ED की छापेमारी में कारोबारी के घर मिले इतने रुपये, ले जाने के लिए लाने पड़े बड़े-बड़े ट्रंक !
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1346055

ED की छापेमारी में कारोबारी के घर मिले इतने रुपये, ले जाने के लिए लाने पड़े बड़े-बड़े ट्रंक !

Kolkata ED seizes 16 crores in mobile gaming app fraud: यह मामला कोलकाता के एक कथित तौर पर फर्जी गेमिंग एप के संचालकों पर छापेमारी की है, जिहां से 16 करोड़ रुपये बरामद होने का दावा किया गया है. 

रेड में बरामद की गयी रकम

नई दल्ली/कोलकाताः प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने शनिवार को कोलकाता में एक कारोबारी के यहां छापा मारकर 16 करोड़ रुपये नकदी (seizes 16 crores) बरामद किए हैं. जांच एजेंसी की तरफ से जारी एक तस्वीर में पांच सौ और दो हजार और दो सौ रुपये के नोटों के बंडल एक बिस्तर पर दिख रहे हैं. केंद्रीय एजेंसी ने बताया कि गेमिंग एप ‘ई-नग्गेट्स’ (mobile gaming app) और इसके प्रोमोटर आमिर खान के आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी की है. ईडी ने बताया, ‘‘ परिसरों से अब तक 16 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद की गई और देर रात तक बरामद नकदी की गिनती जारी रही.’’ वहीं पैसे ले जाने के लिए एजेंसी को बड़े-बड़े ट्रंक मंगवाने पड़े.  

2021 में कंपनी के खिलाफ दर्ज हुआ था मुकदमा 
गौरतलब है कि कोलकाता पुलिस ने फरवरी 2021 में कंपनी और उसके प्रमोटरों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की थी, और इसी से धन शोधन का मामला सामने आया है. ईडी ने कहा कि यह प्राथमिकी कोलकाता की एक अदालत में फेडरल बैंक के अधिकारियों की तरफ से दायर एक शिकायत के आधार पर पार्कस्ट्रीट पुलिस थाने में दर्ज की गई थी. 
 

गेमिंग एप से धोखाधड़ी करने का आरोप 
जांच एजेंसी ने इल्जाम लगाया कि निसार अहमद खान के बेटे आमिर खान ने गेमिंग एप ई-नग्गेट्स की शुरूआत की है, यह गेम लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के इरादे से डिजाइन किया गया है. एजेंसी ने कहा कि शुरुआती दौर में यूजर्स को एक कमीशन दिया जाता था और वॉलेट में मौजूद रकम को बिना किसी दिक्कत के निकाला जा सकता था. 

तृणमूल कांग्रेस ने कार्रवाई को बताया भाजपा की साजिश 
वहीं, केंद्रीय एजेंसी की कार्रवाई की आलोचना करने के लिए तृणमूल कांग्रेस सामने आ गई है. तृणमूल नेता और तीन बार के लोकसभा सदस्य सौगत रॉय ने दावा किया है कि ईडी के छापे तृणमूल कांग्रेस को भविष्य में व्यापारिक समुदाय से किसी भी सहायता से वंचित करने के लिए है. रॉय ने आगे कहा, “ऐसा सिर्फ तृणमूल कांग्रेस के मामले में नहीं हो रहा है. ऐसा दूसरे राज्य में भी हो रहा है, जहां भाजपा का शासन नहीं है. राज्य मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों द्वारा लगातार छापे और तलाशी अभियान पश्चिम बंगाल सरकार को आर्थिक रूप से कमजोर करने की भाजपा की चाल का एक हिस्सा हैं.

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news