Kisan Andolan News: हरियाणा पुलिस ने सीसीटीवी और ड्रोन की फुटेज खंगाली, अब लेगी ये एक्शन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2133429

Kisan Andolan News: हरियाणा पुलिस ने सीसीटीवी और ड्रोन की फुटेज खंगाली, अब लेगी ये एक्शन

Kisan Andolan Latest News: किसान आंदोलन धीरे-धीरे बढ़ रहा है और अब हरियाणा पुलिस एक बड़ा एक्शन लेने वाली है, जिससे पंजाब के किसानों की मुसीबतें बढ़ सकती हैं. आइये जानते हैं पूरी डिटेल

Kisan Andolan News: हरियाणा पुलिस ने सीसीटीवी और ड्रोन की फुटेज खंगाली, अब लेगी ये एक्शन

Kisan Andolan News: किसानों का दिल्ली चलो आंदोलन अभी रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अब हरियाणा पुलिस ने किसानों के खिलाफ बड़ा एक्शन लेने का प्लान बनाया है. पुलिस का कहना है कि वह इस प्रोटेस्ट में हिस्सा लेने वाले लोगों का पासपोर्ट और वीज़ा रद्द करने वाली है. जो कोई भी किसान पंजाब के हरियाणा की ओर बढ़ने की कोशिश करेगा उसके खिलाफ यह एक्शन लिया जाएगा.

किसानों के खिलाफ एक्शन लेगी हरियाणा पुलिस

DSP अंबाला जोगंदर शर्मा का कहना है कि पुलिस ने उन लोगों को आइडेंटिफाई किया है जो किसान आंदोलन के नाम पर हिंसा कर रहे हैं. वह कहते हैं,"हिंसा में शामिल कथित किसानों के पासपोर्ट और वीजा रद्द करने की कोशिशों पर, डीएसपी अंबाला जोगिंदर शर्मा कहते हैं, "हमने किसानों के विरोध के नाम पर पंजाब से हरियाणा आने वाली हिंसा में शामिल लोगों की पहचान की है. हमने सीसीटीवी कैमरों और ड्रोन कैमरों से उनकी पहचान की है. हम मंत्रालय और दूतावास से उनके वीजा और पासपोर्ट रद्द करने का अनुरोध करेंगे... उनकी तस्वीरें, नाम और पता पासपोर्ट कार्यालय को दिए जाएंगे. हम उनके पासपोर्ट रद्द करने पर काम कर रहे हैं."

संयुक्त किसान मोर्चा और मज़दूर किसान मोर्चा सरकार पर दबाव डालने के लिए दिल्ली चलो आंदोलन को बढ़ा रहे हैं. किसानों की मांग है कि स्वामिनाथन कमीशन के मुताबिक फसलों की एमएसपी तय की जाए. इसके अलावा भी किसानों की कई मांगे हैं, जिनमें बिजली का बिल, लखीमपुर मामले में सज़ा और 2020 में मारे गए किसानों के परिवारों को मुआवज़ा शामिल है. सरकार के साथ कई मीटिंग होने के बावजूद भी इस मामले में कोई हल नहीं निकल पाया है.

हरियाणा पंजाब बॉर्डर पर किसान की मौत

हरियाणा पंजाब बॉर्डर पर सिर में तथाकथित तौर पर गोली लगने से एक किसान की ही मौत हो गई थी. मरने वाले की उम्र 24 साल थी, जिसका आज अंतिम संस्कार किया जाना है. हालांकि, इस मौत ने किसानों के और संगठनों को भी इस प्रोटेस्ट में जुड़ने पर मजबूर कर दिया है. बीकेयू राकेश टिकैट समेत कई संगठन सामने आए हैं.

Trending news