Breaking News Live: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1245 नए कोरोना के मामले
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1278716

Breaking News Live: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1245 नए कोरोना के मामले

Today's Breaking News Live: देश-दुनिया की छोटी बड़ी खबरें सही वक्त पर आप तक पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग चला रहे हैं. इस ब्लॉग में हम आपको देश, दुनिया, खेल मनोरंजन समेत सभी क्षेत्रों की खबरें मुहैया कराएंगे. यह पेज 24 घंटों के लिए मौजूद है. अन्य जरूरी खबरों के लिए बने zeesalaam.in पर जाएं. 

Breaking News Live: दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 1245 नए कोरोना के मामले
LIVE Blog
29 July 2022
22:04 PM

गुजरात की अदालत सीतलवाड़ और श्रीकुमार की जमानत याचिका पर शनिवार को सुनाएगी फैसला

अहमदाबाद: गुजरात में अहमदाबाद की एक सत्र अदालत ने शुक्रवार को सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और राज्य के पूर्व पुलिस महानिदेशक (DGP) आर बी श्रीकुमार की जमानत याचिका पर सुनवाई शनिवार तक के लिए टाल दी है. इन दोनों को गोधरा कांड के बाद वर्ष 2002 के दंगों में निर्दोष लोगों को फंसाने के लिए कथित तौर पर सबूत गढ़ने के इलज़ाम  में गिरफ्तार किया गया है.  दोनों के अलावा, पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट भी इस मामले में एक आरोपी हैं और तीनों को अहमदाबाद शहर की अपराध शाखा ने  गिरफ्तार किया था.

 

20:49 PM

दिल्ली में पिछले 24 घंटों में आए कोरोना के 1245 नए मामले सामने. पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 7.36% हुआ.

19:56 PM

अफगानिस्तान के काबुल के क्रिकेट स्टेडियम में बम धमाका हुआ है, जानकारी के मुताबिक धमाके में चार लोग जख्मी हुए हैं.

 

18:56 PM

भारतीय क्रिकेट वुमेन टीम को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 3 वकेट से हरा दिया है. आज कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम के बीट टी-20 मुकाबला था.

18:39 PM

भारतीय पुरूष टेटे टीम ने बारबाडोस को और महिलाओं ने दक्षिण अफ्रीका को शिकस्त दी 

बर्मिंघमः भारतीय पुरूष और महिला टेबल टेनिस टीमों ने राष्ट्रमंडल खेलों में अपनी मुहिम का जीत के साथ शुरुआत करते हुए क्रमशः बारबाडोस और दक्षिण अफ्रीका को 3-0 के समान अंतर से शिकस्त दी. बारबाडोस के खिलाफ ग्रुप तीन के मुकाबले में हरमीत देसाई और जी साथियान की टीम ने केविन फारले और टाइरीस नाइट को 11-9, 11- 9, 11-4 से शिकस्त दी. इससे पहले मनिका बत्रा की अगुवाई में भारतीय महिला टीम ने खिताब की रक्षा का अभियान जीत के साथ शुरू करते हुए शुक्रवार को ग्रुप दो के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से शिकस्त दी. 

 

17:42 PM

कांग्रेस लीडर अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से माफी मांगी है.

 

17:11 PM

शिवसेना के उपनेता अर्जुन खोतकर शिंदे गुट में होंगे  शामिल:  बागी विधायक का दावा

औरंगाबाद: शिवसेना के एक बागी विधायक ने शुक्रवार को दावा किया है कि महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और शिवसेना के उपनेता अर्जुन खोतकर 31 जुलाई को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले गुट में शामिल होंगे. पूर्व मंत्री और औरंगाबाद जिले की सिल्लोड सीट से विधायक अब्दुल सत्तार ने यह दावा किया है. जालना जिले से संबंध रखने वाले खोतकर 2014-19 के दौरान देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में मंत्री थे. हाल में उन्हें पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने शिवसेना का उपनेता नियुक्त किया था. 

15:06 PM

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सीएम के. चंद्रशेखर राव से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने आज दिल्ली में अपने आवास पर समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव और पार्टी नेता राम गोपाल यादव से मुलाकात की. उन्होंने चल रही राष्ट्रीय राजनीति और अन्य राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा की.

13:46 PM

NIA करेगी प्रवीण मर्डर केस की जांच! CM बोम्मई ने की सिफारिश

कर्नाटक के मुख्यमंत्री CM बोम्मई प्रवीण मर्डर केस की जांच NIA से कराने की सिफारिश की है. प्रवीण की हत्या मंगलवार को हत्या कर दी गई थी. इसके बाद पिछले रोज कर्नाटक में ही एस मुस्लिम युवक की हत्या कर दी गई, जिसके बाद से इलाके में तनाव का माहौल है, लेकिन हालात पुरअमन हैं.

13:46 PM

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़, 5 लाख का इनामी ढेर

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया है. बताया जा रहा है कि इसके सिर पर 5 लाख रुपये का इनाम था.

