राज्यसभा चुनाव : कर्नाटक में कांग्रेस के 3 कैंडिडेट्स ने दर्ज की जीत, भाजपा को 1 सीट मिली
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2131572

राज्यसभा चुनाव : कर्नाटक में कांग्रेस के 3 कैंडिडेट्स ने दर्ज की जीत, भाजपा को 1 सीट मिली

Rajya Sabha Election Result 2024:  कांग्रेस की तरफ से पार्टी कोषाध्यक्ष अजय माकन को 47, सैयद नासिर हुसैन को 47 और जी.सी. चंद्रशेखर को 45 वोट मिले. वहीं, भाजपा के नारायणसा भांडगे को 47 वोट मिले, जबकि एनडीए के पांचवें कैंडिडेट कुपेंद्र रेड्डी को सिर्फ 36 वोट मिले.

राज्यसभा चुनाव : कर्नाटक में कांग्रेस के 3 कैंडिडेट्स ने दर्ज की जीत, भाजपा को 1 सीट मिली

Kranataka Rajya Sabha Election: कर्नाटक में सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस ने राज्य की 4 सीटों के लिए हुए चुनाव में तीन सीटें जीतने में कामयाब रही. जबकि एक सीट पर अपोजिशन पार्टी भाजपा के कैंडिडेट के नारायणसा भांडगे जीत दर्ज की. कांग्रेस कैंडिडेट्स अजय माकन, सैयद नासिर हुसैन और जी.सी. चंद्रशेखर को जीत मिली.    
 
कांग्रेस की तरफ से पार्टी कोषाध्यक्ष अजय माकन को 47, सैयद नासिर हुसैन को 47 और जी.सी. चंद्रशेखर को 45 वोट मिले. वहीं, भाजपा के नारायणसा भांडगे को 47 वोट मिले, जबकि एनडीए के पांचवें कैंडिडेट कुपेंद्र रेड्डी को सिर्फ 36 वोट मिले.

असेंबली में डाले गए सभी 222 वोट वैध रहे.  हालांकि, भाजपा MLA एस.टी. सोमशेखर ने पार्टी व्हिप का उल्लंघन करते हुए कांग्रेस कैंडिडेट माकन का सपोर्ट करते हुए क्रॉस वोटिंग की, जबकि बीजेपी के दूसरे विधायक शिवराम हेब्बार ने वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया.

डिप्टी सीएम ने कहा
वहीं,  निर्दलीय विधायक जनार्दन रेड्डी, लता मल्लिकार्जुन, पुट्टस्वामी गौड़ा और दर्शन पुट्टन्नैया ने कांग्रेस कैंडिडेट्स के पक्ष में वोटिंग किया.  कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और कर्नाटका डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार ने कहा कि यह कांग्रेस विधायकों का एकता प्रदर्शन था. उन्होंने कहा, "मैं सीएम और सभी विधायकों को धन्यवाद देना चाहता हूं. कांग्रेस उम्मीदवारों ने पहले राउंड में जीत हासिल कर ली है."

CM ने दी बधाई
सीएम सिद्दारमैया ने कैंडिडेट्स को जीत के लिए बधाई दी है. उन्होंने कहा कि उनकी जीत ने राज्य के लिए न्याय मांगने की आवाज को मजबूत किया है. दूसरी तरफ, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बी.वाई. विजयेंद्र ने कहा कि उन्हें जद-एस कैंडिडेट कुपेंद्र रेड्डी की जीत के लिए कांग्रेस से सपोर्ट की उम्मीद थी. उन्होंने इस नतीजे को "अस्थायी झटका" बताया. उन्होंने कहा, "हम इसे एक चुनौती के रूप में लेंगे और सभी 28 लोकसभा सीटों पर भाजपा कैंडिडेट्स की जीत सुनिश्चित करेंगे."

Trending news