Land For Job Scam: मंगलवार को CBI के सामने पेश हो सकते हैं तेजस्वी; बयान दर्ज कराने की उम्मीद
Advertisement

Land For Job Scam: मंगलवार को CBI के सामने पेश हो सकते हैं तेजस्वी; बयान दर्ज कराने की उम्मीद

Tejashwi Yadav:  तेजस्वी यादव की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले में तेजस्वी मंगलवार को दिल्ली में ED के सामने अपना बयान दर्ज करा सकते हैं. एजेंसी ने पिछले महीने भी तेजस्वी यादव से पूछताछ की थी.

 

Land For Job Scam: मंगलवार को CBI के सामने पेश हो सकते हैं तेजस्वी; बयान दर्ज कराने की उम्मीद

Land For Job Scam Case: बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए मंगलवार को दिल्ली में ED के सामने पेश हो सकते हैं. जराए ने सोमवार को यह जानकारी दी. सीबीआई ने इस मामले में पिछले महीने तेजस्वी यादव से पूछताछ की थी. जराए ने बताया कि ईडी ने सीबीआई की रिपोर्ट के बुनियाद पर धन शोधन रोकथाम कानून (PMLA) की आपराधिक धाराओं के तहत एक अलग केस दर्ज किया था और उसमें 11 अप्रैल को आरजेडी चीफ लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी यादव का बयान दर्ज करने की उम्मीद है.

ईडी ने इस मामले में 25 मार्च को तेजस्वी यादव की बहन और एमपी मीसा भारती से भी छानबीन की थी. सीबीआई और ईडी दोनों ही जांज एजेंसियों ने इस मामले में हाल में कार्रवाई शुरू की. सीबीआई ने लालू प्रसाद और उनकी पत्नी राबड़ी देवी से पूछताछ की थी. इस मामले में ईडी ने आरजेडी टीफ के परिवारजनों के ठिकानों पर छापे मारे थे. ईडी ने छापेमारी के बाद कहा कि उसने एक करोड़ रुपये की आय के ज्ञात स्रोतों से ज्यादा कैश बरामद की और अपराध में इस्तेमाल 600 करोड़ रुपये के लेन-देन का पता लगाया है.

एजेंसी ने कहा कि लालू प्रसाद की फैमिली और उनके सहयोगियों की तरफ से रियल एस्टेट समेत अलग-अलग क्षेत्रों में किए गए निवेश को खंगालने के लिए जांच की जा रही है. कथित तौर पर घोटाला उस समय हुआ था, जब  लालू प्रसाद साल 2004-2009 में रेल मंत्री थे. सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में इल्जाम लगाया कि रेलवे भर्ती में अनियमितता बरती गई और भर्ती के लिए भारतीय रेलवे के पैमानों और अमल की खिलाफवर्जी की गई. 2004 से 2009 के बीच लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेल मिनिस्टर के ओहदे पर थे. इल्जाम है कि लालू के रेल मंत्री रहते हुए रेलवे भर्ती में गड़बड़ी हुई.

Watch Live TV

Trending news