Karnataka BJP Election Manifesto: BPL वोटर्स को रिझाना चाहती है BJP? कई बड़ी स्कीमों का ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1675649

Karnataka BJP Election Manifesto: BPL वोटर्स को रिझाना चाहती है BJP? कई बड़ी स्कीमों का ऐलान

Karnataka BJP Election Manifesto: कर्नाटक बीजेपी ने अपने चुनावी घोषणा पत्र का ऐलान कर दिया दिया है. जिसमें कई बड़ी योजनाओं के ऐलान किए गए हैं. पढ़ें

Karnataka BJP Election Manifesto: BPL वोटर्स को रिझाना चाहती है BJP? कई बड़ी स्कीमों का ऐलान

Karnataka BJP Election Manifesto: बीजेपी यानी भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार को चुनाव घोषणा पत्र जारी कर दिया है.  आपको जानकारी के लिए बता दें आने वाले कुछ दिनों में कर्नाटक असेंबली का चुनाव होना है, इसके लिए ही ये घोषणा पत्र जारी किया गया है. आपको जानकारी के लिए बता दें बीजेपी राज्य में अपने पावर को कायम रखना चाहती है. इसके लिए पार्टी वेलफेयर स्कीम पर ज्यादा फोकस किया है. अपने घोषणा पत्र में भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक के लिए कई बड़े ऐलान किए हैं.

बीजेपी ने अपने चुनाव पत्र में की हैं ये बड़ी घोषणा

1- जो परिवार बीपीएल में आते हैं उन्हें तीन सिलेंडर मुफ्त दिए जाएंगे. ये सिलेंडर उगाडी, गणेश चतुर्थी और दीपावली के महीने में दिया जाएगा.
2- अटल आहार केंद्र की शुरूआत, जिसके जरिए सस्ता और साफ नगर पालिका के हर वॉर्ड की कैंटीन में दिया जाएगा.
3- पोषण स्कीम: इस स्कीम के तहत जितने भी बीपीएल कैटेगरी में आने वाले परिवार हैं उन्हें हर रोज आधा लीटर नंन्दनी दूध दिया जाएगा. इसके अलावा इस स्कीम में हर महीने 5 किलो चावल और पांच किलो बाजरा दिया जाएगा.
4- इसके साथ बीजेपी ने इस बात का वादा किया है वह जल्द ही राज्य में यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू करेगी. 
5- ‘Sarvarigu Suru Yojana’- इस योजना को काफी अहम माना जा रहा है. इसमें सरकार ने 10 लाख घर लोगों को देने का ऐलान किया है. ये घर राज्य के उन लोगों को दिए जाएंगे जो बेघर हैं.
6- Visvesvaraya Vidya Yojana: इस योजना के तहत राज्य सरकार सभी प्राइवेट इंस्टीट्यूट को एक साथ लाएगी ताकि राज्य के जरिए चलने वाले स्कूल को मॉर्डेनाइज किय जा सके.
7- इसके अलावा बीजेपी उन लोगों को फाइनेंशियल इनसेंटिव देगी जो लोग प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए तैयारी कर रहे हैं.
8- बेंगलुरु के लोगों को लिए सरकार ने ट्रांसपोर्ट सिस्टम को मजबूत करने की बात कही है.

भारतीय जनता पार्टी के घोषणा पत्र में ज्यादातर फैसले बीपीएल में आने वाले लोगों को मद्देनजर रखकर गए हैं. ज्यादातर स्कीम्स बीपीएल परिवारों के लिए लाई गई हैं.  वहीं राज्य में यूनीफॉर्म सिविल कोड लाना भी बीजेपी का एक बड़ा पैत्रा माना जा रहा है. सरकार किसी भी हालत में राज्य से अपने वर्चस्व को हटने नहीं देना चाहती है. इस मैनीफेस्टो से साफ होता है कि सरकार बीपीएल वोटर्स को अपने पाले में लाना चाहती है.

Trending news