Ladakh: महज़ तीन घंटे में जलकर खाक हो गई जामा मस्जिद, लोगों ने प्रशासन की ये मांग
Advertisement

Ladakh: महज़ तीन घंटे में जलकर खाक हो गई जामा मस्जिद, लोगों ने प्रशासन की ये मांग

Ladakh Masjid Fire: बुधवार की शा लद्दाख के कस्बे द्रास में मौजूद जामा मस्जिद में भयानक आग लग गई. देखते ही देखते ही आग ने पूरी मस्जिद को अपनी चपेट में ले लिया पूरी तरह तबाह कर दिया. 

File PHOTO

Ladakh, Dras Masjid Fire: कारगिल के द्रास कस्बे की पुरानी हनफिया मस्जिद में भयानक आग लग गई. जिससे मस्जिद पूरी तरह तबाह हो गई. आग को देखकर आसपास के लोगों व पुलिस कर्मी ने आग बुझाने का काम शुरू कर दिया लेकिन लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक मस्जिद तबाह हो चुकी थी. क्योंकि मस्जिद में ज्यादातर काम लकड़ी का हुआ था. इसके अलावा वहां आग बुझाने के लिए दमकल की कोई सुविधा नहीं थी.

fallback

इस बारे में पीआरओ (डिफेंस) श्रीनगर ने बताया कि द्रास कस्बे की जामा मस्जिद हनफिया में बुधवार शाम करीब साढ़े पांच बजे आग लग गई. आग लगने की जानकारी मिलते ही द्रास वारियर ब्रिगेड के फौजियों को फौरन कार्रवाई में लगाया गया.

fallback

द्रास समुदाय के सदस्यों के साथ सैनिकों ने 3 घंटे तक कड़ी मेहनत की और बिना किसी जनहानि के आग पर काबू पाने में सक्षम थे. आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट भी हो सकती है हालांकि अभी तक इस बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता.

लोगों ने फायर स्टेशन बनाने की मांग की

इस घटना के बाद स्थानीय लोगों ने उस इलाके में फायर स्टेशन बनाने की मांग की है. लोगों का कहना है कि द्रास में कोई भी फायर स्टेशन नहीं है, अगर वहां फायर स्टेशन होता तो फिर आग पर काबू पाया जा सकता था. लेकिन यहां पर सबसे नजदीकी फायर स्टेशन कार्गिल में मौजूद है. अगर से भी गाड़ी को बुलाया जाता तो भी पूरी तरह नुकसान हो जाना था. आगे कोई अनहोनी ना हो, इसलिए द्रास में भी फायर स्टेशन बनाया जाए. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news