12:37 PM

स्मृति ईरानी के मानहानि के मुकदमे पर दिल्ली HC ने जयराम रमेश और पवन खेड़ा को समन जारी किया

स्मृति ईरानी की ओर से दायर मानहानि के मुकदमे पर दिल्ली HC ने कांग्रेस नेता जयराम रमेश और पवन खेड़ा को समन जारी किया. स्मृति ईरानी ने अपनी बेटी के खिलाफ इन दोनों नेताओ की ओर से लगाये गए आरोपों को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया है. HC ने दोनों नेताओं से 24 घण्टे के अंदर सोशल मीडिया पर की गई अपनी टिप्पणियों को हटाने को कहा है. कोर्ट ने कहा- अगर वो टिप्पणी नहीं हटाते तो सोशल मीडिया प्लेटफार्म इन टिप्पणियों को हटाएं. स्मृति ईरानी ने मानहानि का आरोप लगाते हुए 2 करोड़ के हर्जाने  की मांग की है.

12:32 PM

क्या बोले केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले?

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि अधीर रंजन चौधरी का नाम है अधीर लेकिन उनका दिमाग हो गया है बधीर. वे अपना दिमाग इसी तरह चलाते हैं जिससे पूरे देश का अपमान होता है. राष्ट्रपति पद का उन्होंने अपमान किया है. राष्ट्रपति महिला का उन्होंने अपमान किया है. उनको अपना पद छोड़ना चाहिए.

11:50 AM

अधीर रंजन के बयान को लेकर संसद में बवाल जारी, राज्यसभा और लोकसभा एक अगस्त के लिए स्थगित

संसद में जोरदार हंगामे के बीच लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही एक अगस्त तक के लिए स्थगित कर दी गई है.

 

11:11 AM

स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से की मुलाकात,  राज्यमंत्री डॉ महेंद्र मुंजपारा और राज्यमंत्री जॉन बारला भी रहे साथ

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राज्यमंत्री डॉ महेंद्र मुंजपारा और राज्यमंत्री जॉन बारला के साथ राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की.

11:08 AM

लोकसभा की कार्ववाही आज फिर स्थगित 
दिन की कार्यवाही शुरू होने के कुछ मिनट बाद सदन में हंगामे के बाद लोकसभा दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

10:31 AM

पंजाब में स्कूल बस हादसे का शिकार

पंजाब के होशियारपुर में एक सड़क हादसा पेश आया है. यहां दसूहा इलाके में एक प्राइवेच स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई. हादसे में एक बच्चे की मौत भी हो गई और 11 ज़ख्मी हो गए हैं. बताया जा रहा है कि बस में 40 बच्चे सवार थे. 

10:27 AM

शतरंज ओलंपियाड में नहीं खेलेगा पाकिस्तान, भारत ने जताई हैरानी

पाकिस्तान ने चेन्नई में हो रहे 44वें शतरंज ओलंपियाड में आखिरी मौक़े पर शिर्कत करने मना कर दिया है. पाकिस्तान ने ये कदम उस वक्त उठाया जब उसकी टीम चेन्नई पहुँच चुकी है. भारत ने उसके इस क़दम पर हैरानी जताई है और अफसोसनाक कदम करार दिया है.

10:27 AM

PM मोदी ने अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह हुए शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चेन्नई में अन्ना विश्वविद्यालय के 42वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए. तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि और सीएम एमके स्टालिन भी मौजूद रहे.

08:48 AM

दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी के मामले में आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने राजस्थान में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है. आरोपी 59 अलग-अलग मामलों में भगोड़ा अपराधी है.

08:45 AM

जोरहाट में कोलकाता जाने वाली फ्लाइट रनवे से फिसली, जांच के लिए एक टीम गठित 

जोरहाट में उड़ान भरने के दौरान इंडिगो की कोलकाता जाने वाली फ्लाइट रनवे से फिसल गई. घटना में किसी यात्री को चोट नहीं आई और घटना की जांच के लिए एक टीम गठित की गई. इंडिगो एयरलाइंस का कहना है कि विमान के शुरुआती निरीक्षण के दौरान कोई असामान्यता नहीं देखी गई.

 

08:01 AM

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का उद्घाटन समारोह
इंग्लैंड: कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का उद्घाटन समारोह बर्मिंघम के अलेक्जेंडर स्टेडियम में आयोजित किया गया.

08:01 AM

निलंबन के खिलाफ सस्पेंड हुए सांसदों का प्रदर्शन जारी

राज्यसभा से सस्पेंड हुए पिवक्षी पार्टियों के नेताओं का संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने हुकूमत के खिलाफ करीब पिछले 50 घंटे विरोध-प्रदर्शन जारी है. इस प्रदर्शन का आगाज बुधवार सुबह 11 बजे हुआ था जो गुरुवा की रात को भी जारी रहा. वहीं मच्छरों से बचने के लिए सांसदों ने मच्छरदानी लगा कर अपनी नींद पूरी की.

Trending news