Live Breaking: INDIA गठबंधन बैठक: "सभी दल बहुत जल्दी टिकट बांटकर मैदान में जाने के लिए तैयार हैं"
Advertisement

Live Breaking: INDIA गठबंधन बैठक: "सभी दल बहुत जल्दी टिकट बांटकर मैदान में जाने के लिए तैयार हैं"

Live Breaking: दिन भर की बड़ी व ब्रेकिंग खबरों के लिए हमने यह लाइव ब्लॉग चलाया है. यहां हम आपको दिन भर का हर बड़ा अपडेट देने वाले हैं. तो बने रहें जी सलाम के साथ

Live Breaking: INDIA गठबंधन बैठक: "सभी दल बहुत जल्दी टिकट बांटकर मैदान में जाने के लिए तैयार हैं"
LIVE Blog

Live Breaking: दिन भर की बड़ी व ब्रेकिंग खबरों के लिए हमने यह लाइव ब्लॉग चलाया है. यहां हम आपको दिन भर का हर बड़ा अपडेट देने वाले हैं. इस लाइव ब्लॉग में हम आपको देश और दुनिया की हर बड़ी खबर शॉर्ट फॉर्मेट में देंगे, ताकि आप हर जानकारी से बाखबर रहें. तो हर बड़ा अपडेट जानने के लिए बने रहें जी सलाम के साथ.

 

19 December 2023
18:48 PM

INDIA गठबंधन बैठक: "सभी दल बहुत जल्दी टिकट बांटकर मैदान में जाने के लिए तैयार हैं" 
 INDIA गठबंधन बैठक पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "सभी दल बहुत जल्दी टिकट बांटकर मैदान में जाने के लिए तैयार हैं, बहुत जल्दी सीटें बांटी जाएंगी और हम सब लोग जनता के बीच में दिखाई देंगे....हम बीजेपी को हराएंगे। यूपी में 80 हराएंगे और बीजेपी देश से हट जाएगी. "

16:26 PM

इंडिया ब्लॉक की बैठक शुरू; एजेंडे में सीट बंटवारा होने की संभावना

नई दिल्लीः भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (इंडिया) ब्लॉक की चौथी बैठक मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में चल रही है. संसद सुरक्षा उल्लंघन पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग को लेकर विपक्ष और भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के बीच बढ़ते राजनीतिक तनाव के बीच यह बैठक हुई है. अभूतपूर्व संख्या में सांसदों, कुल 141, को संसद से निलंबित कर दिया गया.मौजूदा स्थिति पर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, जो पीएम मोदी से मिलने के लिए राष्ट्रीय राजधानी में हैं, ने कहा, “लोगों की आवाज़ दबा दी गई है. उन्हें पहले सदन को निलंबित करने दें. उन्हें इसे चलाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. यह लोकतंत्र का मजाक है.“ ममता ने कहा, ’’मुझे लगता है कि सभी एक साथ होंगे। इस सीट-बंटवारे मामले पर चर्चा करने का एक अवसर है... कल इस पर विस्तार से चर्चा करने का एक शानदार अवसर है.

 

13:03 PM

40 और सांसद सस्पेंड, अबतक कुल 141 सांसद को दिखाया गया संसद से बाहर का रास्ता

लोकसभा में आसन की अवमानना को लेकर मंगलवार को 40 से अधिक और विपक्षी सदस्यों को निलंबित किया गया. इस तरह से अबतक कुल 141 सांसद  लोकसभा और राज्यसभा सांसद सस्पेंड हो चुके हैं.

12:44 PM

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह बने छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष 
वरिष्ठ भाजपा विधायक और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह सर्वसम्मति से छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष चुने गए हैं. 

 

12:13 PM

इंडियन कोस्ट गार्ड फंसे हुए नागरिकों को बचा रहे हैं, और बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों को खाने और दवा जैसी राहत सामग्री की आपूर्ति कर रहे हैं.

 

12:11 PM

वॉर पर हमास का बयान आया है. संगठन का कहना है कि हमलों का जिम्मेदार अमेरिका है और आलमी बिरादरी इन हमलों को रोकने में नाकाम रही है.

11:47 AM

बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद का कहना है, ''संसद में हुई घटना पर पीएम मोदी ने दुख जताया. संसद एक ऐसी जगह है जहां चर्चा होनी चाहिए. देश की प्रगति का मार्ग प्रशस्त करने वाले विभिन्न विधेयकों पर चर्चा होनी चाहिए'' संसद...लोकतंत्र में विश्वास रखने वाली कोई भी पार्टी संसद में जो कुछ हुआ उसे गुप्त रूप से या खुले तौर पर सही ठहराने की कोशिश कैसे कर सकती है?..."

10:46 AM

AAP कनवीनर और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तमिलनाडु भवन में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन से मुलाकात की.

 

09:50 AM

INDIA ब्लॉक की बैठक पर आप नेता और दिल्ली की मंत्री आतिशी ने कहा, "आज की बैठक में सीटों के बंटवारे और अन्य महत्वपूर्ण बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी. आप और अरविंद केजरीवाल INDIA गठबंधन को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे."

09:15 AM

डेमाजी के जोनाई मिगोम डोलुंग इलाके में एक गोदाम में आग लग गई और कई लाख रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई. मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं.

08:44 AM

डिंडोशी पुलिस ने ऑन डिमांड कारें चुराने वाले गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया और विभिन्न राज्यों- दिल्ली, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र से लगभग 1.50 करोड़ रुपये की 5 कारें बरामद कीं: मुंबई पुलिस

08:00 AM

हावड़ा रानीहाटी इलाके में एक पेपर मिल में आग लग गई. आग बुझाने का काम जारी है. अधिक जानकारी का इंतेजार है.

 

08:00 AM

चीन में भूकंप ने तबाही मचाई है, जिसमें 111 लोगों की मौत हो गई है, वहीं सैकड़ों लोग घायल हुए हैं.

07:55 AM

गांसु प्रांत के जिशिशान काउंटी में 6.2 तीव्रता का भूकंप आने के बाद, गांसु स्वास्थ्य विभाग ने 33 एम्बुलेंस और अन्य पेशेवर वाहनों के साथ-साथ 173 मेडिकल ऑफिसर्स को घटनास्थल पर भेजा. मंगलवार सुबह 6:30 बजे तक प्रभावित इलाके में 300 से ज्यादा घायलों का इलाज किया जा चुका था.

07:38 AM

कालीकट यूनिवर्सिटी में अपने खिलाफ एसएफआई के विरोध प्रदर्शन पर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान कहते हैं, "...उस दिन मुझ पर तीन बार हमला हुआ, फिर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया, पहली 2 जगहों के बारे में क्या जहां उन्होंने मेरी कार को टक्कर मारी थी , क्या किसी को गिरफ्तार किया गया है? और तीसरी जगह जहां उन्हें गिरफ्तार किया गया क्योंकि मैं कार से बाहर निकला था.

07:29 AM

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय का कहना है, "मुरली मनोहर जोशी और लाल कृष्ण आडवाणी स्वास्थ्य और उम्र संबंधी कारणों से समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे, दोनों (आडवाणी और जोशी) बुजुर्ग हैं." उनकी उम्र को देखते हुए उनसे न आने का अनुरोध किया गया है, जिसे दोनों ने स्वीकार कर लिया है.''

07:27 AM

द हिल की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका ने लाल सागर में अंतरराष्ट्रीय समुद्री व्यापार पर हूति हमलों के खिलाफ एक अंतरराष्ट्रीय गठबंधन बनाने का ऐलान किया है.

Trending news