Live Breaking: हैदराबाद का नाम बदलने वाले बयान पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, कही बड़ी बात
Advertisement

Live Breaking: हैदराबाद का नाम बदलने वाले बयान पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, कही बड़ी बात

Live Breaking: दिन भर का हर बड़ा अपडेट जानने के लिए जी सलाम के साथ बने रहें. यहां हम आपको हर अपडेट मुख्तसर अंदाज में देने वाले हैं, ताकि आप देश और दुनिया की खबरों से अवगत रहें.

Live Breaking: हैदराबाद का नाम बदलने वाले बयान पर भड़के असदुद्दीन ओवैसी, कही बड़ी बात
LIVE Blog

Live Breaking: दिन भर का हर बड़ा अपडेट जानने के लिए जी सलाम के साथ बने रहें. यहां हम आपको देश और दुनिया का हर अपडेट मु्ख्तसर अंदाज में देने वाले हैं, ताकि आप पूरे दिन दिन होने वाली सभी घटनाओं से अवगत रहें. तो बने रहें जी सलाम के साथ

27 November 2023
23:37 PM

बारिश से 16 फ्लाइट्स डायवर्ट

राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के कारण सोमवार को शाम 6 बजे से 8 बजे के बीच दिल्ली जाने वाली सोलह उड़ानों को डायवर्ट कर दिया गया. 16 उड़ानों में से 10 को जयपुर, तीन को लखनऊ, एक को अहमदाबाद और दो को अमृतसर डायवर्ट किया गया. इसके अलावा, एयरलाइन के सोशल मीडिया हैंडल के अनुसार, दिल्ली हवाई अड्डे पर खराब मौसम और हवाई यातायात की भीड़ के कारण गुवाहाटी से दिल्ली जाने वाली विस्तारा की उड़ान को भी जयपुर डायवर्ट कर दिया गया.

23:16 PM

इंफाल पहुंचे रणदीप हुड्डा

बॉलीवुड अभिनेता रणदीप हुड्डा मणिपुरी मॉडल और अभिनेत्री लिन लैशराम से शादी करने के लिए सोमवार को यहां पहुंच गए. इंफाल पूर्व जिले के हींगांग में एक मंदिर में पूजा करने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में हुड्डा ने कहा, ''मणिपुर के लिए शांति, दुनिया में हर जगह शांति और खुशहाल वैवाहिक जीवन.'' यह पूछे जाने पर कि क्या 29 नवंबर की शादी में बॉलीवुड के अन्य सितारे भी शामिल होंगे जिसपर हुडा ने कहा, ''यहां सिर्फ मैं हू.'' 

22:19 PM

दो दिन बढ़ा सीजफायर

कतर के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने सोमवार को कहा कि इजराइल-हमास के बीच संघर्ष विराम को अगले दो दिन के लिए बढ़ाने पर सहमति बन गई है. इजराइल और हमास के बीच संघर्ष विराम के लिए वार्ता में मिस्र के साथ कतर प्रमुख मध्यस्थ रहा है. यह घोषणा युद्धरत पक्षों के बीच चार दिवसीय संघर्ष विराम के अंतिम दिन की गई है.

22:09 PM

CAA के खिलाफ असम के नेता

असम के विपक्षी दलों ने सोमवार को कहा कि वो संशोधित नागरिकता अधिनियम को लागू करने के केंद्र सरकार के किसी भी कदम का विरोध करेंगे. एक दिन पहले ही केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा ने दावा किया था कि इस कानून का अंतिम मसौदा अगले साल मार्च तक तैयार हो जाने की संभावना है. विपक्षी दलों ने कहा कि राज्य के लोग एक ऐसे ‘असंवैधानिक’ कानून को थोपने के किसी भी प्रयास को बर्दाश्त नहीं करेंगे जो 1985 के असम समझौते के प्रावधानों के खिलाफ है. 

