं क्लास तक स्कूल रहेंगे बंद
Advertisement

Live Breaking: सरकार ने लिया बड़ा फैसला; दिल्ली में अगले 2 दिन 5वीं क्लास तक स्कूल रहेंगे बंद

Live Breaking: दिन भर की बड़ी व ब्रेकिंग खबरों के लिए हमने ये लाइव ब्लॉग चलाया है. जहां आपको हम आपको मुख्तसर अंदाज में खबरें देने वाले हैं. तो बने रहें जी सलाम के साथ.

Live Breaking: सरकार ने लिया बड़ा फैसला; दिल्ली में अगले 2 दिन 5वीं क्लास तक स्कूल रहेंगे बंद
LIVE Blog

Live Breaking: दिन भर की बड़ी व ब्रेकिंग खबरों के लिए ये लाइव ब्लॉग चलाया गया है. यहां हम आपको देश और दुनिया से जुड़ा हर अपडेट देने वाले हैं. .यहां हम आपको मुख्तसर अंदाज में खबरें देने वाले हैं, ताकि आपके पास दिन भर का हर बड़ा अपडेट रहे. तो बने रहें जी सलाम के साथ.

02 November 2023
21:09 PM

दिल्ली-एनसीआर की आबो-हवा लगातार जहरीली होती जा रही है. दिल्ली में जैसे-जैस सर्दियों की दस्तक हो रही है. वैसे-वैसे प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है. इस बीच सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली में अगले दो दिनों तक 5वीं क्लास तक स्कूल बंद रहेंगे. 

20:08 PM

हमास और इसराइल के बीच 26 दिनों से जंग जारी है. इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है. बहरीन ने इसराइल से राजनयिक संबंध तोड़ दिया है और अपने राजदूत को वापस बुला लिया है. दरअसल, हमास और इसराइल के बीच पिछले 7 अक्टूबर से जंग जारी है. इस युद्ध में अब तक 11 हजार लोगों की जान चली गई है. 

 

 

16:42 PM

वहीं बीएसपी सांसद दानिश अली ने बताया कि महुआ से एथिक्स कमिटी पूछ रही थी कि रात में किस से बात करती हो. इसलिए हमने वॉक आउट किया.

16:11 PM

लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा और सांसद दानिश अली समेत विपक्षी दलों ने सांसदों ने 1 नवंबर को संसद की आचार संहिता की बैठक से वॉकआउट कर दिया है. दरअसल महुआ को कैश फॉर क्वेरी के इल्जामों के संबंध में पैनल के सामने पेश होने के लिए कहा गया था. इसी पैनल के सवालों पर सांसद भड़क गए. महुआ मोइत्रा ने कहा कि वे मुझसे गंदे सवाल पूछ रहे थे. 

14:57 PM

इस वक्त बड़ी खबर आ रही है. जातीय जनगणना और OBC के मुद्दे पर BJP की बैठक हो रही है. इस बैठक में बीजेपी चीफ जेपी नड्डा, और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ  समेत कई वरिष्ट नेता मौजूद है. बीजेपी चीफ के साथ मुल्क के बड़े-बड़े ओबीसी नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं. बता दें कि विपक्षी नेता जातीय जनगणा को लेकर लगातार घेर रही है. 

14:55 PM

पाकिस्तान से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है. देश में आम चुनाव 11 फरवरी को होंगे. पाकिस्तानी इलेक्शन कमिशन ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है. इलेक्शन कमिशन के वकील सजील स्वाति ने कहा कि निर्वाचन इलाकों के निर्धारण की प्रक्रिया 29 तक पूरी हो जाएगी, जिससे इलेक्शन का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा. 

 

14:55 PM

पाकिस्तान से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है. देश में आम चुनाव 11 फरवरी को होंगे. पाकिस्तानी इलेक्शन कमिशन ने सुप्रीम कोर्ट को बताया है. इलेक्शन कमिशन के वकील सजील स्वाति ने कहा कि निर्वाचन इलाकों के निर्धारण की प्रक्रिया 29 तक पूरी हो जाएगी, जिससे इलेक्शन का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा. 

