Karnataka News: 'ये हिंदुओं का मुल्क है, तुम पाकिस्तान चले जाओं'; टीचर के बयान के बाद राज्य में बवाल
Advertisement

Karnataka News: 'ये हिंदुओं का मुल्क है, तुम पाकिस्तान चले जाओं'; टीचर के बयान के बाद राज्य में बवाल

Karnataka News: कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले में एक स्कूल टीचर पर मुसलमान छात्रों के साथ अपमानजनक व्यवहार करने का आरोप लगा है. जब मामला तूल पकड़ा तो महिला टीचर का तबादला कर दिया गया. 

 Karnataka News: 'ये हिंदुओं का मुल्क है, तुम पाकिस्तान चले जाओं'; टीचर के बयान के बाद राज्य में बवाल

Karnataka News: कर्नाटक के एक स्कूल टीचर पर मुसलमान छात्रों के साथ जारिहाना व्यवहार करने का आरोप लगा है. यह मामला शिवमोग्गा जिले का है. एक स्कूल टीचर ने कथित तौर पर दो मुस्लिम स्टुडेंट्स से कहा कि वे पाकिस्तान चले जांए. जब मामला तूल पकड़ा तो महिला टीचर का तबादला कर दिया गया और उसके खिलाफ जांच शुरू की गई. 

जनता दल सेक्युलर की अल्पसंख्यक विभाग के शिवमोग्गा जिला अध्यक्ष नजरुल्लाह ने इस मामले में शिक्षा विभाग में शिकायत की है. हिंदुस्तान टाइम्स ने नजरुल्लाह के हवाले से अपनी रिपोर्ट में लिखा कि मंजुला देवी गुरुवार यानी 31 अगस्त को क्लास 5 के बच्चों को पढ़ा रही थीं. इसी दौरान दो बच्चे आपस में लड़ने लगे. टीचर ने बच्चों को डांटा और कथित तौर पर कहा, "ये उनका मुल्क नहीं है. हिंदुओं का है."

यह भी पढ़ें: रोहिणी कमीशन रिपोर्ट पर बोले औवैसी; 50 फीसदी आरक्षण की सीमा बढ़ाए सरकार

आगे नजरुल्लाह ने कहा, "जब बच्चों ने हमें घटना के बारे में बताया तो हम हैरान रह गए. हमने डिप्टी डायरेक्टर सार्वजनिक निर्देश के पास शिकायत दर्ज की और विभाग ने शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की है."

घटना की जांच करने वाले अधिकारी बी नागराज ने बताया है कि दूसरो छात्रों ने भी घटना की तस्दीक की है. नागराज ने कहा, "टीचर ने कथित तौर पर छात्रों से कहा ये तुम्हारा मुल्क नहीं है. ये हिंदुओं का मुल्क है. तुम्हें पाकिस्तान चले जाना चाहिए. तुम हमेशा के लिए हमारे गुलाम हो." नागराज ने आगे बताया कि उन्होंने इस मामले में जांच रिपोर्ट सौंपी दी है. उच्चधिकारियों के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. 

Zee Salaam

यह भी पढ़ें: खास मौके पर 253 मुस्लिमों ने 253 यूनिट किया ब्लड डोनेट; बोले- जारी रहेगा सिलसिला

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Trending news