Kashmir: कश्मीरी टैक्सी ड्राइवर ने लौटाया 10 लाख का सोना, पेश की ईमानदारी की मिसाल
Advertisement

Kashmir: कश्मीरी टैक्सी ड्राइवर ने लौटाया 10 लाख का सोना, पेश की ईमानदारी की मिसाल

Kashmir: जम्मू-कश्मीर के पहलगाम रिसॉर्ट में एक ईमानदार टैक्सी ड्राइवर ने मंगलवार को एक पर्यटक को 10 लाख रुपये का सोना लौटा दिया. जिसे पर्यटक टैक्सी डाइवर की गाड़ी में ही भूल गया था.

 

Kashmir: कश्मीरी टैक्सी ड्राइवर ने लौटाया 10 लाख का सोना, पेश की ईमानदारी की मिसाल

Kashmir: ईमानदारी इंसान की सबसे बड़ी पूंजी है, और इसी पूंजी को संभालकर रखना बड़ा मुश्किल होता है. जिसकी मिसाल बना है जम्मू-कश्मीर के पहलगाम का एक टैक्सी ड्राइवर. जिसने ईमानदारी की मिसाल कायम करते हुए लोगों का दिल जीत लिया. हर कोई इस टैक्सी ड्राइवर की ईमानदारी की सराहना कर रहा है. दरअसल सर्दी के सीज़न में बर्फबारी औऱ ख़ूबसूरत नज़ारे देखने के लिए पर्यटक जम्मू कश्मीर पहुंच रहे हैं. ऐसे में यहां घूमने आया एक पर्यटक, टैक्सी में 10 लाख रुपये का सोना भूल गया. जिसे टैक्सी ड्राइवर ने सही सलामत टूरिस्ट के पास पहुंचा दिया.

सोने से भरा था बैग
दरअसल हैदराबाद से एक पर्यटक, धरती की जन्नत वादी-ए-कश्मीर के नज़ारों को देखने के लिए पहलगाम पहुंचा था. इस दौरान उसने घूमने के लिए यहां से एक टैक्सी ली. लेकिन टैक्सी छोड़ने के दौरान वह अपने सोने से भरा बैग टैक्सी में ही भूल गया. इसके बाद उसने टैक्सी स्टैंड के अध्यक्ष से संपर्क किया और बताया कि उसका बैग टैक्सी में ही छूट गया.  टैक्सी स्टैंड के अध्यक्ष ने इस बारे में ड्राईवर से कॉन्टैक्ट किया, जब उसने कार की तलाशी ली, तो सोने से भरा बैग उसकी टैक्सी में मिला. जिसे उसने पर्यटक को वापस लौटा दिया. बताया जा रहा है कि टैक्सी में छूटे बैग में रखे सोने की कीमत 10 लाख रुपए है.

हवाई अड्डे से वापस आया पर्यटक
पहलगाम टैक्सी स्टैंड के अध्यक्ष ने कहा कि पर्यटक श्रीनगर हवाई अड्डे से अपना सामान लेने के लिए वापस आया था. जब वह पहलगाम से श्रीनगर हवाई अड्डे पहुंचा तो उसे याद आया कि, वह बैग टैक्सी में ही भूल आया है. टैक्सी स्टैंड के अध्यक्ष के मुताबिक रिसॉर्ट में टैक्सी चालक आकाश फारूक वानी ने हैदराबाद के एक पर्यटक को 10 लाख रुपये का सोना लौटा दिया है. पर्यटक भी टैक्सी ड्राईवर की ईमानदारी देखकर काफी प्रभावित हुआ और उसका सामान लौटाने के लिए पर्यटक ने टैक्सी ड्राईवर का शुक्रिया अदा किया.

Zee Salaam Live TV

Trending news