 

13:36 PM

दिल्ली-एनसीआर की आबो-हवा लगातार जहरीली होती जा रही है. दिल्ली में जैसे-जैस सर्दियों की दस्तक हो रही है. वैसे-वैसे प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है. एक्सपर्ट की मानें, तो आने वाले 20 दिनों में दिल्ली की हाताल और भी खराब होने वाली है. आज यानी 2 नवंबर की बात की  जाए तो नोएडा देश का सबसे प्रदूषित शहर बन गया है. यहां AQI 695 पर पहुंच गया है. जो सबसे ज्यादा घातक है. 

 

12:15 PM

'रिश्वत लेकर संसद में सवाल पूछने’ के मामले में लोकसभा की आचार समिति के सामने पेश हुईं महुआ मोइत्रा

नई दिल्लीः तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा ’रिश्वत लेकर संसद में सवाल पूछने’ के मामले में जुमेरात को लोकसभा की आचार समिति की सामने पेश हुईं. भारतीय जनता पार्टी के सांसद विनोद कुमार सोनकर की सदारत वाली समिति ने मोइत्रा को इस मामले में पूछताछ के लिए तलब किया था. इस मामले के संदर्भ में वकील जय अनंत देहाद्रई और भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने पिछले दिनों लोकसभा की आचार समिति के सामने पेश होकर अपने बयान दर्ज करवाए थे. भाजपा सांसद दुबे ने लोकसभा स्पीकर को 15 अक्टूबर को लिखे एक पत्र में इल्जाम लगाया था कि मोइत्रा द्वारा लोकसभा में हाल के दिनों तक पूछे गए 61 प्रश्नों में से 50 प्रश्न अडाणी समूह पर केंद्रित थे. उन्होंने शिकायत में कहा है कि किसी वक्त मोइत्रा के करीबी रहे देहाद्रई ने मोइत्रा और कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के बीच अडाणी समूह और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधने के लिए रिश्वत के लेनदेन के ऐसे सबूत साझा किये हैं जिन्हें खारिज नहीं किया जा सकता. तृणमूल कांग्रेस की सांसद मोइत्रा ने इन इल्जामों को ‘ठुकराए हुए पूर्व प्रेमी’ का झूठ करार देते हुए खारिज कर दिया था. 

 

09:35 AM

ईडी के समन पर ब्रजेश पाठक का बयान

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक का कहना है, "हमारी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति के साथ लगातार काम कर रही है. सरकार ने कभी भी इससे समझौता नहीं किया है."

09:34 AM

अरविंद केजरीवाल ने ईडी को दिया जवाब

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ईडी को जवाब दिया, "समन नोटिस अवैध और राजनीति से प्रेरित है. नोटिस बीजेपी के इशारे पर भेजा गया था. नोटिस यह सुनिश्चित करने के लिए भेजा गया था कि मैं चार राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए जाने में असमर्थ हूं. ईडी को इसे वापस लेना चाहिए."

 

08:36 AM

अरविंद केजरीवाल की पेशी पर सस्पेंस बरकरार

अरविंद केजरीवाल आज ED दफ़्तर जायेंगे या नहीं इस पर सस्पेंश बरकरार है. केजरीवाल का आज मध्य प्रदेश चुनावी दौरा भी है. ऐसे में संभव है कि अरविंद केजरीवाल ED से आज आगे के लिए समय मांगे.

08:35 AM

राज कुमार आनंद के घर छापेमारी

दिल्ली के मंत्री राज कुमार आनंद के सिविल लाइंस इलाके स्थित आवास पर ईडी की छापेमारी चल रही है. आज सुबह से ही तलाश शुरू हो गई थी. उनसे जुड़े 9 परिसरों पर छापेमारी चल रही है.

08:02 AM

SAFAR-India के अनुसार नोएडा में समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 397 है, जो 'बहुत खराब' श्रेणी में है.

07:55 AM

योगी अदित्यनाथ का बड़ा बयान

राजस्थान के अलवर में सीएम योगी अदित्यनाथ ने कहा, "गाजा में इजराइल तालिबानी मानसिकता को कैसे कुचलने का काम कर रहा है. सटीक, एकदम निशाना मार-मारकर. अराजकता, गुंडागर्दी या आतंकवाद सभ्य समाज के लिए सबसे बड़ा कलंक है, लेकिन जब आतंकवाद के साथ गुंडागर्दी और अराजकता के साथ वोटबैंक की राजनीति जुड़ जाती है तो एक गरीब, एक महिला, एक व्यापारी और पूरा सभ्य समाज उसके चपेट में आ जाता है. आज भारत एक नए भारत के रूप में हैं."

Trending news