Kedarnath Temple: ना मोबाइल फोन और ना ही रील्स- समिति ने कपड़ों को लेकर भी लिया बड़ा फैसला
Advertisement

Kedarnath Temple: ना मोबाइल फोन और ना ही रील्स- समिति ने कपड़ों को लेकर भी लिया बड़ा फैसला

Kedarnath Temple: केदारनाथ मंदिर में वीडियो और फोटो लेने को लेकर काफी विवाद होता आया है. अब इस मामले में समिति ने बड़ा फैसला लिया है. इसके साथ ही कपड़े पहनने को लेकर भी निर्देश जारी किए हैं.

Kedarnath Temple: ना मोबाइल फोन और ना ही रील्स- समिति ने कपड़ों को लेकर भी लिया बड़ा फैसला

Kedarnath Temple: केदारनाथ मंदिर से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मंदिर में मोबाइल फोन  ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसके साथ ही अब मंदिर परिसर में श्रद्धालु ना ही तस्वीर और ना ही वीडियो ले सकेंगे. आपको जानकारी के लिए बता दें इस मामले में मंदिर समिति काफी वक्त से विचार कर रही थी, जिसके बाद अब ये फैसला लिया गया है.

हाल ही में हुआ था विवाद

ज्ञात हो कि हाल ही में एक महिला ब्लॉगर्स के जरिए मंदिर परिसर में वीडियो बनाने को लेकर विवाद हुआ था. इससे पहले भी मंदिर में कुत्ता ले जाने पर और उसकी वीडियो बनाने पर काफी विवाद हुआ था. लगातार ऐसे मामले आने के कारण समिति के जरिए ये बड़ा फैसला लिया गया है. मंदिर परिसर के अंदर बोर्ड लगा दिए हैं जिसपर साफ तौर पर लिखा है कि बिना मोबाइल फोन के ही मंदिर में दाखिल हों. मंदिर में किसी भी प्रकार का फोटो और वीडियो बनाना प्रतिबंधित हैं.

कपड़ों को लेकर भी निर्देश

इसके अलावा समिति ने मंदिर आने वाले लोगों से सभ्य कपड़े पहनने का निर्देश दिया है. मंदिर के पास तंबू ना लगाने की बात कही गई है. मंदिर में लगे बोर्ड्स पर ये साफ तौर पर लिख दिया गया है और जो इसका पालन नहीं करता है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय का कहना है कि ये आस्था की जगह है और लोगों को इसका सम्मान करना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि बद्रनिथा मंदिर से हालांकि ऐसी कोई खबर सामने नहीं आई है, लेकिन वहां भी बोर्ड लगाए जाएंगे. आपको जानकारी के लिए बता दें कुछ दिनों पहले एक वीडियो काफी वायरल हो रहा था. जिसमें एक शख्स मंदिर के दर्शन कर रहा होता है और अचानक उसकी गर्लफ्रेंड पीछे से उसे परपोज करती है. इस वीडियो के सामने आने के बाद कई लोगों ने इसे अच्छा बताया था तो काफी लोगों ने इसकी आलोचना की थी.

Trending news