Karnataka News: कांग्रेस मंत्री का बयान- BJP के कारण कर्नाटक हुआ पीछे, पार्टी करती थी बस ये दो काम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1779009

Karnataka News: कांग्रेस मंत्री का बयान- BJP के कारण कर्नाटक हुआ पीछे, पार्टी करती थी बस ये दो काम

Karnataka News: कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी पर सामाजिक और आर्थिक समावेशिता और प्रगतिशीलता की कमी का आरोप लगाया है. उन्होंने भाजपा पर ध्रुविकरण का आरोप लगाया है.

 Karnataka News: कांग्रेस मंत्री का बयान- BJP के कारण कर्नाटक हुआ पीछे, पार्टी करती थी बस ये दो काम

Karnataka News: कर्नाटक के मंत्री प्रियांक खड़गे ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी पर सामाजिक और आर्थिक समावेशिता और प्रगतिशीलता की कमी का आरोप लगाया है. क्योंकि वित्तीय वर्ष 2022-23 में इलेक्ट्रॉनिक सामान निर्यात करने वाले राज्यों में तमिलनाडु नंबर एक पर है. खड़गे ने कहा कि पड़ोसी राज्य भारत के प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक निर्यातक के रूप में उभरा और लाखों नौकरियां पैदा की है. जबकि भाजपा के तहत कर्नाटक हिजाब और हलाल के ध्रुवीकरण वाले मामलों में व्यस्त थी.

खड़गे ने एक ट्वीट में कहा कि ''मैं मुख्य रूप से सामाजिक और आर्थिक समावेशिता और प्रगतिशीलता की कमी के कारण भाजपा की विचारधारा और राजनीति का विरोध करता हूं. पिछले चार वर्षों में कर्नाटक हिजाब, झटका और हलाल कट और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार में व्यस्त थी. हमारे पड़ोसी राज्य ने 5.37 बिलियन डॉलर के इलेक्ट्रॉनिक्स का निर्यात किया और लाखों नौकरियां पैदा की और भारत के अग्रणी इलेक्ट्रॉनिक्स निर्यातक के रूप में उभरा है."

आगे उन्होंने कहा कि "हमारे पारिस्थितिकी तंत्र को देखते हुए हमें शीर्ष स्थान पर होना चाहिए था. इस स्थान को पुनः प्राप्त करने का समय आ गया है."

जानकारी के लिए बता दें कि इस महीने की शुरुआत में निवेश प्रोत्साहन और एकल खिड़की सुविधा के लिए तमिलनाडु सरकार की नोडल एजेंसी ने बताया कि राज्य भारत का इलेक्ट्रॉनिक सामान निर्यात पावरहाउस बन गया है. क्योंकि इसने पिछले वित्तीय वर्ष में 5.37 बिलियन डॉलर के इलेक्ट्रॉनिक सामान का निर्यात किया था.

एजेंसी ने एक ट्वीट में कहा कि "तमिलनाडु इलेक्ट्रॉनिक क्षेत्र के विकास का मार्ग प्रशस्त कर रहा है. यह राज्य के जीवंत पारिस्थितिकी तंत्र का एक प्रमाण है जो व्यवसायों को निवेश, नवाचार और निर्माण के लिए प्रोत्साहित करता है." तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि "यह उपलब्धि हमारे द्रविड़ मॉडल शासन का एक छोटा उदाहरण है."

आगे उन्होंने कहा कि "हम तमिलनाडु को निवेशकों के लिए पहले बंदरगाह के रूप में स्थापित करने और इसे दक्षिण एशिया का निवेश केंद्र बनाने का प्रयास करते हैं. हम अवसरों की तलाश करना और उनमें उत्कृष्टता हासिल करना जारी रखेंगे."

जानकारी के लिए बता दें कि सरकारी आंकड़ों के मुताबिक इलेक्ट्रॉनिक सामान के निर्यात में 4.90 अरब डॉलर के साथ उत्तर प्रदेश के बाद तमिलनाडु दूसरे और 2.27 अरब डॉलर के साथ कर्नाटक तीसरे स्थान पर है. चौथे और पांचवें स्थान पर  महाराष्ट्र और गुजरात है. 

Zee Salaam

Trending news