21:46 PM

दिल्ली में बारिश

Delhi Weather Update: साउथ दिल्ली के कई इलाकों में झामझाम बारिश हुई है. मौसम विभाग ने पहले ही बारिश की आशंका जताई थी. बारिश से जहां तापमान मे गिरावट दर्ज की गई है, वहीं बारिश से प्रदूषण से राहत मिलने वाली है. वसंतकुंज इलाके मे बारिश से तापमान मे गिरावट दर्ज की गई. वहीं सरोजनी नगर मार्केट में मार्केटिंग करने आए लोग बारिश मे फंसे हुए हैं औऱ बारिश रुकने का इंतजार कर रहे हैं.

21:05 PM

हमास के खात्में पर सहमति

प्रमुख अमेरिकी कारोबारी एलन मस्क ने सोमवार को इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ 'एक्स' पर कहा कि गाजा के बेहतर भविष्य के लिए हमास आतंकवादी समूह को नष्ट करने के अलावा "कोई विकल्प नहीं" है. दोनों हस्तियों ने सहमति जताई कि आतंकवादी संगठन के यहूदी लोगों के प्रति नरसंहार के इरादे हैं. अरबपति मस्क ने कहा कि हालांकि वह मौजूदा युद्ध के बाद गाजा के पुनर्निर्माण में मदद करना चाहेंगे, और दावा करते हैं कि गाजा पट्टी का पुनर्वास भविष्य के युद्ध को रोकने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है.

20:16 PM

क्रैश हो सकता है कि तेजस

तृणमूल कांग्रेस के सांसद शांतनु सेन ने पीएम मोदी पर बड़ा हमला किया है. हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में लड़ाकू जेट तेजस विमान में उड़ान भरी. इसी को लेकर सेन ने पीएम मोदी पर हमला किया है. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी के उड़ान भरने के बाद तेजस लड़ाकू विमान "दुर्घटनाग्रस्त" हो सकता है.

19:02 PM

योगी पर बरसे ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर उस वादे के लिए निशाना साधा, जिसमें उन्होंने तेलंगाना विधानसभा चुनाव में पार्टी के सत्ता में आने पर हैदराबाद का नाम बदलकर 'भाग्यनगर' करने का वादा किया था. उन्होंने यूपी के सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि "आप हैदराबाद से नफरत करते हैं इसलिए नाम बदलना उस नफरत का प्रतीक है. हैदराबाद हमारी पहचान है, आप इसका नाम कैसे बदलेंगे? वे सिर्फ हैं नफरत की राजनीति कर रहे हैं, ”

18:50 PM

जावेद ने की तारीफ

फिल्म ‘द आर्चीज’ अपने सभी मुख्य कलाकारों के नए, और बड़ी फिल्मी हस्तियों के परिवारों से उनके ताल्लुक रखने को लेकर इन दिनों चर्चा में है. इसका निर्देशन जोया अख्तर कर रही हैं और उनके गीतकार पिता जावेद अख्तर के मुताबिक ये नवोदित कलाकार बहुत प्रतिभाशाली हैं. इस फिल्म के जरिये अभिनेता शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान, अभिनेत्री श्रीदेवी की बेटी खुशी कपूर और अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा अपने अभिनय करियर की शुरूआत कर रहे हैं.

17:40 PM

भोजपुरी एक्ट्रेस ने ज्वाइ की राजनीति?

लोकप्रिय भोजपुरी अभिनेत्री और पूर्व बिग बॉस ओटीटी प्रतियोगी अक्षरा सिंह सोमवार (27 नवंबर) को चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर के अभियान 'जन सुराज' अभियान में शामिल हो गईं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोपहर 3 बजे पटना में एक खास प्रोग्राम में अभिनेत्री ने आधिकारिक तौर पर राजनीति में कदम रख दिया. वह प्रशांत किशोर के नेतृत्व वाले 'जन सुराज' आंदोलन में शामिल हो गईं. अक्षरा के मुताबिक उनके पास दो महीना पहले 'जन सुराज' से जुड़ने का ऑफर आया था. उनके मुताबिक वह किसी राजनीतिक पार्टी से नहीं बल्कि एक अभियान का हिस्सा बनी हैं.

