Live Breaking: AC 3 और AC 3 इकोनामी क्लास का यात्री किराया अब अलग अलग होगा
Advertisement

Live Breaking: AC 3 और AC 3 इकोनामी क्लास का यात्री किराया अब अलग अलग होगा

Live Breaking: देश और दुनिया की तमाम छोटी बड़ी खबरें आप तक सही वक्त पर मुख्तसर अंदाज़ में आप तक पहुंचाने के लिए हम यह लाइव ब्लॉग शुरू कर रहे हैं. इस ब्लॉग में हम आपको ना सिर्फ देश, दुनिया की खबरें बल्कि मनोरंजन और खेल समेत सभी क्षेत्रों की खबरें मुख्तसर अंदाज़ में मुहैया कराएंगे. साथ ही रमजान 2023 के चांद की हर अपडेट आपक तक पहुंचाएंगे. 

Live Breaking: AC 3 और AC 3 इकोनामी क्लास का यात्री किराया अब अलग अलग होगा
LIVE Blog
22 March 2023
18:05 PM

AC 3 और AC 3 इकोनामी क्लास का यात्री किराया अब अलग अलग होगा

 नई दिल्ली:  रेलवे ने इससे पहले दोनों कैटेगरी को मर्ज कर दिया था जिसके चलते एसी 3 economy क्लास में सफर करने वालों को भी ज्यादा किराया देना होता था. AC 3 coach में जहां 72 सीटें होती हैं यानी इसमें स्पेस ज्यादा होता है,  वहीं AC3 economy class coach में 80 बर्थ होती है. दोनों की अलग-अलग बुकिंग होने से अब एसी 3 इकोनामी क्लास का किराया सात से आठ फ़ीसदी कम हो जाएगा. 

07:27 AM

दिल्ली में पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर:

Poster against PM Modi: राजधानी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाए गए. इस मामले में तकरीबन 100 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है. बताया जा रहा है कि लगभग पूरे दिल्ली में 'मोदी हटाओ, देश बचाओ' के पोस्टर लगाए गए थे. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 100 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है और अब तक 6 को गिरफ्तार कर लिया है. 

06:28 AM

आज पेश होगा दिल्ली का बजट:

Delhi Budget 2023: दिल्ली की केजरीवाल सरकार आज यानी 22 मार्च को बजट पेश करेगी. इससे पहले केजरीवाल सरकार ने केंद्र सरकार पर दिल्ली की बजट रोकने का आरोप लगाया था. हालांकि अब केंद्र सरकार की तरफ से बजट को मंजूरी मिल गई है. जिसके बाद आज यानी 22 मार्च, बुधवार को दिल्ली की विधानसभा में बजट 2023 (Delhi Budget 2023) पेश किया जाएगा.

06:27 AM

PAK: जलजले से 9 लोगों की मौत

Earthquake in Pakistan: मंगलवार को भारत और पाकिस्तान में जलजले के तेज झटके महसूस किए गए. भारत में हालांकि किसी भी जानी नुकसान की खबर है लेकिन पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक वहां पर जलजले से 9 लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा 160 से ज्यादा लोग जख्मी भी हुए हैं. 

06:18 AM

भारत में 24 मार्च को होगा रोजा?

Ramadan Moon Sigting: सऊदी अरब में कल यानी 21 मार्च का रमजान का चांद नजर नहीं आया है. ऐसे में आज यानी 22 मार्च का वहां चांद नजर आएगा और 23 मार्च को पहला रोज़ा होगा. साथ ही भारत में 23 मार्च को रमज़ान का चांद नजर आने की उम्मीद है. लेकिन आज हिंदुस्तान में 29 शाबान है. ऐसे में हो सकता है कि यहां भी चांद नजर आ जाए लेकिन ऐसा होना बहुत मुश्किल है. ऐसे में कुछ लोगों का मानना है कि सऊदी अरब और भारत एक साथ रमजान की शुरुआत कर कर सकते हैं. 

Trending news