कर्नाटक: मस्जिद में घुस पूजा करने के मामले में 4 गिरफ्तार, ओवैसी ने BJP पर किया हमला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1383893

कर्नाटक: मस्जिद में घुस पूजा करने के मामले में 4 गिरफ्तार, ओवैसी ने BJP पर किया हमला

Karnataka  Madrasa: कर्नाटक के बीदर में मस्जिद और मदरसे में भीड़ ने घुस कर पूजा की. इस मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस पर ओवैसी ने भाजपा पर निशाना साधा है.

कर्नाटक: मस्जिद में घुस पूजा करने के मामले में 4 गिरफ्तार, ओवैसी ने BJP पर किया हमला

Karnataka  Madrasa: कर्नाटक के बीदर जिले में 6 अक्टूबर को स्थानीय दशहरा जुलूस के दौरान लोगों के एक ग्रुप ने मदरसे और मस्जिद में जबरन घुसकर पूजा की. मामले में 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मामले में 9 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. मदरसे में नारियल फोड़ने से एक हिस्सा छतिग्रस्त हो गया. मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कार्रवाई की मांग की है. 1460 के दशक में बना ये महमूद गवां मदरसा भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) के अंतर्गत आता है.

इस मामले में असदुद्दीन उवैसी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है. उनका आरोप है कि भाजपा मुसलमानों को नीचा दिखाने के लिए ऐसे कामों को अंजाम दे रहा है.

बीदर के एडिशनल SP महेश मेघनवर के मुताबिक "बीदर पुलिस ने मामले में 9 लोगों की पहचान करके केस दर्ज कर लिया है. ये लोग दशहरा के कार्यक्रम के दौरान महमूद गवां मदरसे में घुसे थे. यह हेरिटेज साइट है. उन लोगों ने पूजा भी की थी." मदरसे में लोगों के घुसने पर मुस्लिमों समुदाय के लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया है. पुलिस के मुताबिक हालात नियंत्रण में हैं. 

यह भी पढ़ें: UP News: अच्छे भविष्य की तलाश में कब्रिस्तान जाते हैं यहां के बच्चे, लोग करते हैं मदद

इस मामले पर AIMIM चीफ असदुद्दीन उवैसी ने भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने वीडियो शेयर कर कहा है कि "कर्नाटक के बीदर की ऐतिहासिक महमूद गवां मस्जिद और मदरसे की ये वीडियो है. अग्रवादियों ने गेट का ताला तोड़ा अंदर घुसे और उसे अपवित्र करने की कोशिश की. बीदर पुलिस और CM बसवराज बोम्मई, ऐसा आप लोग कैसे होने दे सकते हैं?"

उवैसी का आरोप है कि मुसलमानों को नीचा दिखाने के लिए भाजपा ऐसे काम कर रही है. दावा किया जा रहा है कि मस्जिद और मदरसे में घुसे लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए. इस मामले के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. पूरे मामले पर मुस्लिम संगठन ने नारजगी जताई है. बताया जा रहा है कि वह इस मामले में फिर विरोध प्रदर्शन करेंगे. 

इसी तरह की और खबरों को पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news