Kolkata Murder Case: ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के बाद क्या हुआ? परिवार ने बताया भयावह मंजर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2383032

Kolkata Murder Case: ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के बाद क्या हुआ? परिवार ने बताया भयावह मंजर

Kolkata Doctor Rape Case: कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और मर्डर मामले में परिवार ने अहम जानकारी दी है. उन्होंने उस मंजर को बताया है, जब उन्होंने अपनी मृत बेटी को अस्पताल में देखा.

Kolkata Murder Case: ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या के बाद क्या हुआ? परिवार ने बताया भयावह मंजर

Kolkata Doctor Rape Case: कोलकाता में एक डॉक्टर के रेप से पूरा भारत स्पतब्ध है, हर कोई इस जुल्म की निंदा कर रहा है और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग कर रहा है. कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में क्रूरतापूर्वक बलात्कार और हत्या की शिकार हुई 31 साल की ट्रेनी डॉक्टर के परिवार ने 9 अगस्त की घटना के बारे में जानने के बाद अपने साथ हुए एक्सपीरियंस को शेयर किया है.

आत्महत्या की मिली थी जानकारी

लल्लनटॉप को दिए गए एक इंटरव्यू में परिवार ने आरोप लगाया कि उन्हें बताया गया कि उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है और उसकी लाश को देखने की इजाज़त देने से पहले उन्हें तीन घंटे तक अस्पताल के बाहर इंतजार करना पड़ा. ट्रेनी डॉक्टर के पिता ने को पहले अस्पताल से एक कॉल रिसीव हुआ, और उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने मौत सुसाइड से हुई है, और उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचना चाहिए.

कोलकाता पुलिस ने कही थी ये बात

बता दें, शुरुआत में कोलकाता पुलिस ने इसे एक सुसाइड का मामला समझा था, हालांकि बाद में अपने वर्जन को चेंज कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक माता-पिता के साथ अस्पताल गए एक रिश्तेदार ने बताया कि बेटी के बारे में जानने के बाद पीड़िता की मां बेहद दुखी थी.

fallback

परिवार ने बताया भयावह मंजर

रिश्तेदारों ने कहा "माता-पिता ने अस्पताल प्रशासन से अपनी बेटी का चेहरा दिखाने की गुहार लगाई. लेकिन, फिर भी उन्हें तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ा." इंडिया टुडे ने रिश्तेदार के हवाले से बताया, "तीन घंटे बाद उन्होंने पिता को अंदर जाने और उसका शव देखने की इजाजत दी गई. उन्हें सिर्फ एक तस्वीर लेने की इजाजत दी गई, जिसे उन्होंने बाहर आकर हमें दिखाया. उसके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं था. उसके पैर 90 डिग्री के अंतर पर थे... ऐसा तब तक नहीं हो सकता जब तक कि पेल्विक गर्डल टूट न जाए, जिसका मतलब है कि वह फट गई थी."

पोस्टमार्टम में क्या था?

पोस्टमार्टम में खुलासा किया गया था कि पीड़िता के गुप्तांग को टॉर्चर किया गया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि आरोपी संजय रॉय ने उसे इतनी जोर से मारा कि उसके चश्मे का शीशा टूट गया और उसके टुकड़े उसकी आंखों में घुस गए. रिपोर्ट में कहा गया है, "उसकी दोनों आंखों और मुंह से खून बह रहा था और चेहरे पर चोटें थीं. पीड़िता के निजी अंगों से भी खून बह रहा था. उसके पेट, बाएं पैर...गर्दन, दाएं हाथ, अनामिका और...होंठों में भी चोटें थीं."

आरोपी ने ट्रेनी डॉक्टर को बुरी तरह से घायल करने और उसका यौन उत्पीड़न करने के बाद उसका गला घोंटकर और गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि मौत का समय शुक्रवार को सुबह 3 से 5 बजे के बीच का है.

शिवसेना लीडर प्रियंका चतु्र्वेदी ने कही ये बात

इंटरव्यू पर रिएक्ट करते हुए करते हुए शिवसेना (यूबीटी) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, "आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला पीजीटी डॉक्टर के माता-पिता ने जो कुछ झेला, उसकी यह सबसे अधिक दिल दहला देने वाली और हृदय विदारक कहानी है." प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा फास्ट ट्रैक कोर्ट को सिर्फ़ आरोपियों को ही नहीं बल्कि उन सभी को भी सज़ा देनी चाहिए जिन्होंने इस जघन्य अपराध को आत्महत्या बताकर छिपाने की कोशिश की.

भारतीय जनता पार्टी के स्पोकपर्सन शेहज़ाद पूनावाल ने भी इसपर रिएक्ट किया है. उन्होंने कहा,"आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ क्रूरता का खौफनाक विवरण. कभी मत भूलना. कभी माफ़ मत करना. टीएमसी और इंडी गठबंधन."

Trending news