16:34 PM

भारतीयों को फ्री वीजा 

थाईलैंड और श्रीलंका के बाद अब मलेशिया ने भारतीयों के लिए वीजा फ्री कर दिया है. 1 दिसंबर से मलेशिया जाने के लिए भारतीयों को पैसे नहीं देने पड़ेंगे. मलेशिया कई खाड़ी देशों को मुफ्त में वीडा देता है. मलेशिया अपने यहां टूरिज्म को बढ़ावा देने चाहता है इसलिए उसने ये फैसला लिया है.

14:42 PM

आज सुबह पुणे-अहमदनगर रोड पर एथिलीन ऑक्साइड ले जा रहा एक गैस टैंकर पलट गया, पुणे अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर है.

13:35 PM

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने दिल्ली जल बोर्ड में आप सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया, उनका कहना है, ''दिल्ली जल बोर्ड से जुड़ा एक घोटाला सामने आया है. 10 एसटीपी (सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट) को 2 कैटेगरी में बांटा गया है. पहली कैटेगरी में सिर्फ अपग्रेडेशन का काम होना था और दूसरी कैटेगरी में अपग्रेडेश का काम हो चुका था औऱ क्षमता बढ़ाए जानी थी. इसकी अनुमानित लागत 1,500 करोड़ रुपये थी लेकिन 2022 में दिल्ली जल बोर्ड ने ठेके दिए, जिनकी कुल कीमत लगभग 1,938 करोड़ रुपये थी... अगर भारत में कोई राजनेता है जिसे भ्रष्टाचार की कला में महारत हासिल है, झूठ और फरेब है तो ये हैं अरविंद केजरीवाल...'

 

12:24 PM

खालिस्तान समर्थकों के जरिए अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू के साथ गुरुद्वारे के दौरे के दौरान धक्का-मुक्की करने की खबरों पर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा का कहना है, ''जहां तक तरणजीत सिंह संधू की बात है, उन्हें एक विरासत मिली है. उनके पिता तेजा सिंह समुंदरी थे जिन्होंने आजादी से पहले गुरुद्वारे के लिए चाबी वाला मोर्चा के लिए लड़ाई लड़ी थी. मेरा मानना है कि उनके साथ इस तरह की धक्का-मुक्की बिल्कुल भी उचित नहीं है. मैं इसकी निंदा करता हूं..."

 

10:46 AM

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने प्रथम लोकसभा अध्यक्ष गणेश वासुदेव मावलंकर को उनकी जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की.

10:45 AM

अमेरिका में भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने न्यूयॉर्क में श्री गुरु रविदास मंदिर का दौरा किया और प्रार्थना की.

10:35 AM

संसद के विंटर सेशन की शुरुआत 4 दिसंबर 2-23 से शुरू हो रही है. ये सेशन 22 दिसंबर तक चलेगा. 2 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है.

09:48 AM

मुंबई के अग्रीपाड़ा इलाके में चिश्तिया पैलेस बिल्डिंग में आग लग गई. दमकल की 6 गाड़ियां मौके पर हैं.

09:03 AM

अमेरिका में तीन फिलिस्तीनी छात्रों को गाली मारी; मामले के पीछे की वजह हेट-क्राइम बताई जा रही है.

08:13 AM

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कहते हैं, ''हम झड़प और अराजकता नहीं चाहते. अब तो यूपी की जनता भी कह रही है कि उनके सीएम सिर्फ घंटियां बजा रहे हैं, लेकिन नौकरी के लिए उन्हें बिहार आना होगा...आप सभी लोग उनके झूठे वादों पर विश्वास न करें''. मंदिर और मस्जिद से भूख नहीं मिटती. ये लोग दिखावे के लिए प्रार्थना करते हैं.

08:12 AM

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक एयर क्वालिटी इंडेक्स 'गंभीर' कैटेगरी में है.
 

07:45 AM

अधिकारियों ने रविवार को जानकारी दी है कि राउरकेला-भुवनेश्वर वंदे भारत एक्सप्रेस (20835) ट्रेन के एक कोच पर पत्थर मारे गए हैं. ये हादसा मेरामंडली और बुधपांक के बीच पेश आया है.

Trending news