झारखंड की इस सीट का परिणाम आएगा सबसे पहले, चतरा-कोडरमा में 27 राउंड तक मतगणना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2276823

झारखंड की इस सीट का परिणाम आएगा सबसे पहले, चतरा-कोडरमा में 27 राउंड तक मतगणना

Jharkhand Lok Sabha Elections Result 2024:  निर्नाचन आयोग ने  बताया कि गांडेय असेंबली उपचुनाव की मतगणना 24 राउंड में पूरी हो जाएगी. वोटों की गिनती मंगलवार की सुबह 8 बजे से शुरू होगी. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गणना की जाएगी. इसके बाद EVM के वोटों की गिनती होगी.

झारखंड की इस सीट का परिणाम आएगा सबसे पहले, चतरा-कोडरमा में 27 राउंड तक मतगणना

Jharkhand Lok Sabha Elections Result 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे कल यानी 4 जून आएंगे. झारखंड की खूंटी सीट का नतीजा सबसे पहले सामने आने की उम्मीद है. यहां पर सबसे कम 16 राउंड में वोटों की गिनती पूरी कर ली जाएगी. चतरा व कोडरमा में सबसे ज्यादा 27 राउंड में मतगणना होगी.यह जानकारी झारखण्ड के चीफ इलेक्टॉरल ऑफिसर के. रवि कुमार ने सोमवार शाम को दी.

उन्होंने बताया कि झारखंड के 14 लोकसभा सीटों की मतगणना 14 सेंटरों पर होगी.  गोड्डा संसदीय क्षेत्र में 26, हजारीबाग और धनबाद सीट में 25, दुमका और सिंहभूम में 24, राजमहल में 23, पलामू में 22, जमशेदपुर में 21, रांची और लोहरदगा में 20 और गिरिडीह में 19 राउंड में वोटों की गिनती होगी. वहीं,  पोस्टल बैलेट की गिनती  के लिए 465 टेबल बनाए गए हैं.  जबकि ईवीएम के मतों की गणना 1,429 टेबल पर होगी.

निर्नाचन आयोग ने  बताया कि गांडेय असेंबली उपचुनाव की मतगणना 24 राउंड में पूरी हो जाएगी. वोटों की गिनती मंगलवार की सुबह 8 बजे से शुरू होगी. सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गणना की जाएगी. इसके बाद EVM के वोटों की गिनती होगी.
 
इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया के नियमों के मुताबिक काउंटिंग सेंटर के भीतर किसी भी तरह का कम्युनिकेशन डिवाइस ले जाने की इजाजत नहीं होगी. इसके अलावा  मतगणना केंद्र के भीतर गए एजेंट अगर एक बार भी काउंटिंग सेंटर के अहाते से बाहर निकले, तो दोबारा वह अंदर नहीं जा सकेंगे.

रिपोर्ट में बताया गया है कि  सबसे पहले पोस्टल बैलेट स्ट्रांग रूम खोला जाएगा, जबकि ईवीएम वाले स्ट्रांग रूम सुबह 7 बजे खोले जाएंगे. सबसे पहले सुबह आठ बजे से ETBPS और पोस्टल बैलेट की गिनती होगी. पोस्टल बैलेट की दो कैटेगरीज हैं. पहली कैटेगरी में फोर्स, पैरामिलिट्री के जवान और अफसरों के बैलेट पेपर हैं, तो दूसरी कैटेगरी में चुनाव ड्यूटी में नियुक्त कर्मचारियों, अफसरों और सिक्योरिटी कर्मियों के बैलेट पेपर हैं.

Trending news