KPSS का तंज, "कश्मीर संभल नहीं रहा और POK पर कब्जा करना चाहती है सरकार"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1587295

KPSS का तंज, "कश्मीर संभल नहीं रहा और POK पर कब्जा करना चाहती है सरकार"

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने एक कश्मीरी पंडित की बोली मारकर हत्या कर दी, जिसके बाद पंडितों के संगठन ने इस घटना की निंदा करते हुए सरकार पर तंज किया है कि कश्मीर संभल नहीं रहा है और सरकार पीओके और बलूचिस्तान पर कब्जा करना चाह रही है.

अस्पताल के बाहर मृतक के परिजन

श्रीनगरः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में इतवार को आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित समुदाय के एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी. पीड़ित की पहचान दक्षिण कश्मीर जिले के अचन इलाके के निवासी संजय शर्मा (40 वर्ष) के रूप में की गई है. यह घटना सुबह करीब 11 बजे हुई है. 
कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर लिखा, “आतंकवादियों ने स्थानीय बाजार जाते वक्त संजय शर्मा पुत्र काशीनाथ शर्मा निवासी अचन पुलवामा नाम के अल्पसंख्यक नागरिक पर गोलीबारी की. शर्मा को अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्होंने दम तोड़ दिया.’’ 

पुलिस ने कहा, "मृतक के गांव में एक एटीएम पर सशस्त्र गार्ड के रूप में काम करता था. उसके दो बच्चे हैं और बीवी हैं. मृतक का भाई भूषण लाल शर्मा पुजारी का काम करता है. हादसे के बाद इलाके की घेराबंदी कर दी गई है. आगे की जानकारी दी जाएगी.’’ 

कश्मीरी पंडित संघर्ष समीति ने सरकार पर साधा निशाना  
उधर, कश्मीरी पंडित की इस हत्या के बाद कश्मीरी पंडित संघर्ष समिति ने इस घटना की आलोचना करते हुए सरकार पर निशाना साधा है. संगठन ने कहा है कि कश्मीर में हिंदू पंडित कुत्तों की तरह मारे जा रहे हैं और सरकार इस खबर को सेंसर कर रही है. कश्मीर पंडितों के लिए दुनिया का सबसे खतरनाक जगह बनता जा रहा है. संगठन ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि सरकार से कश्मीर की 75 लाख आबादी तो संभल नहीं रही है, लेकिन वह पाक अधिकृत कश्मीर और बलूचिस्तान में शासन करने का सपना देख रही है. 

गौरतलब है कि कश्मीर से धारा -370 हटाए जाने के बाद घाटी में आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाकर हमले तेज कर दिए हैं. अबतक कई पडितों को और दूसरे प्रदेश से जाकर वहां करम करने वाले प्रवासी मजदूरों को आतंकी अपना निशाना बना चुके हैं. कश्मीरी पंडित इस समस्या की वजह से बड़ी संख्या में कश्मीर से प्लायन भी कर चुके हैं. यहां तक कि सरकारी नौकरी करने वाले पंडित भी घाटी छोड़ रहे हैं. संगठन ने दावा किया है कि सरकार उनका प्लायान और उनकी हत्याएं रोकने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है. 

Zee Salaam

Trending news